Home /News /uttar-pradesh /

रघुराज प्रताप सिंह के जनसत्ता दल ने 11 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, जानें कहां से लड़ेंगे राजा भैया

रघुराज प्रताप सिंह के जनसत्ता दल ने 11 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, जानें कहां से लड़ेंगे राजा भैया

राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को स्थाई चुनाव चिह्न 'आरी' मिल गया है.

राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को स्थाई चुनाव चिह्न 'आरी' मिल गया है.

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों (UP Chunav 2022) के मद्देनजर कुंडा के बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) की पार्टी जनसत्ता दल (Jansatta Dal) ने 11 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. यूपी चुनाव को लेकर जनसत्ता दल की ओर से जारी यह पहली लिस्ट है. राजा भैया ने इससे पहले कहा था कि उनकी पार्टी ने यूपी में चुनाव लड़ने के लिए 100 से अधिक सीटों को चिह्नित कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों (UP Chunav 2022) के मद्देनजर कुंडा के बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) की पार्टी जनसत्ता दल (Jansatta Dal) ने 11 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. जनसत्ता दल की ओर से जारी पहली लिस्ट के मुताबिक राजा भैया प्रतापगढ़ की कुंडा सीट (Kunda Assembly Seat) से चुनाव लड़ेंगे.

यूपी चुनाव को लेकर जनसत्ता दल की ओर से जारी इस पहली लिस्ट के मुताबिक, रघुरात प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया कुंडा सीट से, विनोद सरोज बाबागंज सीट से, डॉ. सुधीर राय सोरांव सीट से चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा फाफामऊ सीट से लक्ष्मी नारायण जायसवाल, उरई सीट से विजय चौधरी अहिरवार, गौरा विधानसभा सीट से श्याम नारायण वर्मा, कैसरगंज सीट से हजरतदीन अंसारी, माधौगढ़ से बृजेश सिंह राजावत, बिल्सी सीट से शैलेन्द्र मिश्र, रॉबर्टगंज से वीरेंद्र मौर्य और जलेसरगंज विधानसभा सीट से धीरज धोबी को टिकट दिया गया है.

ये भी पढ़ें- सपा MLC पुष्पराज जैन के ठिकानों से आयकर विभाग को अब तक क्या-क्या मिला? जानें डिटेल

राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को चुनाव आयोग ने स्थाई रूप से ‘आरी’ चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया है. अभी तक इस पार्टी को अस्थाई चुनाव चिह्न आवंटित था. पहले राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल का चुनाव चिह्न फुटबॉल खेलता हुआ खिलाड़ी था. वहीं इस बार वह आरी के साथ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की लड़ाई में उतरेंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना के चलते यूपी में स्कूल, जिम और शादी तक के लिए नई गाइडलाइन जारी, जानें सबकुछ

राजा भैया ने इससे पहले कहा था कि उनकी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी ने यूपी में चुनाव लड़ने के लिए 100 से अधिक सीटों को चिह्नित कर लिया है. यह संख्या आगे बढ़ भी सकती है. राजा भैया ने यह भी साफ किया था कि उन्होंने अन्य दल के साथ गठबंधन करने का मन अभी नहीं बनाया है. उनकी पार्टी अकेले ही यूपी चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही है.

Tags: Raghuraj Pratap Singh, UP Assembly Election 2022, UP chunav

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर