Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग के रैली बैन पर उठाए सवाल, कहा- अखिलेश की रैलियों से क्या सरकार घबरा गई?

UP Chunav: रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग के रैली बैन पर उठाए सवाल, कहा- अखिलेश की रैलियों से क्या सरकार घबरा गई?

सपा के राज्यसभा सदस्य रामगोपाल यादव ने अपने ट्वीट के साथ अखिलेश यादव की एक रैली का वीडियो भी शेयर किया है

सपा के राज्यसभा सदस्य रामगोपाल यादव ने अपने ट्वीट के साथ अखिलेश यादव की एक रैली का वीडियो भी शेयर किया है

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चाचा रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से 15 जनवरी तक रैलियों-जनसभाओं पर लगाई गई रोक पर सवाल उठाए हैं. रामगोपाल यादव (Ramgopal Yadav) ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए सवाल किया कि क्या अखिलेश की जनसभाओं में उमड़ते जन सैलाब से घबराई सत्ताधारी पार्टी के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा सब अनुकूल व्यवस्था की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चाचा रामगोपाल यादव ने चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से 15 जनवरी तक रैलियों-जनसभाओं पर लगाई गई रोक पर सवाल उठाए हैं. रामगोपाल यादव (Ramgopal Yadav) ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए सवाल किया कि क्या अखिलेश की जनसभाओं में उमड़ते जन सैलाब से घबराई सत्ताधारी पार्टी के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा सब अनुकूल व्यवस्था की जा रही है.

रामगोपाल यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘झंडा, बैनर, पोस्टर, होर्डिंग कुछ नहीं लगा सकते. सभा, नुक्कड़ सभा, रोड शो, रैली भी नहीं कर सकते. मीडिया विपक्ष को दिखा नहीं सकती तो क्या अखिलेश की जनसभाओं में उमड़ते जन सैलाब से घबराकर सरकारी पार्टी के अनुकूल सब व्यवस्था की जा रही है. मतदाता साइकिल पहचानता है और साइकिल का बटन ही दबाएगा.’

सपा के राज्यसभा सदस्य ने अपने ट्वीट के साथ अखिलेश यादव की एक रैली का वीडियो भी शेयर किया है.

सपा के राज्यसभा सदस्य ने अपने ट्वीट के साथ अखिलेश यादव की एक रैली का वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें सैंकड़ों की संख्या में लोग दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कैंपेन के लिए तैयार हुई बीजेपी की भारी भरकम सोशल आर्मी, जानिए सपा की क्या है तैयारी

बता दें कि चुनाव आयोग ने शनिवार को उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया. निर्वाचन आयोग ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर कहा कि 15 जनवरी तक सभी राजनीतिक दलों तथा उम्मीदवारों द्वारा रैली या जनसभा, रोड शो, पद यात्रा, नुक्कड़ सभाओं तथा साइकिल या बाइक रैली जैसे आयोजनों पर 15 जनवरी तक रोक लगा दी है. आयोग ने इसके बाद के हालात को देखते हुए आगे रैलियों को लेकर फैसले की बात कही है.

ये भी पढ़ें- IPS असीम अरुण का VRS हुआ स्वीकार, बीजेपी के टिकट पर यूपी की इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

निर्वाचन आयोग के इस फैसले पर अखिलेश यादव भी इससे पहले सवाल उठा चुके हैं. उनका कहना है कि इससे बीजेपी जैसी धनवान पार्टी को लाभ मिलेगा, जिसकी सोशल मीडियो तथा अन्य ऑनलाइन माध्यमों पर मजबूत पहुंच है. वहीं छोटे व कमजोर दलों को आयोग के इस फैसले से नुकसान होगा.

Tags: Akhilesh yadav, Election commission, UP Assembly Election 2022, UP chunav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर