UP: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का CM योगी पर निशाना, बोले- बीजेपी ने पीडीपी के साथ मिलकर क्यों बनाई थी सरकार

सीएम योगी आदित्यानाथ पर कांग्रेस ने हमला बोला है.
सीएम योगी आदित्यानाथ पर कांग्रेस ने हमला बोला है.

यूपी (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बयानों पर कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि पीडीपी (PDP) के साथ मिलकर बीजेपी ने क्यों सरकार बनाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 12:42 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बयानों से भड़की कांग्रेस (Congress) ने अब योगी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने योगी सरकार के साथ ही मोदी सरकार को भी आड़े हाथों लिया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि देश और प्रदेश पहले ये जानना चाहते हैं कि आखिर बीजेपी (BJP) ने क्यों जम्मू-कश्मीर में देश-विरोधी गतिविधियो में शामिल पीडीपी (PDP) के साथ सरकार बनाई थी?

सरकार बनानी हो तो बीजेपी किसी के साथ भी गठबंधन कर सकती है. ये लोग सत्ता के लिए किसी के साथ भी समझौता कर सकते हैं. दूसरे पर आरोप लगाने से पहले बीजेपी देश के सामने अपनी स्थित स्पष्ट करे कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर बिरयानी खाने कौन गया था? आतंकवादियों को जेल से किसकी सरकार में छोड़ा गया? ये देश जानना चाहता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठे आरोप-प्रत्यारोप लगाना बंद करे.

आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन योगी सरकार द्वारा जब्त किए जाने का मामला पहुंचा HC



बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में विपक्षी संगठन गुपकार को कांग्रेस से मिले समर्थन के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था. सीएम योगी ने कांग्रेस का हाथ अलगाववादियों के साथ की बात कहते हुए कांग्रेस से गुपकार के साथ हुए समझौते और धारा-370 को लेकर अपनी स्थित स्पष्ट करने की मांग की थी. सीएम योगी के इस बयान पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने भी पलटवार करते हुये सीएम योगी और बीजेपी दोनों पर निशाना साधा है.


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि ‘बीजेपी और योगी आदित्यनाथ जी खुद अपने गिरेबांन में झांकें. इसके बाद दूसरों पर आरोप लगाएं. लल्लू ने कहा कि योगी जी बतायें कि उत्तर प्रदेश में बेटियां कब सुरक्षित होंगी. एटा, हाथरस, बुलंदशहर, कानपुर, फतेहपुर, बाराबंकी और बस्ती-गोरखपुर में सामने आई घटनाओं से उत्तर प्रदेश शर्मसार है.

उत्तर प्रदेश जानना चाहता है कि आपका मिशन शक्ति कहां है? आपका बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ का नारा कहां है? आपका ऑपरेशन मजनूं कहां है? जबकि धारा-370 पर कांग्रेस के स्टैंड से जुड़े सवाल के जवाब में अजय लल्लू ने कहा कि आदरणीय राहुल जी ने विभिन्न मंचों से लगातार देश के प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह जी से सवाल पूछा था कि भारत की सीमा के कितने अंदर तक चीन ने कब्जा किया है? चीन की सेना को अब तक माकूल जवाब बीजेपी सरकार ने क्यो नहीं दिया? इसका जवाब आत तक पीएम मोदी और गृहमंत्री ने देश को क्यों नहीं दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज