LIVE NOW

UP Live News Update: सीएम योगी का संकल्प, दोषियों को मिलेगी ऐसी सजा जो बनेगा उदाहरण 

UP Live News Update: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीटर अकाउंट से उन आलोचनाओं का जवाब देने की कोशिश की है जिनमें यूपी में महिलाओं की सुरक्षा को कमजोर बताया गया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है. महिलाओं के सम्मान और स्वाभिमान को नुकसान पहुंचाने वालों को उनकी सरकार बख्शेगी नहीं. हर हाल में उन्हें दंड मिलेगा. ये दंड ऐसा होगा जो भविष्य में उदाहरण बन जाएगा.

Hindi.news18.com | October 2, 2020, 4:56 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 2, 2020

हाइलाइट्स

1:51 pm (IST)
1:29 pm (IST)
हाथरस कांड और किसान बिल को लेकर समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार (गांधी जयंती) को लखनऊ में पैदल मार्च निकला. उधर विरोध प्रदर्शन को देखते हुए मुख्यमंत्री चौराहे भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई थी. वहीं प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए विक्रमादित्य मार्ग बंद करा दिया गया. इस दौरान राजभवन जाने वाली सड़क भी बंद करा दी गई थी. प्रदर्शन में पुलिस ने जगह-जगह लाठीचार्ज किया और कई नेताओं को हिरासत में ले लिया.


12:45 pm (IST)
हाथरस कांड को लेकर सियासत गरमाई हुई है. जिले में लगातार हंगामा जारी है. लगातार जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच पुलिस ने पूरे हाथरस को छावनी में तब्दील कर दिया है. किसी भी बाहरी शख्स के हाथरस में शामिल होने की इजाजत नहीं है. शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आह्वान पर मृतका के परिजनों से मिलने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 4 सांसद पहुंचे. इस दौरान पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर चारों सांसदों को रोक दिया. इसके बाद पुलिस और चारों सांसदों से जमकर झड़प और नोकझोंक हुई.


12:03 pm (IST)
आज पूरा देश महात्मा गांधी की 151वीं जयंती मना रहा है. मोहनदास करम चंद गांधी, भारतीय स्वाधीनता आंदोलन के अगुवा थे. यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांधी जयंती पर हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस मौके पर गांधी जी को श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चरखा भी चलाया और खादी अपनाने का संदेश दिया.


11:36 am (IST)


11:34 am (IST)
उत्तर प्रदेश में प्रयागराज में 175 नए कोरोना मरीज मिले हैं. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 19499 हो गया है. वहीं आज कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है. अब तक 266 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक जिले में 4502 कोरोना पाज़िटिव स्वस्थ होकर जा चुके है. सीएमओ डॉ जीएस बाजपेई ने बताया कि जिले में 2827 कोरोना के केस एक्टिव हैं.


LOAD MORE
UP Live News Update: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से पल-पल में अपडेट हो रही खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज