LIVE NOW

UP Live News: उत्तर प्रदेश में कोरोना के 5463 नए केस, 24 घंटे में लखनऊ में 16 लोगों की मौत

UP Live News: यूपी में पिछले 24 घंटो में 5463 नए कोरोना पॉज़िटिव केस सामने आए हैं. इस दौरान 76 संक्रमितों की मौत की खबर है. प्रदेश में अब तक 3217 मरीजों की मौत हो चुकी हैं. वहीं लखनऊ में 792 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं. इनमें मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और सांसद जगदंबिका पाल भी शामिल हैं. वहीं 16 लोगों की मौत हुई है.

Hindi.news18.com | August 28, 2020, 4:11 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 28, 2020

हाइलाइट्स

4:09 pm (IST)

यूपी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद का कहना है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5447 नए मामले सामने आए हैं. अब तक संक्रमित लोगों में से 3294 लोगों की मृत्यु हुई है. 


3:02 pm (IST)
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर जेईई, नीट की परीक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने लिखा, “JEE, NEET की परीक्षा कराने पर आमादा भाजपा बताए कि इस परीक्षा के बाद किस तारीख़ से संस्थानों को खोलेगी, कब चयन की प्रक्रिया पूरी होगी, कब से क्लासेज़ शुरू होंगी. जब ये तय ही नहीं है तो सरकार किसके दबाव में ये हड़बड़ी कर रही है?”


2:59 pm (IST)
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के माहौल में JEE और NEET परीक्षा देने जाने वाले छात्र-छात्राओं व उनके अभिवावकों की बात सुनना जरूरी है. ये बच्चे देश के भविष्य हैं. छात्र-छात्राओं की चिंताओं को संवेदना से देखना होगा न कि हठ और राजनीतिक दृष्टि से.


2:56 pm (IST)
भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने प्रदेश के 6 क्षेत्रीय अध्यक्षों की घोषणा की है. इसमें  पश्चिम और अवध क्षेत्र के अध्यक्ष बदले गए. पश्चिम के अध्यक्ष की जिम्मेदारी मोहित बेनीवाल को सौंपी गई है, वहीं अवध क्षेत्र के अध्यक्ष शेषनारायण मिश्रा बनाए गए हैं. इनके अलावा रजनीतकांत मोहश्वरी ब्रज क्षेत्र, मानवेंद्र सिंह कानपुर क्षेत्र, महेश श्रीवास्तव काशी और डॉ धर्मेंद्र सिंह सैंथवार गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष होंगे. 


12:52 pm (IST)


नई गाइडलाइन के मुताबिक, अब सिर्फ वाजिब कारणों से ही मुसाफिर फेस मास्क हटा सकते हैं. केबिन क्रू या फ्लाइट कमांडर अगर ऐसा देखते/पाते हैं कि कोई हवाई यात्री जानबूझकर फेस मास्क नहीं पहनता है और अन्य यात्रियों के लिए खतरा बनता है, तो ऐसे 'लापरवाह' हवाई मुसाफिरों को एविएशन मिनिस्ट्री नो फ्लाई लिस्ट में डाल देगा.

12:45 pm (IST)


सिविल एविएशन के डायरेक्टर जनरल ने फ्लाइट से सफर करने वालों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. इसके मुताबिक, फ्लाइट में सफर के दौरान जो पैसेंजर मास्क नहीं पहनेगा, उसके नो फ्लाई लिस्ट में डाल दिया जाएगा.


11:27 am (IST)
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने यूपी के लखीमपुर खीरी में दलित लड़की के साथ रेप और हत्या मामले का स्वत: संज्ञान लिया है. आयोग ने इस संबंध में यूपी के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह के अंदर विस्तृत रिपोर्ट तलब कर ली है.


10:54 am (IST)
कानपुर में पुलिस ने लव जेहाद के आरोपी लकी खान को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार कानपुर के बजरिया थाना क्षेत्र में रहने वाला लकी खान ने उसी क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग लड़की को खुद को हिंदू बताते हुए अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. इस पूरे मामले में न्यूज़ 18 पर खबर चलने के बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपी लकी खान को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया.


LOAD MORE
UP Live News: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से पल-पल अपडेट हो रही खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज