होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Live News: लखनऊ में एक दिन में मिले रिकॉर्ड 707 कोरोना पॉजिटिव केस, कानपुर में 393 संक्रमित

UP Live News: लखनऊ में एक दिन में मिले रिकॉर्ड 707 कोरोना पॉजिटिव केस, कानपुर में 393 संक्रमित

UP Live News: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 4467 कोरोना पॉज़िटिव केस मिले हैं, वहीं 63 की मौत हुई है. लखनऊ में रिकॉर्ड 707 कोरोना पॉज़िटिव मिले हैं. वहीं 13 संक्रमितों की यहां मौत हुई है. वहीं कानपुर शहर में 24 घंटे में 393 पॉज़िटिव केस आए हैं. इसके साथ ही वाराणसी, गाज़ियाबाद, प्रयागराज, बरेली, अलीगढ़, गोरखपुर, जौनपुर और बलिया में भी कोरोना तेजी से बढ़ रहा है.

  • News18Hindi
  • | August 08, 2020, 14:51 IST
    LAST UPDATED 2 YEARS AGO
    13:54 (IST)
    उत्तर प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों में एनरोल्ड करीब एक करोड़ बच्चे अपनी शब्दकोष को बढ़ाने और हिंदी व इंग्लिश उच्चारण को सही करने के लिए गूगल बोलो का सहारा लेंगे. इस फ्री ऐप को भारत में मार्च 2019 में लॉन्च किया गया था. यह गूगल की स्पीच रिकग्निशन और टेक्स्ट-टू-स्पीच टेक्नॉलजी को यूज़ करता है.


    13:26 (IST)
    कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर कांड के एक और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. 8 पुलिसकर्मियों की जघन्य हत्या को अंजाम देने वाले विकास दुबे के साथी उमाकांत शुक्ला ने सरेंडर कर दिया है. शनिवार को उमाकांत शुक्ला अपनी पत्नी और बेटी के साथ खुद थाने पहुंचा और पुलिस से सरेंडर कर दिया. इस दौरान उमाकांत शुक्ला ने गले में तख्ती लटकाई थी. जिसमें खुद के विकास दुबे का साथी होने और कानपुर कांड के बाद आत्मग्लानि की बात कही गई. उमाकांत शुक्ला ने पुलिस से रहम की गुहार लगाते हुए कहा कि मैं सरेंडर करने आया हूं.


    12:54 (IST)
    उत्तर प्रदेश के कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हर्निया गांव में एक खेत में एक महिला और पुरुष शव फंदे से लटका मिला है. शव देखते ही गांव में सनसनी फैल गई. मौके पर तमाम लोग इकट्ठा हो गए, इस दौरान गांववालों ने पुलिस को सूचना दे दी. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस फिलहाल घटना को आत्महत्या मानकर चल रही है. और कारण पत्नी का जेवर चोरी होने के कारण दोनों में विवाद बताा जा रहा है.


    11:14 (IST)
    लखनऊ पुलिस का साइबर क्राइम सेल 24 घण्टे के बंद कर दिया गया है. साइबर सेल के एसीपी सहित 14 पुलिसकर्मी क्वारेंटाइन किए गए हैं. दरअसल कुछ दिन पहले गिरफ्तार 9 में से 3 आरोपी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. सिविल हॉस्पिटल में जांच के बाद खुलासा हुआ. पेंशनर्स से ऑनलाइन ठगी करने वाले 9 जालसाजों को गिरफ्तार किया गया था. ये साइबर सेल हजरतगंज कोतवाली परिसर में है.


    UP Live News: उत्तर प्रदेश की दिन भर की लगातार अपडेट हो रही खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

    विज्ञापन