Home /News /uttar-pradesh /

up finance minister suresh khanna pointed out highlights of budget 2022 23 to be presented tomorrow

योगी सरकार कल पेश करगी दूसरे कार्यकाल का पहला बजट, वित्त मंत्री सुरेश खना ने बताई खास बातें

वित्त मंत्री सुरेश खना ने गुरुवार को पेश होने वाले बजट को लेकर News18 को जानकारी देते हुए बताया कि यह बजट नौजवानों को रोज़गार देने वाला बजट होगा. (फाइल फोटो)

वित्त मंत्री सुरेश खना ने गुरुवार को पेश होने वाले बजट को लेकर News18 को जानकारी देते हुए बताया कि यह बजट नौजवानों को रोज़गार देने वाला बजट होगा. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कल विधानसभा में पेश होने वाले इस पूर्ण बजट को राज्य के लिए अब तक का सबसे बड़ा बजट करार दिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यूपी का बजट 6.10 लाख करोड़ के करीब हो सकता है.

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ की सरकार गुरुवार को विधानसभा में उत्तर प्रदेश का पूर्ण बजट पेश करेगी. योगी सरकार की तरफ़ से दूसरे कार्यकाल का यह पहला पूर्ण बजट होगा. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कल विधानसभा में पेश होने वाले इस पूर्ण बजट को राज्य के लिए अब तक का सबसे बड़ा बजट करार दिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यूपी का बजट 6.10 लाख करोड़ के करीब हो सकता है. इसमें नई योजनाओं पर प्रदेश सरकार का ध्यान रहेगा. नई योजनाओं को शुरू करने के लिए बजट में प्रावधान होगा.

सूत्रों के मुताबिक, इस बजट में किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली का प्रावधान हो सकता है. इसके अलावा मेधावी छात्राओं के लिए मुफ्त स्कूटी, 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए मुफ्त परिवहन का प्रावधान होगा.

ये भी पढ़ें- कपिल सिब्बल ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन, कहा- अब कांग्रेस में नहीं

वित्त मंत्री सुरेश खना ने गुरुवार को पेश होने वाले बजट को लेकर News18 को जानकारी देते हुए बताया कि यह बजट नौजवानों को रोज़गार देने वाला बजट होगा. इसमें महिलाओं को बेहतर जीवन देने वाले प्रावधान होंगे.

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बावजूद यूपी सरकार ने बेहतर फ़ाइनेंशियल मैनेजमेंट किया है. जिसके बाद इस बार का बजट पिछले साल के बजट के मुक़ाबले ज़्यादा बड़ा होगा और इसमें हर वर्ग के लिए सौग़ात होगी.’ उन्होंने कहा, हमने लोक संकल्प पत्र में किए गए वादों का भी अध्ययन किया है और उसको लेकर भी आपको बजट में बहुत कुछ देखने को मिलेगा.’

Tags: Suresh Khanna

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर