LIVE NOW

UP Live News Update: उत्तर प्रदेश में 2778 नए कोरोना मरीज, लखनऊ में 278 पॉजिटिव

UP Live News Update: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2778 नए मरीज सामने हैं. यूपी में एक दिन में 36 लोगों की मौत हुई है. वहीं राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण धीर-धीरे कम हो रहा है. यहां एक दिन में 284 संक्रमित मरीज मिले हैं, वहीं 3 की मौत हुई है.

Hindi.news18.com | October 16, 2020, 2:57 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 16, 2020

हाइलाइट्स

2:57 pm (IST)
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर हमला किया है. उन्होंने लिखा है कि यूपी में पिछले एक हफ्ते में महिलाओं के खिलाफ अपराध की 13 भयावह घटनाएं घटी. खबरों के अनुसार 4 घटनाओं में पीड़िता की हत्या कर दी गई या पीड़िताओं ने आत्महत्या कर ली. महिला सुरक्षा की ये दुर्गति विचलित करती है. सीएम साहब को इस पर ‘स्पेशल सेशन’ करने का समय नहीं, हाँ फोटोसेशन चालू है.


2:51 pm (IST)
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि बलिया की हुई घटना अति-चिन्ताजनक तथा अभी भी महिलाओं व बच्चियों पर आयेदिन हो रहे उत्पीड़न आदि से यह स्पष्ट हो जाता है कि यहाँ कानून-व्यवस्था काफी दम तोड़ चुकी है. सरकार इस ओर ध्यान दे तो यह बेहतर होगा. बी.एस.पी. की यह सलाह.


2:40 pm (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बलरामपुर में 300 बेड के अत्याधुनिक मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने जा रहे हैं. इस नाम अटल बिहारी बाजपेई चिकित्सा महाविधालय एवं चिकित्सा परिसर होगा. ये लखनऊ के केजीएमयू का सेटेलाइट कैंपस होगा. मेडिकल कॉलेज करीब 85.12 करोड़ की लागत से बनेगा. नीति आयोग ती सूची में बलरामपुर पिछड़े जनपदों की सूची में शामिल था. मेडिकल कालेज बनने से बलरामपुर, श्रावस्ती और नेपाल से सटे भारत के तराई इलाकों को बड़ी सुविधा मिलेगी.


2:17 pm (IST)
बलिया में खुली पंचायत में अधेड़ की हत्या मामले में अब तक एक नामजद आरोपी समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. बलिया डीएम हरि प्रताप शाही ने बताया कि मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह के चचेरे भाई देवेंद्र सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह घटना में शामिल था. डीएम ने सभी आरोपियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि धीरेंद्र सिंह ने लाइसेंसी रिवाल्वर से ही फायरिंग की घटना को अंजाम दिया.


12:52 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड को लेकर एक तरफ सियासत गरमाई हुई है. वहीं दूसरी तरफ सीबीआई से लेकर ईडी और यूपी पुलिस की एसआईटी, एसटीएफ जांच में जुटी हुई है. इस बीच हाथरस पीड़िता के भाई का बयान आया है. भाई का कहना है कि वह गांव में रहना नहीं चाहता. वह चाहता है कि केस को दिल्ली ट्रांसफर कर दिया जाए. उसने मीडिया से बताया कि रोजगार को लेकर वह दिल्ली परिवार के साथ शिफ्ट होना चाहता है. भाई का मानना है कि दिल्ली केस ट्रांसफर हो जाएगा तो दिल्ली में रहकर केस की पैरवी कर सकता है.


12:19 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप और हत्या मामले के बाद यूपी में गरम हुई सियासत पर एक तरफ योगी सरकार विपक्ष का चौतरफा हमला झेल रही है. वहीं मामले में सरकार ने इस कांड के बहाने प्रदेश में जातीय और सांप्रदायिक दंगे भड़काने की साजिश का अंदेशा जाहिर किया है. अब इस मामले की एसटीएफ की स्पेशल यूनिट जांच करेगी. 


11:12 am (IST)
जालौन में 12वीं की नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई है. आरोप है कि उसका दो युवकों ने पहले अपहरण किया, फिर घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और नाबालिग को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया है. उरई कोतवाली क्षेत्र की ये घटना है. मामले में एसपी ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है.


10:36 am (IST)
उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड की यूपी सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (SIT) की जांच पूरी हो गई है. एसआईटी टीम आज (16 अक्टूबर) शासन को रिपोर्ट सौंप सकती है. पहले से तय समय के अनुसार इस मामले में 17 अक्टूबर तक सरकार को रिपोर्ट सौंपे जाने की बात कही गई थी.


10:35 am (IST)
महोबा के कारोबारी इंद्र कांत त्रिपाठी की मौत के मामले में महोबा के तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार, कबरई के तत्कालीन एसओ देवेंद्र शुक्ला और सिपाही अरुण यादव के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने, अवैध वसूली, आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार की धाराओं में एफआईआर दर्ज है. इस मामले में यह तीनों आरोपी फरार भी चल रहे हैं और सस्पेंड भी कर दिए गए हैं. गुरुवार को इस मामले के विवेचक ने लखनऊ की कोर्ट में पेश होकर फरार आरोपियों के लिए गिरफ्तारी वारंट की मांग की. कोर्ट ने इन आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. 


9:34 am (IST)
यूपी में अब फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम अयोध्या कैंट रखने की तैयारी है. बीजेपी सांसद लल्लू सिंह की मांग पर सीएम योगी ने प्रस्ताव भेजने आश्वासन दिया है. 


LOAD MORE
UP Live News Update: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से लगातार अपडेट हो रहीं विभिन्न खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज