Home /News /uttar-pradesh /

यूपी में अब नहीं होगी मैराथन रेस, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने दिया निर्देश

यूपी में अब नहीं होगी मैराथन रेस, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने दिया निर्देश

इस मैराथन में शहर से लेकर देहात की दस हजार लड़कियां शामिल हुईं. इस दौरान वहां भगदड़ जैसे हालात बन गए. (फाइल फोटो)

इस मैराथन में शहर से लेकर देहात की दस हजार लड़कियां शामिल हुईं. इस दौरान वहां भगदड़ जैसे हालात बन गए. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) को लेकर कांग्रेस (UP Congress) इस बार महिलाओं के अधिकार को लेकर मुद्दा उठा रही है, जिसके अंतर्गत 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' के स्लोगन के साथ कांग्रेस लगातार उत्तर प्रदेश में कार्यक्रम कर रही है. इसी दिशा में कांग्रेस ने मैराथन दौड़ का आयोजन करना शुरू किया, लेकिन इस आयोजन में बीते मंगलवार को लापरवाही की बड़ी तस्वीर देखने को मिली. यहां मैराथन शुरू होते ही लड़कियों के बीच भगदड़ मच गई, जिसमें कई लड़कियां घायल हो गईं.

अधिक पढ़ें ...

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के बरेली में कांग्रेस के मैराथन (Congress Marathon) में भगदड़ होने के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने बड़ा फैसला लिया है. पार्टी नेतृत्व ने वाराणसी (Varanasi News) और आजमगढ़ में होने वाली मैराथन दौड़ को कैंसिल कर दिया है. बता दें कि कांग्रेस द्वारा आजमगढ़ में आज तो वहीं वाराणसी में 9 जनवरी को लड़कियों की मैराथन दौड़ का आयोजन रखा गया था, लेकिन अब इसे अगली सूचना तक कैंसिल कर दिया गया है.

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) को लेकर कांग्रेस (UP Congress) इस बार महिलाओं के अधिकार को लेकर मुद्दा उठा रही है, जिसके अंतर्गत ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के स्लोगन के साथ कांग्रेस लगातार उत्तर प्रदेश में कार्यक्रम कर रही है. इसी दिशा में कांग्रेस ने मैराथन दौड़ का आयोजन करना शुरू किया, लेकिन इस आयोजन में बीते मंगलवार को लापरवाही की बड़ी तस्वीर देखने को मिली. यहां मैराथन शुरू होते ही लड़कियों के बीच भगदड़ मच गई, जिसमें कई लड़कियां घायल हो गईं. इसके बाद से कांग्रेस के इस मैराथन दौड़ पर सवाल उठना शुरू हो गए.

ये भी पढ़ें- सपा MLC पुष्पराज जैन के ठिकानों से आयकर विभाग को अब तक क्या-क्या मिला? जानें डिटेल

मैराथन दौड़ का अलग-अलग शहरों में लगातार कार्यक्रम आयोजित किया जाना था. इसी चरण में 9 जनवरी को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी कांग्रेस ने मैराथन दौड़ आयोजित की थी, जिसको लेकर तैयारियां की जा रही थीं. हालांकि बरेली के घटना के बाद बुधवार तड़के कांग्रेस ने इस मैराथन दौड़ को कैंसिल कर दिया. वाराणसी के कांग्रेस नेताओं का कहना है कि सिर्फ नेतृत्व के निर्देश पर यह आयोजन कैंसिल किया गया है. अगली सूचना तक कार्यक्रम की फिलहाल कोई रूपरेखा नहीं बनेगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना के चलते यूपी में स्कूल, जिम और शादी तक के लिए नई गाइडलाइन जारी, जानें सबकुछ

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के इस निर्देश से साफ है कि बरेली की घटना के बाद कांग्रेस आलाकमान इस आयोजन को लेकर सजग है. यही कारण है कि वाराणसी में होने वाली मैराथन दौड़ को कैंसिल कर दिया गया. ताकि कांग्रेस का यह बड़ा मुद्दा सवालों के घेरे में ना फंस जाए.

Tags: Congress, Marathon, UP Assembly Election 2022, UP chunav

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर