Home /News /uttar-pradesh /

up monsoon rain predicted in 29 district imd issues weather alert

UP Weather News: यूपीवालों को आज से मिलेगी बड़ी राहत, 29 जिलों में अगले 3 दिन होगी मूलसाधार बारिश

मौसम विभाग ने यूपी के 29 जिलों में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. (प्रतीकात्मक फोटो- PTI)

मौसम विभाग ने यूपी के 29 जिलों में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. (प्रतीकात्मक फोटो- PTI)

लखनऊ स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यूपी के 29 जिलों में आज मूसलाधार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार इन तमाम जिलों में अगले तीन दिनों से आंधी और बारिश जारी रह सकती है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में मानसून ने दस्तक दे दी है और माना जा रहा है आज मानसून की पहली बारिश से यहां अब लोगों को गर्मी से राहत मिल सकेगी. राजधानी लखनऊ स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यूपी के 29 जिलों में आज मूसलाधार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार इन तमाम जिलों में अगले तीन दिनों से आंधी और बारिश जारी रह सकती है.

मौसम विभाग ने राज्य के 29 जिलों में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. इनमें आज़मगढ़, अम्बेडकरनगर कौशाम्बी, कुशीनगर, गोरखपुर, गाजीपुर, गोंडा, चित्रकूट, चंदौली, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फतेहपुर, बस्ती, बांदा, बलिया, बहराइच, बलरामपुर, मिर्ज़ापुर, लखीमपुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, सीतापुर, सुल्तानपुर, सिद्धार्थनगर, सोनभद्र, संत कबीरनगर, मऊ, महाराजगंज, देवरिया, श्रावस्ती और आसपास के इलाके शामिल हैं.

इससे पहले राजधानी लखनऊ में सोमवार को बारिश हुई. यहां मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रहने तथा गरज के साथ तेज बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ में भी अगले तीन दिनों तक रुक-रुककर बारिश हो सकती है.

हालांकि पश्चिमी यूपी को अभी मानसून बारिश के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के मुताबिक, अलीगढ़, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर मथुरा और हाथरस में आज उमस के साथ गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है.

Tags: Monsoon, UP rain alert, UP weather alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर