अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP Live News Update: कभी फिल्मी सितारों से घिरा रहता था ये शख्स, आज बेच रहा ठेले में सब्जी

UP Live News Update: बालिका वधु, कुछ तो लोग कहेंगे जैसे टीवी सीरियल के जरिये कुरीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले आजमगढ़ जिले के निजामाबाद कस्बे के फरहाबाद निवासी रामवृक्ष आज फुटपाथ पर सब्जी का ठेला लगाने मजबूर हैं. यशपाल शर्मा, मिलिंद गुणाजी, राजपाल यादव, रणदीप हुडा, सुनील शेट्टी जैसे बड़े कलाकारों की फिल्म में बतौर सहायक निर्देशक काम किया. आज वह दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज हैं.

Hindi.news18.com | September 26, 2020, 7:02 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 26, 2020

हाइलाइट्स

2:51 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रेहड़ी पटरी व्यवसायियों से लेकर एमएसएमई उद्योगों और बड़े उद्योगों के लिए सरकार ने वित्तीय प्रोत्साहन की व्यवस्था की है. जिला प्रशासन बैंकों से समन्वय कर लोगों को ऋण योजनाओं का लाभ दिलाएं. उन्होंने कहा कि 'आत्मनिर्भर भारत' पैकेज के अंतर्गत कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास की असीम संभावनाएं हैं. हर ब्लाक में एफपीओ का गठन करें.


2:50 pm (IST)
प्रतापगढ़ के रहने वाले टीवी कलाकार अनुपम श्याम ओझा इन दिनों गंभीर बीमारी के इलाज को लेकर आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. उनकी मदद के लिए कई लोग आगे आ रहे हैं. इसी क्रम में शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीवी कलाकार अनुपम श्याम ओझा को उनके इलाज के लिए 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. यूपी सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि भारतेंदु नाट्य अकादमी के कलाकर अनुपम श्याम को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता 'मुख्यमंत्री सहायता कोष' से दी जाएगी.


2:37 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में पीएम किसान सम्मान निधि योजना में बड़ा गड़बड़झाला सामने आया है. यहां अपात्रों को अरबों रुपए बांट दिए गए. जब मामले का खुलासा हुआ तो अपात्रों से धनराशि की वापसी का अभियान शुरू किया गया है. पता चला कि अपात्र ढाई लाख लोग किसान सम्मान निधि ले गए. यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि दस्तावेज खुद इसकी गवाही दे रहे हैं. वहीं इस खुलासे के बाद विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है.


2:36 pm (IST)
बॉलीवुड में ड्रग्स के मामले खुलने के बाद पूरा देश सकते हैं. एनसीबी में ऋचा के बाद अब दीपिका, रकुलप्रीत से पूछताछ को लेकर लोग चिंता में है कि युवाओं पर इसका कितना असर होगा. ऐसे में इन बॉलीवुड हस्तियों के लिए वाराणसी में बुद्धि शुद्धि यज्ञ का आयोजन रखा गया ताकि बॉलीवुड को बुध्दि आये और ये नशामुक्त बने.


1:54 pm (IST)
अयोध्या केस में विजयी हुए रामलला विराजमान के बाद अब मथुरा में श्रीकृष्ण विराजमान ने भी अदालत का दरवाजा खटखटाया है. मथुरा की अदालत में एक सिविल मुकदमा दायर कर श्रीकृष्ण विराजमान ने अपनी जन्मभूमि मुक्त कराने की गुहार लगाई है. इस याचिका के जरिये 13.37 एकड़ की कृष्ण जन्मभूमि का स्वामित्व मांगा गया है, जिस पर मुगलकाल में कब्ज़ा कर शाही ईदगाह बना दी गई थी. याचिका में शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की मांग की गई है.


12:43 pm (IST)
यूपी में पीएमसी जवानों को प्रमोशन न देने के ग़ैरज़िम्मेदार निर्णय को लेकर सीएम योगी ने नाराजगी जताई है. सीएम ने पीएसी जवानों को तत्काल प्रमोशन देने के आदेश दिए हैं. साथ ही शासन को जानकारी दिए बग़ैर निर्णय करने वाले अफ़सर के ख़िलाफ़ जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि पुलिस के जवानों का मनोबल गिराने वाला कोई निर्णय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


10:41 am (IST)
प्रतापगढ़ में डीएम और एडीएम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले और डीएम आवास पर धरना देने वाले एसडीएम विनीत उपाध्याय निलंबित कर दिए गए हैं. शासन की तरफ से एसडीएम विनीत उपाध्याय को निलंबित करने का फरमान जारी हो गया है. उन पर अनुशासनहीनता के कारण ये कार्रवाई हुई है. इसके अलावा पूरे मामले की जांच इलाहाबाद के कमिश्नर को सौंप दी गई है. इलाहाबाद कमिश्नर मामले में पूरी जांच करेंगे और जांच कर रिपोर्ट शासन को सौंपेंगे.


10:24 am (IST)
इंस्टाग्राम पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी का प्रचार करने और उसके वीडियो बेचने के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो की टीम ने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में छापेमारी की है. जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम ने सोनभद्र के अनपरा में चाइल्ड पोर्नोग्राफी वीडियो बेचने के आरोपी के घर पर छापा मारा. आरोपी के घर से घटना में इस्तेमाल मोबाइल टीम को बरामद हुआ है.


LOAD MORE
UP Live News Update:  उत्तर प्रदेश के जिलों से लगातार अपडेट हो रही खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज