Home /News /uttar-pradesh /

up heat wave alert imd maximum temperature breaks 25 years record

UP Weather News: यूपी में अभी और सताएगी गर्मी, तेज़ लू का अलर्ट जारी

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आने वाले दिनों में सूरज का सितम और बढ़ने वाला है, जहां तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. (प्रतीकात्मक)

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आने वाले दिनों में सूरज का सितम और बढ़ने वाला है, जहां तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. (प्रतीकात्मक)

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में इन दिनों भीषण गर्मी और लू चल रही है. अप्रैल की शुरुआत में इस गर्मी ने पिछले 25 सालों का रिकार्ड तोड़ दिया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आने वाले दिनों में सूरज का सितम और बढ़ने वाला है, जहां तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में इन दिनों भीषण गर्मी और लू चल रही है. अप्रैल की शुरुआत में इस गर्मी ने पिछले 25 सालों का रिकार्ड तोड़ दिया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आने वाले दिनों में सूरज का सितम और बढ़ने वाला है, जहां तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक, आने वाले दिनों में यूपी के तापमान में और इजाफा देखा जाएगा. इस दौरान तेज़ लू भी चल सकती है. मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि गर्मी ने यूपी में पिछले 25 सालों का रिकार्ड तोड़ दिया है. वहीं इस हफ्ते तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस का और इजाफा हो सकता है, जिससे कि लखनऊ का अधिकतम तापमान 40-42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- गोरखनाथ मंदिर में घुसने वाला मुर्तजा कर चुका है आईआईटी से केमिकल इंजीनियरिंग, जानें सबकुछ

उन्होंने बताया कि इससे पहले मार्च की शुरुआत में पश्चिमी हवाएं आती रही हैं, जिससे गर्मी से राहत मिलती थी. हालांकि इस बार इन हवाओं ने धोखा दे दिया. हालांकि इसके साथ ही वह अनुमान जताते हैं कि आने वाले दिनों में पश्चिमी हवाओं के चलने के बाद ही गर्मी से राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें- गोरखनाथ मंदिर में घुसने की कोशिश नाकाम, हमलावर बोला- कोई मुझे गोली मार दे

लखनऊ में आज दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यनूतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं वाराणसी में अधिकतम तापमान 42 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस, आगरा में अधिकतम 42 डिग्री और न्यूनतम 21 डिग्री जबकि प्रयागराज में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है.

Tags: IMD alert, UP news, UP Weather

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर