LIVE NOW

UP Live News Update: 29 सितंबर को यूपी के 8 सीटों पर EC करेगा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान

UP Live News Update: निर्वाचन आयोग (Election Commissionn Of India) ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. लोगों को उम्मीद थी कि आयोग बिहार के साथ ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनावों (Uttar Pradesh Assembly By Election) का भी ऐलान करेगा. चुनाव आयोग ने पहले ऐलान भी किया था कि बिहार के साथ ही उपचुनाव की घोषणा होगी. लेकिन मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव आयोग 29 सितंबर को देश के बाकी राज्यों में उपचुनाव की घोषणा करेगा. चुनाव आयोग का तर्क है कि 3 से 4 राज्यों की तरफ से उपचुनाव के आयोजन को लेकर कुछ रिजर्वेशंस किया गया है, इस पर बैठक के बाद 29 सितंबर को घोषणा की जाएगी.

Hindi.news18.com | September 25, 2020, 4:18 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 25, 2020

हाइलाइट्स

2:45 pm (IST)
महोबा. उत्तर प्रदेश में बुन्देलखंड के कबरई क्षेत्र के क्रशर व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी की हत्या के बाद उनके हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए कांग्रेस ने 'इन्द्रकांत त्रिपाठी को न्याय दो' नाम से मुहिम छेड़ दी है. मामले में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए अधिकारी-अपराधी गठजोड़ का आरोप लगाया है. 


2:18 pm (IST)
निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. लोगों को उम्मीद थी कि आयोग बिहार के साथ ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनावों का भी ऐलान करेगा. लेकिन मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि चुनाव आयोग 29 सितंबर को देश के बाकी राज्यों में उपचुनाव की घोषणा करेगा. चुनाव आयोग का तर्क है कि 3 से 4 राज्यों की तरफ से उपचुनाव के आयोजन को लेकर कुछ रिजर्वेशंस किया गया है, इस पर बैठक के बाद 29 सितंबर को घोषणा की जाएगी.


11:45 am (IST)
केंद्र की मोदी सरकार द्वारा संसद में पास कराए गए किसान अध्यादेशों के खिलाफ उत्तर प्रदेश के कई जिलों शुक्रवार को प्रदर्शन हो रहे हैं. पश्चिम उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश में किसानों ने कहीं चक्का जाम किया तो कहीं हाईवे पर जाम लगाया. किसान लगातार इन अध्यादेशों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. 


11:25 am (IST)
गाजियाबाद के भोजपुर थाने में तैनात हेड मोहरर राजकुमार की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. 13 सितम्बर को कोरोना संक्रमित होने पर उन्हें मेरठ अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था. 53 वर्षीय राजकुमार मूलरूप से मुजफ्फरनगर के रहने वाले थे. उनका परिवार मोदीनगर में निवास करता है. 


10:31 am (IST)
बागपत में कृषि बिल को लेकर किसान प्रदर्शन शुरू हो गया है. यहां भारतीय किसान यूनियन के  कार्येकर्ताओ ने नेशनल हाइवे जाम कर दिया. ट्रैक्टर, ट्राली लगाकर किसानों ने हाइवे ब्लॉक कर दिया है. गन्ना भुगतान और कृषि बिल वापसी को किसानो का ये प्रदर्शन हो रहा है. बड़ौत में किसानों ने नेशनल हाइवे जाम किया है.


10:06 am (IST)
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा बीते मानसून सत्र (Monsoon Session 2020) में पास कराए गए 3 कृषि अध्यादेशों (Farmers Bill) के विरोध में आज किसान आंदोलनरत हैं. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में किसान अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतर आए. सैकड़ों की संख्या में किसानों ने अयोध्या-लखनऊ हाइवे जाम कर दिया. इस दौरान किसान आन्दोलन में राहगीरों का लम्बा जाम लग गया.


9:34 am (IST)
सोनभद्र में चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर में 21 सितंबर को झाड़ियों में मिले युवती के सिर कटी लाश का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया की मृतका की पहचान चोपन थाना क्षेत्र निवासी प्रिया सोनी पुत्री लक्ष्मी सोनी के रूप में की गई है. प्रिया सोनी ने लगभग डेढ़ महीने पहले बगैर अपने परिवार की सहमति के अपने घर के पास रहने वाले अपने प्रेमी एजाज अहमद से विवाह कर लिया था. एजाज उसे अपने घर में न रखकर ओबरा स्थित एक लॉज में रख रहा था. साथ ही उस पर लगातार धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था. मृतका धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं थी, विवाद बढ़ने पर एजाज ने अपने दोस्त के साथ मिलकर प्रिया की गला काटकर हत्या कर दी और उसका शव झाड़ियों में फेंक दिया था.


LOAD MORE
UP Live News Update: उत्तरप्रदेश के जिलों से लगातार अपडेट हो रहीं तमाम खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज