LIVE NOW

UP Live News Update: यूपी में 90 प्रतिशत के करीब पहुंचा कोरोना रिकवरी रेट, 24 घंटे में नए 2234 मरीज

UP Live News Update: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 2234 केस मिले हैं. वहीं इसी दौरान डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 3342 हो गई है. अब तक यूपी में 3 लाख 93 हज़ार 908 लोग ठीक हुए हैं. प्रदेश में रिकवरी रेट 89.7 फीसदी है. इस समय प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 38815 है. वहीं कोरोना से अब तक कुल 6438 की मौतें हो चुकी हैं.

Hindi.news18.com | October 13, 2020, 2:55 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 13, 2020

हाइलाइट्स

2:55 pm (IST)
आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र में जाम हटवाने गई पुलिस टीम पर आक्रोशित भीड़ ने पथराव कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने आक्रोशित भीड़ पर जमकर लाठियां भांजी. इस दौरान पुलिस की लाठीयां जाम में शामिल महिलाओं पर भी पड़ी, जिसमें कई महिलाएं घायल हो गईं. किसी तरह से पुलिस ने जाम को समाप्त कराया. ग्रामीणों ने एसएचओ ज्ञानू प्रिया पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा था.


2:08 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड की पीड़िता के पिता के बाद मां की तबीयत बिगड़ गई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम परिवार को लेकर जिला अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में पहुंची है. जहां पर डॉक्टर ने पीड़िता के मां और भाई का किया चेकअप किया. फिलहाल दवाई दी गई है. आज सुबह पीड़िता के पिता ने खराब तबियत के बावजूद अस्पताल जाने से मना कर दिया है. मामले की सूचना जिला प्रशासन को हुई तो स्वास्थ्य विभाग से खुद सीएमओ पीड़िता के गांव रवाना हुए. उन्होंने कहा कि वह खुद जाकर पीड़ि‍ता के पिता को इलाज के लिए मनाएंगे.


2:06 pm (IST)
इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक हिस्ट्रीशीटर की बेटी से शादी करने वाले युवक ने पत्नी को उसके भाइयों के कब्जे से मुक्त कराने की मांग को लेकर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल की है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भाइयों की कैद से बालिग बहन को मुक्त कराकर कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया है. याची पति ने ऑनर किलिंग की आशंका जताते हुए सुरक्षा दिए जाने की भी मांग की है. कोर्ट ने एसएसपी बुलंदशहर को तत्काल कार्रवाई करते हुए याची को सुरक्षा देने और 22 अक्तूबर को अदालत में पेश करने का निर्देश दिया है.


1:36 pm (IST)
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय के गेट पर मंगलवार को एक महिला ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया. महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली. वहां मौजूद मीडियाकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया. महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. वहीं महिला ने आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास क्यों किया इसकी वजह अभी साफ नहीं हो पाई है. पुलिस महिला से पूछताछ में जुटी है.


1:35 pm (IST)
उत्तर प्रदेश में गन्ने के पेराई सत्र के इंतज़ार में बैठे किसानों के लिए ये अच्छी ख़बर है. अक्टूबर के अंतिम सप्ताह या 5 नवंबर के पहले मेरठ मण्डल की सभी 16 चीनी मिलें चल जाएंगी. वहीं इस बार किसानों को पर्ची की समस्या से भी रुबरु नहीं होना पड़ेगा. अब इ-गन्ना एप के माध्यम से किसानों को सारी जानकारी घर बैठे ही मिल जाएगी और एसएमएस के माध्यम से किसानों का गन्ना तौला जाएगा.


10:24 am (IST)
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक उद्योगपति अजय पांचाल की अपहरण के बाद हत्या की खबर आई है. उधर पुलिस इस मामले में उद्योगपति की एक दिन पहले गुमशुदगी और आज शव बरामद होने की बात कह रही है और उसका कहना है कि मौत के कारणों का पता पोस्टमॉर्टम के बाद ही लग सकेगा. अजय पांचाल की साहिबाबाद के राजेन्द्र नगर इंडस्ट्रियल एरिया में बिजली का केबल बनाने की फैक्ट्री है. कल (सोमवार) दोपहर अचानक से उद्योगपति लापता हो गए थे. शाम को हज हाउस के पास उद्योगपति की कार लावारिस हालत में खड़ी मिली थी.  


9:41 am (IST)
बहराइच. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के कतर्निया घाट के मुर्तिहा रेंज में ग्राम विकास अधिकारी जब जंगल के रास्ते गांव जा रहे थे, तभी रास्ते में एक तेंदुआ घूमता दिखाई दिया. अचानक सड़क पर सामने से एक मोटरसाइकिल सवार आता दिखा. 


8:46 am (IST)
झांसी में रविवार (11 अक्टूबर) को पॉलिटेक्निक परिसर के बाहर बने बॉयज हॉस्टल में एक छात्रा के साथ हुई रेप की सनसनीखेज वारदात के मामले में पुलिस अपनी कार्रवाई का दायरा लगातार बढ़ाती जा रही है. पुलिस ने पूरे मामले की जांच के बाद सभी 8 आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है. घटना की वीभत्सता को देखते हुए समाज में एक बड़ा मैसेज देने की उद्देश्य के चलते झांसी पुलिस ने सभी 8 आरोपियों के खिलाफ एनएसए की तैयारी पूरी कर ली है.


LOAD MORE
UP Live News Update: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से पल-पल अपडेट हो रही खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज