LIVE NOW

UP News Live Update: अब्दुला आजम को SC से राहत, स्वार उपचुनाव पर लगी रोक

Uttar Pradesh (UP) News Live Updates: माजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बड़ी राहत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने स्वार विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव पर अंतरिम रोक लगा दी है. गौरतलब है कि इलाहबाद हाईकोर्ट ने स्वार विधानसभा में उपचुनाव का आदेश दिया था. हालांकि अब सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर अंतरिम रोक लगाते हुए स्वार पर होने वाले उपचुनाव को रोक दिया है.

Hindi.news18.com | November 6, 2020, 8:25 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 6, 2020

हाइलाइट्स

2:14 pm (IST)
उत्तर प्रदेश को 'उद्यम प्रदेश' बनाने के लिए लगातार काम कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों की बड़े उद्योगपति खुले दिल से सराहना कर रहे हैं. बीते दिनों जर्मनी की फुटवियर कंपनी वॉन वेलेक्स ने चीन से अपना कारोबार समेट उत्तर प्रदेश के आगरा में नई यूनिट शुरू की तो 'महिंद्रा समूह' के मुखिया प्रख्यात उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने इसे बूंद-बूंद एकत्र होकर 'अच्छी बाढ़' के रूप में तब्दील होने का संकेत बताया.


1:59 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड में जुटी सीबीआई से हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पूछ लिया है कि आखिर जांच कब पूरी होगी? साथ ही हाईकोर्ट ने सीबीआई से 25 नवंबर को मामले में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. हाईकोर्ट के निर्देश के एक दिन बाद ही शुक्रवार को सीबीआई टीम एक बार फिर घटनास्थल पर पहुंची. बता दें ये तीसरा मौका है, जब सीबीआई टीम फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंची है.


12:08 pm (IST)
उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी कोरोना वैक्सीन का ट्रॉयल होने जा रहा है. दरअसल भारत सरकार ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. यहां कोरोना वैक्सीन के ट्रायल का काम 14 नवंबर से शुरू होने जा रहा है. ये इंडियन काउंसिल मेडिकल रिसर्च के जरिए जिम्मेदारी दी गई है.


10:52 am (IST)
उत्तर प्रद्रेश में पराली जलाने को लेकर तमाम जिलों में किसानों पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं. मैनपुरी में भी किसानों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. यहां किशनी पुलिस ने 5 किसानों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया. इस दौरान पुलिस और किसानों में खेत में पराली जलाने को लेकर विवाद भी हुआ, जिसके बाद किशनी इंस्पेक्टर अजीत सिंह किसान को कॉलर पकड़कर घसीटते ले गए. इंस्पेक्टर की इस कार्रवाई की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.


LOAD MORE
UP Live News Update: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से लगातार अपडेट हो रही खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज