अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP Live News Update: हाथरस पहुंचे अपर मुख्य सचिव गृह और DGP, दिलाया निष्पक्ष जांच का भरोसा

UP Live News Update: उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शनिवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी हाथरस पहुंचे. दोनों अफसर ने जमीन पर बैठकर पीड़ित परिजनों से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि मुलाकात के बाद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी जिला प्रशासन के साथ बैठक करके खुद वर्तमान स्थिति का जायजा लेंगे. अपर मुख्य सचिव और डीजीपी ने पीड़ित परिवार से करीब आधे घंटे तक बातचीत कर उन्हें निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है.

Hindi.news18.com | October 3, 2020, 5:22 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 3, 2020

हाइलाइट्स

2:01 pm (IST)
हाथरस कांड को लेकर पूरे देश में उबाल है. सभी राजनीतिनक पार्टियों ने अपने स्तर से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इसी कड़ी में शनिवार को हाथरस केस को लेकर बीजेपी पूर्व सांसद विनय कटियार ने बयान दिया. विनय कटियार का कहना है कि कोई दुराचार हाथरस में नहीं हुआ है यह बेकार की बातें हैं और उसकी रीढ़ की हड्डी में चोट लगी है उसी से उसकी मृत्यु हुई है. उन्होंने कहा कि यह कहना गलत है कि प्रदेश की हालत ठीक नहीं है, बिल्कुल ठीक है. योगी के राज में कहीं कोई गड़बड़ी हो ही नहीं सकती.


1:40 pm (IST)
वाराणसी में शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सपा महिला नेताओं से मिलकर उनके विरोध को शांति में तब्दील कर दिया. खुद सपा महिला नेताओं ने स्मृति ईरानी से मिलकर खुशी जाहिर की.


1:07 pm (IST)
यूपी के प्रतापगढ़ में अजीबोगरीब मामला सामने आया. जहां बंदरों का झुंड महिला के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़ा. पूरा मामला लालगंज कोतवाली के बेलहा गांव का है. जहां शिवपति देवी (70) वर्ष की मौत हो गयी. गांव और रिश्तेदार के लोग अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे थे. परिजन भी रो रहे थे. इस दौरान 8-10 लंगूर- बंदरों एक झुंड पहुंच गया. यह लंगूर और बंदर वृद्ध महिला के शव के चारों तरफ काफी देर तक बैठे रहे.


1:05 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड को लेकर सियासत गरमाई हुई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरी बार हाथरस जाने की तैयारी में हैं. पता चला है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को हाथरस में कथित सामूहिक दुष्कर्म मामले की पीड़िता के परिवार से मिलने जाएगा. इससे पहले गुरुवार को राहुल और कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी को गौतम बुद्ध नगर में रोक दिया गया था. उस दौरान राहुल और प्रियंका सहित 203 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी हुई थी. अब राहुल गांधी एक बार फिर हाथरस जाने की तैयारी में हैं.


9:45 am (IST)
हाथरस मामले में सूत्रों के हवाले से बड़ी ख़बर आ रही है. पता चला है कि अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी हाथरस के दौरे पर जा सकते हैं. ये पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर घटना का खुद जायजा ले सकते हैं. बता दें मामले में हाई कोर्ट की डबल बेंच ने स्वतः संज्ञान ले लिया है. इस संबंध में हाईकोर्ट ने 12 अक्टूबर को स्पष्टीकरण तलब किया है.


9:42 am (IST)
हाथरस में राहुल गांधी के संभावित दौरे के चलते प्रशासन ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हाउस अरेस्ट कर लिया है. अजय लल्लू को पुलिस की तरफ से नोटिस दिया गया है.


9:39 am (IST)
उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता का परिवार लगातार तीन दिन से अपने गांव में बंधक है. इस मामले में राजनीति भी जमकर हो रही है. पूरे गांव को प्रशासन और पुलिस ने लगातार सील किया हुआ है. मीडियाकर्मियों के साथ ही गांव में किसी को प्रवेश की इजाजत नहीं दी जा रही है. उधर योगी सरकार द्वारा एसपी सहित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई लेकिन पीड़ित परिवार संतुष्ट नहीं है. 3 दिन से परिवार नजरबंद है और सरकार द्वारा डीएम पर कार्रवाई नहीं होने से परिजनों में आक्रोश है. 


LOAD MORE
UP Live News Update:  उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में पल-पल अपडेट हो रही खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज