Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: इमरान मसूद थामेंगे सपा का दामन तो भाई नोमान ने छोड़ा RLD का साथ, हाथी पर हुए सवार

UP Chunav 2022: इमरान मसूद थामेंगे सपा का दामन तो भाई नोमान ने छोड़ा RLD का साथ, हाथी पर हुए सवार

नोमान मसूद (मध्य में) आरएलडी से नाता तोड़कर बसपा के हाथी पर सवार हो गए हैं.

नोमान मसूद (मध्य में) आरएलडी से नाता तोड़कर बसपा के हाथी पर सवार हो गए हैं.

नोमान मसूद के आरएलडी का दामन छोड़ने के पीछे उनकी पार्टी का सपा के साथ गठबंधन को वजह बताया जा रहा है. दरअसल नोमान गंगोह विधानसभा क्षेत्र से टिकट की उम्मीद में थे, लेकिन दोनों दलों के बीच हुए सीट शेयरिंग समझौते के तहत यह सीट अब समाजवादी पार्टी के खाते में चल गई है. उधर उनके भाई इमरान मसूद ने भी ऐलान किया है वह कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Election Dates) की तारीखों के ऐलान के साथ ही सहारनपुर में बड़ी सियासी हलचल दिख रही है. कांग्रेस नेता इमरान मसूद (Imran Masood) के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल होने के ऐलान के बाद अब उनके जुड़वा भाई नोमान मसूद (Noman Masood) बहुजन समाज पार्टी (BSP) में जुड़ गए हैं.

नोमान भी अपने भाई इमरान की तरह कांग्रेस के ही सदस्य थे. हालांकि कुछ महीनों पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़कर जयंत सिंह चौधरी के राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हो थे. अब वह आरएलडी से भी नाता तोड़कर बसपा के हाथी पर सवार हो गए हैं.

बसपा की सदस्य ग्रहण करते हुए नोमान मसूद ने कहा, ‘अखिलेश यादव धुव्रीकरण का हवाला देते हुए मुस्लिमों को ज्यादा टिकट देने के लिए तैयार नहीं है, जबकि बीएसपी वर्ष 2017 की तरह इस बार मुस्लिम प्रत्याशियों को अधिकतम टिकट देने जा रही है.’

ये भी पढ़ें- रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग के रैली बैन पर उठाए सवाल, कहा- अखिलेश की रैलियों से क्या सरकार घबरा गई?

नोमान के आरएलडी का दामन छोड़ने के पीछे उनकी पार्टी का सपा के साथ गठबंधन को वजह बताया जा रहा है. दरअसल नोमान गंगोह विधानसभा क्षेत्र से टिकट की उम्मीद में थे, लेकिन दोनों दलों के बीच हुए सीट शेयरिंग समझौते के तहत यह सीट अब समाजवादी पार्टी के खाते में चल गई है.

उधर उनके भाई इमरान मसूद ने भी ऐलान किया है वह कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं. इमरान मसूद ने खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा कि यूपी में यदि बीजेपी को हराना है तो समाजवादी पार्टी के साथ ही आना होगा. सपा ही यूपी में भाजपा का मुकाबला कर सकती है.

Tags: BSP, Rld, UP Assembly Election 2022, UP chunav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर