UP News Live Update: अखिलेश यादव के बाद आजम खान ने भी लिया बड़ा फैसला, रामपुर से छोड़ी सांसदी

Uttar Pradesh News Live Updates: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इन दोनों ही नेताओं ने यूपी के हालिया विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी विधायकी बरकरार रखते हुए संसद की सदस्यता छोड़ने का फैसला किया.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इन दोनों ही नेताओं ने यूपी के हालिया विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी विधायकी बरकरार रखते हुए संसद की सदस्यता छोड़ने का फैसला किया.

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारी जोरशोर से चल रही है. 25 मार्च को शपथ ग्रहण वाले दिन न सिर्फ इकाना स्टेडियम, बल्कि लखनऊ को भी दुल्हन की तरह सजाया जाएगा. इसके अलावा राज्य के हर चौक-चौराहे पर बैनर-होर्डिंग लगाए जाएंगे.

यूपी की हर बड़ी खबर यहां पढ़ें…

अधिक पढ़ें ...
22 Mar 2022 13:22 (IST)

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा व्यवस्था के सख्त इंतेजाम

योगी आदित्यनाथ सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने कहा, ‘वीवीआईपी के थ्रेट परसेप्शन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की गई है. एसपीजी अपनी गाइडलाइंस के मुताबिक काम कर रही है. शपथ ग्रहण स्थल का चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी मुआयना कर चुके हैं. आसपास की हाई राइज़ बिल्डिंग्स पर भी हमारी सुरक्षा व्यवस्था है. आम लोगों को ट्रैफिक में दिक्कत न हो इसका इंतज़ाम किया गया है. सोशल मीडिया पर अफ़वाह, भ्रामक पोस्ट पर हमारी नज़र है.’

22 Mar 2022 11:51 (IST)

योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद से दिया इस्तीफा, 25 मार्च को लेंगे सीएम पद की शपथ

योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. गोरखपुर से विधायक चुने जाने के बाद उन्होंने विधान परिषद सभापति को अपना इस्तीफा भेजा था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है.

विधान परिषद के प्रमुख सचिव राजेश सिंह की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि विधान परिषद में योगी आदित्यनाथ का पद 22 मार्च से रिक्त माना जाएगा. वह सितंबर 2017 में विधान परिषद के सदस्य निर्वाचित हुए थे.

22 Mar 2022 11:36 (IST)

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला: पुनर्विचार याचिका पर शाही ईदगाह कमेटी रखेगा अपना पक्ष

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले (Shri Krishna Janambhoomi Case) में प्रतिवादी पक्ष शाही मस्जिद ईदगाह मंगलवार को जिला जज की अदालत में अपना पक्ष रखेगा. 28 जनवरी को हुई सुनवाई में शाही मस्जिद पक्ष ने श्रीकृष्ण विराजमान की ओर से दाखिल दावे की अपील को गलत बताया था. अदालत ने प्रतिवादी की आपत्ति को स्वीकार करते हुए अपील को संशोधित करते हुए रिवीजन में बदल दिया है. पढ़ें पूरी खबर…

22 Mar 2022 11:05 (IST)

कानपुर में बीजेपी विधायक के भतीजे ने लगाई फांसी

कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र के आवास विकास इलाके में बीजेपी के पूर्व विधायक के भतीजे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दरअसल भू-माफियाओं ने उनकी जमीन और मकान पर कब्ज़ा कर लिया था, जिसके चलते वह मानसिक रूप से परेशान चल रहे थे. मृतक के परिजनों ने कब्जा करने वालों के खिलाफ थाने में तहरीर भी थी.

22 Mar 2022 09:53 (IST)

खराब मौसम में फंसा विमान तो राकेश टिकैत बोले- आधे घंटे तक अटकी रही जान

किसान आंदोलन का अहम चेहरा रहे टिकैत शनिवार को तमिलनाडु जा रहे थे. वह हैदराबाद से इंडिगो की फ्लाइट से तिरुचिपल्ली जा रहे थे. राकेश टिकैत ने ट्वीट में कर लिखा, ‘हैदराबाद से तिरुचिपल्ली जा रही इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6ई 7213 शनिवार शाम 7.10 बजे खराब मौसम की वजह से आसमान में कलाबाजियां खाने लगी. आधा घंटे तक मेरी और मुसाफिरों की जान आफत में रही. इतनी खतरनाक उड़ान की इजाजत उचित नहीं. इसकी जांच होनी चाहिए.’ विस्तार से यहां पढ़ें खबर…

22 Mar 2022 09:24 (IST)

यूपी में योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह की कैसी चल रही तैयारी, देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारी जोरशोर से चल रही है. 25 मार्च को शपथ ग्रहण वाले दिन न सिर्फ इकाना स्टेडियम, बल्कि लखनऊ को भी दुल्हन की तरह सजाया जाएगा. इसके अलावा राज्य के हर चौक-चौराहे पर बैनर-होर्डिंग लगाए जाएंगे. देखें वीडियो…

 

22 Mar 2022 08:51 (IST)

सोनभद्र में 10 साल के बच्चे के साथ दुष्कर्म, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

सोनभद्र में रविवार की रात एक व्यक्ति ने 10 वर्षीय एक बालक के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म किया, जिसके बाद बालक की हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. दुष्कर्म करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. पीड़ित के पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. चोपन थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

22 Mar 2022 08:20 (IST)

UP Weather News: मार्च में ही गर्मी ने किया यूपी को बेहाल, जानें इस पूरे हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश में लोग मार्च महीने में ही मई-जून जैसी गर्मी से बेहाल है. यहां राजधानी लखनऊ में सोमवार को तो अधिकतम तापमान रिकॉर्ड 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान से 6 डिग्री अधिक है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में भी गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है. पढ़ें खबर विस्तार से…

22 Mar 2022 08:03 (IST)

रामपुर में पुलिस और गौतस्करों में हुआ मुठभेड़, एक हुआ घायल, दूसरा गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के रामपुर स्थित कोतवाली शाहबाद क्षेत्र में पुलिस और गौतस्करों के बीच सोमवार रात मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में एक गौतस्कर के पैर में गोली लग गई, जिसके बाद घायल गौतस्कर को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं दूसरे गौतस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी तस्करों पर गौकशी के कई मुकदमे दर्ज हैं.

22 Mar 2022 07:39 (IST)

सिद्धार्थनगर में एसएसबी ने 5 नेपाली लड़कों को मानव तस्करों से बचाया

सिद्धार्थनगर में एसएसबी ने 5 नाबालिग नेपाली लड़कों को मानव तस्करों के हाथों से बचाया. यह घटना भारत-नेपाल सीमा पर स्थित ककरहवा बॉर्डर की है, जहां एसएसबी ने कार्यवाही पूरी कर इन लड़कों को  नेपाल पुलिस को सौंप दिया.

22 Mar 2022 07:22 (IST)

यूपी MLC चुनाव : पहले चरण की 30 सीटों पर 139 उम्मीदवार मैदान में

उत्तर प्रदेश में स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) की 36 सीटों के लिए हो रहे चुनाव के तहत पहले चरण की 30 सीटों के लिए कुल 139 उम्मीदवार सियासी मैदान में कूदे हैं. एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन 113 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया.

22 Mar 2022 07:06 (IST)

कन्नौज : जहरीली शराब पीने से पिता-पुत्र समेत 3 की मौत, मचा हड़कंप, विशेष टीम को सौंपी जांच

कन्नौज (Kannauj) जिले में छिबरामऊ क्षेत्र के कठाहार गांव में कथित तौर पर जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से पिता, पुत्र सहित तीन लोगों की मौत हो गई. इसमें एक अन्य व्यक्ति गम्भीर रूप से बीमार हो गया. जिला प्रशासन ने इस सिलसिले में पांच सदस्यीय जांच समिति गठित की है. यहां पढ़ें विस्तार से खबर…

22 Mar 2022 06:54 (IST)

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी सहित बीजेपी शासित राज्यों के सीएम

योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय सहित बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री सहित तमाम अन्य अतिथि शामिल होंगे.

अधिक पढ़ें

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इन दोनों ही नेताओं ने यूपी के हालिया विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी विधायकी बरकरार रखते हुए संसद की सदस्यता छोड़ने का फैसला किया.

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारी जोरशोर से चल रही है. 25 मार्च को शपथ ग्रहण वाले दिन न सिर्फ इकाना स्टेडियम, बल्कि लखनऊ को भी दुल्हन की तरह सजाया जाएगा. इसके अलावा राज्य के हर चौक-चौराहे पर बैनर-होर्डिंग लगाए जाएंगे.

यूपी की हर बड़ी खबर यहां पढ़ें…

विज्ञापन
0

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें