होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

यूपी के पशुधन मंत्री बोले- गौमूत्र छिड़क दें तो भूत-प्रेत और वास्तु दोष हो जाता है दूर

यूपी के पशुधन मंत्री बोले- गौमूत्र छिड़क दें तो भूत-प्रेत और वास्तु दोष हो जाता है दूर

उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह (मध्य) ने कहा कि गौमूत्र छिड़क देने से भूत-प्रेत और वास्तु दोष जैसे समस्याएं दूर हो जाती है.

उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह (मध्य) ने कहा कि गौमूत्र छिड़क देने से भूत-प्रेत और वास्तु दोष जैसे समस्याएं दूर हो जाती है.

धर्मपाल सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'गाय में पांच द्रव्य है. गाय का दूध, गाय का दही, गाय का घी, गाय का गोबर और गाय का मूत्र... गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास और गौमूत्र में गंगा मैया रहती हैं. कहा जाता है कि भूत बाधा प्रेत बाधा वास्तु दोष हो तो गौमूत्र छिड़क दें तो सारी समस्या हल हो जाती है.'

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह अपने ताज़ा बयान को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल मेरठ पहुंचे योगी सरकार के मंत्री ने यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गौमूत्र की तारीफ करते हुए कहा कि गौमूत्र छिड़क देने से भूत-प्रेत और वास्तु दोष जैसे समस्याएं दूर हो जाती है.

धर्मपाल सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘गाय में पांच द्रव्य है. गाय का दूध, गाय का दही, गाय का घी, गाय का गोबर और गाय का मूत्र… गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास और गौमूत्र में गंगा मैया रहती हैं. कहा जाता है कि भूत बाधा प्रेत बाधा वास्तु दोष हो तो गौमूत्र छिड़क देने से सारी समस्या हल हो जाती है.’

पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री ने साथ ही कहा कि छुट्टा पशुओं के लिए 5 मई तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसे लेकर हर गांव में भूसा बैंक बनाने की योजना है. मंत्री जी ने कहा कि गाय का गोबर भी खरीदेंगे और जब गोबर डेढ़ दो रुपये किलो बिकेगा तो सीएनजी बनाने वाली कंपनियां आएंगी तो जो गाय दूध नहीं देती वो भी लोग पालेंगे. उन्होंने कहा कि गाय के दूध के साथ उसका गोबर और मूत्र बिके ऐसी व्यवस्था की जाएगी.

उन्होंने कहा कि गांव पंचायत आदि की ज़मीनों पर गौ अभ्यारण्य बनाएंगे. साथ ही छुट्टा पशुओं के खाने का प्रबंध भूसा बैंक के माध्यम से किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कई विभागों से इस बाबत चर्चाकर गौशालाओं को कार्मशियल बनाने का प्रयास जा रहा है. मंत्री ने कहा कि अभियान के तौर पर गौशालाओं को संरक्षित करेंगे और बेसहारा पशुओं को रहने का स्थान देंगे.

ये भी पढे़ं- भगवा गमछा पहनकर चेन स्नैचिंग करने वाले बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, अखिलेश ने उठाया था सवाल

मंत्री जी ने इसके साथ ही कहा कि गाय के दूध के साथ उसका गोबर और मूत्र बिके ऐसी व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने कहा कि कई विभागों से इस बाबत चर्चा कर गौशालाओं को कॉमर्शियल बनाने का प्रयास किया जा रहा है. धर्मपाल सिंह ने कहा कि देहात में काफी गोचर भूमि है जिस पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जे भी कर लिए हैं. इन सभी भूमियों को कब्जा मुक्त कराने और उस भूमि पर हरा चारा उगाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो गरीब व्यक्ति गाय पालन करना चाहता है उसको प्रत्येक गाय पालने की एवज में प्रति माह 900 रुपये दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- आगरा वाले सावधान! अगले 4 दिन नहीं आएगा पानी, अभी ही कर लें एकत्र

धर्मपाल सिंह ने मेरठ में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि हमारी सरकार उत्तर प्रदेश में कोई अवैध कटान नहीं होने देगी. पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के मामले को लेकर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे संज्ञान में सब आ गया है, जो भी इसमें दोषी हैं उनके खिलाफ शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी. मेरठ में मांस कारोबारियों का सहयोग करने वाले अधिकारियों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा.

Tags: Cow Rescue Operation, Gaushala, UP news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर