होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /यूपी चुनाव के नतीजों से पहले मायावती ने भाई और भतीजे को दी अहम जिम्मेदारी, जानें बीएसपी का प्लान

यूपी चुनाव के नतीजों से पहले मायावती ने भाई और भतीजे को दी अहम जिम्मेदारी, जानें बीएसपी का प्लान

मायावती ने बीएसपी में राष्ट्रीय स्तर पर नए सिरे से जिम्मेदारियां तय की हैं.

मायावती ने बीएसपी में राष्ट्रीय स्तर पर नए सिरे से जिम्मेदारियां तय की हैं.

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती (BSP Chief Mayawati) ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव नतीजे (UP Election Result) ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती (BSP Chief Mayawati) ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव नतीजे (UP Election Result) आने से पहले ही साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की तैयारियों में जुट गई हैं. मायावती ने इसके लिए बीएसपी में राष्ट्रीय स्तर पर नए सिरे से जिम्मेदारियां तय की हैं. बसपा सुप्रीमो ने इसके तहत अपने भाई आनंद कुमार और भतीजे आकाश आनंद को अहम जिम्मेदारियां दी हैं. बसपा में राष्ट्रीय स्तर पर अब बस एक कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद रहेंगे. रामजी गौतम को इस पद से हटा दिया गया है. वहीं राष्ट्रीय महासचिव की संख्या 5 से बढ़ाकर 6 कर दी गई है.

बसपा सुप्रीमो ने लखनऊ में आयोजित राष्ट्रीय कोर कमेटी की दो दिवसीय बैठक में यह फैसला लिया. पार्टी के मुताबिक, वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश के सभी राज्यों को 7 सेक्टर्स में बांटा गया है. हर सेक्टर के अलग-अलग प्रभारी बनाए गए हैं, जो सीधे मायावती को रिपोर्ट करेंगे.

ये भी पढ़ें- बरेली में कूड़े की गाड़ी में मिले बैलट पेपर से भरे 3 बड़े-बड़े संदूक

आपके शहर से (लखनऊ)

बसपा ने रामजी गौतम, सांसद अशोक सिद्धार्थ, धर्मवीर अशोक, रणधीर सिंह बेनीवाल, दिनेश चंद्रा, सुबोध कुमार और लालजी मेधंकर को अलग-अलग राज्यों का प्रभारी बनाया है. राष्ट्रीय स्तर पर समन्वय के लिए भतीजे आकाश आनंद काम करेंगे. आकाश राष्ट्रीय स्तर की समस्याओं पर नजर रखेंगे और बसपा सुप्रीमो के निर्देश पर काम करेंगे.

Tags: BSP, Mayawati, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें