Home /News /uttar-pradesh /

यूपी चुनाव : जिन्ना पर विवाद के बाद अब मुसलमानों को साधने के लिए अखिलेश यादव ने किया कलाम को याद!

यूपी चुनाव : जिन्ना पर विवाद के बाद अब मुसलमानों को साधने के लिए अखिलेश यादव ने किया कलाम को याद!

अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना (Jinnah Controversy) को लेकर विवाद में घिरने के बाद अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के सहारे मुसलमानों को साधने की कोशिश की.

अधिक पढ़ें ...

हरदोई. पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना (Jinnah Controversy) को लेकर विवाद में घिरने के बाद अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के सहारे मुसलमानों को साधने की कोशिश की. दरअसल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने हरदोई के अतरौली में शनिवार को साझा रैली की. इस दौरान अखिलेश यादव ने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम का जिक्र करते हुए कहा, ‘एक मर्तबा पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम (Dr. APJ Abdul Kalam) ने उनसे बिजली का कारखाना लगाने को कहा था, ताकि गरीबों को आसानी से रियायती दरों पर बिजली मिल सके. तब उन्होंने कलाम साहब से शर्त रखी थी कि अगर वो स्वयं उद्धघाटन करने आएंगे तो वो ज़रूर कारखाना बनवाएंगे. उसके बाद उन्होंने कन्नौज में सौर्य प्लांट लगवाया और कलाम साहब ने उसका उद्धघाटन किया.’

वहीं बिजली की महंगी दरों को लेकर मौजूदा बीजेपी सरकार को घेरते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बिजली के बिल सिर्फ इसलिए बढ़े क्योंकि बीजेपी ने एक भी बिजली के कारखाने नहीं लगवाए. सपा ने जो कारखाने लगवाए थे उसी से अभी आपूर्ति हो रही है.

ये भी पढ़ें- दलित वोटर्स को रिझाने में जुटी सपा, कहा- कांशीराम के मिशन को आगे बढ़ा रहे अखिलेश

‘बिजली कारखाने के बारे में सीएम को नहीं पता’
अखिलेश यादव ने कहा, ‘सीएम को बिजली कारखाने के बारे में नहीं पता है, इसलिए वो आज तक बिजली कारखाने के बारे में बात नही किए और न ही पूरे कार्यकाल में वो लगवा पाए, इसलिए बिजली के रेट भी पड़े और आपूर्ति भी बिगड़ी. सुना है इब दिनों सीएम साहब बिजली कारखाने के नाम याद कर रहे हैं, ताकि लोगो को बता सके.आप ने आज तक उनसे बिजली कारखाने के बारे में नहीं सुना होगा.

बेचने के लिए बन रहा एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट
सपा सुप्रीमो ने इस दौरान जेवर में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को लेकर भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा, ‘बीजेपी के लोग जो काम बड़े शान से गिना रहे वह समाजवादी पार्टी 5 साल पहले कर चुकी है. इन्होंने एयरफोर्स के विमान आज उतारे हम 5 साल पहले उतार चुके हैं. अब कहते है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनाएंगे, ये एयरपोर्ट तो बनेगा सरकारी धन से लेकिन बेच दिया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि ये एयरपोर्ट बेचने के लिए बन रहा है.

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने कहा अभी हम कोई योजना की घोषणा नहीं करेंगे, नहीं तो बीजेपी के लोग कॉपी कर लेंगे, क्योंकि पूरी सरकार में इन्होंने हमारी कॉपी की है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली से जेवर 20 मिनट, वहां से लखनऊ 1 घंटे और 2 घंटे में वाराणसी, ऐसा होगा बुलेट सफर

जलियांवाला बाग से की लखीमपुर की घटना की तुलना
अखिलेश यादव ने इसके साथ ही लखीमपुर खीरी मामले को लेकर भी बीजेपी सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि जलियांवाला बाग में अंग्रेजों ने निहत्थे हिंदुस्तानियों पर गोलियां बरसा कर उन्हें मौत के घाट उतारा था, ठीक उसी तरह लखीमपुर में प्रदर्शन कर रहे किसानों को भाजपाइयों ने जीप से रौंद दिया  अंग्रेज़ फूट डाल कर राजनीति करते थे, भाजपाई डरा कर राजनीति करते हैं.

ये भी पढ़ें- भेलपूरी बेचने वाला निकला शातिर ठग, 300 लोगों को लगाया 5 करोड़ का चूना

‘सिर्फ जीप और जीभ चलाते है भाजपाई’
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपाई सिर्फ जीप ( लखीमपुर किसान को रौंदने का कांड) और जीभ चलना जानते हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि लखीमपुर कांड होने के बाद भी अजय मिश्रा को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पद से नहीं हटाया गया. जो मंत्री मुख्यमंयत्री और तमाम मंत्रियों के साथ घूम रहा हो तो कैसे ही निष्पक्ष जांच संभव है और कैसे ही पीड़ितों को न्याय ही मिल पाएगा.

भीड़ देख कर अखिलेश ने किया तंज
अखिलेश ने अतरौली में ग्राउंड की भीड़ से गदगद होकर कहा कि पूरे मैदान में लाल पीला रंग ही नज़र आ रहा है, दो रंगों से ही लखनऊ के लोग लाल पीले हो रहे होंगे.सपा सिर्फ दो रंग नहीं बल्कि बाकियों को भी साथ लेकर चल रही है और गुलदस्ता बना रही है, एक रंग वाले भाजपा के लोग सिर्फ एक काम नफरत फैलाना चाहते है. यूपी बदलाव चाहती है क्योंकि यूपी पिछड़ गया है ये मैं नही कह रहा बल्कि एजेंसियों की रिपोर्ट कह रही है.

Tags: Akhilesh yadav, Mohammad Ali Jinnah, UP Chunav 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर