अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Live Update: यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1985 नए केस, लखनऊ और मेरठ टॉप पर

Uttar Pradesh (UP) News Live Updates: यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1985 नए केस, लखनऊ और मेरठ टॉप पर##उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 1,985 नए मामले आए हैं. लखनऊ में सबसे ज्यादा 259 केस आए हैं, वहीं मेरठ 224 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इनके अलावा गाजियाबाद में 165, गौतमबुद्धनगर में 149 और वाराणसी में 133 केस हैं.

Hindi.news18.com | December 5, 2020, 3:07 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 5, 2020
11:03 am (IST)
झांसी. 24 साल के लंबे अंतराल के बाद आखिरकार यूपी विधानपरिषद सदस्य के चुनाव में इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा हो गया. दो दशकों से भी ज्यादा समय से ये सीट भाजपा के प्रत्याशी यज्ञदत्त शर्मा के पास थी. इस बार हुए खंड स्नातक चुनाव में आश्चर्यजनक तरीके से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मान सिंह यादव ने भाजपा के प्रत्याशी यज्ञदत्त शर्मा को 4333 वोट के लंबे अंतराल से हरा दियाण. 3 दिसंबर को शुरू हुई मतगणना की प्रक्रिया 4 दिसंबर की रात 11 बजे के आसपास समाप्त हुई. 


11:01 am (IST)
उत्तर प्रदेश के वाराणसी में विधान परिषद सदस्य के चुनाव के दौरान ऑब्जर्वर आईएएस अजय कुमार सिंह की तबियत ख्रराब हुई थी. शनिवार सुबह अजय कुमार सिंह ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मतगणना के दौरान अजय सिंह की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें शुभम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें अस्पताल के सीसीयू में वेंटीलेटर पर रखा गया था. डॉक्टर लगातार प्रयास में थे कि अजय सिंह की तबियत थोड़ी बेहतर हो, ताकि उन्हें एयर लिफ्ट कर दिल्ली भेजा जा सके. लेकिन ऐसा हो नहीं सका.


11:01 am (IST)
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जनपद में पुलिस ने 1 जनवरी 2020 से लेकर अब तक चोर, लुटेरे, गुंडे और हत्या करने वाले सुपारी किलर से लेकर अवैध शराब कारोबारी और जुआ सट्टा कराने वाले अपराधियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की. हालांकि जनपद में अपराध फिर भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. वैसे जनपद में बढ़ते अपराध पर एसएसपी लगातार पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं. एसएसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि बुलंदशहर जनपद को अपराध मुक्त बनाया जा रहा है.


9:13 am (IST)
उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में शकील हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने शकील हत्याकांड में शामिल 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से पुलिस ने कुल्हाड़ी, चाकू, मोबाइल फोन पुलिस ने बरामद किया है. पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार किए गए हत्यारोपी गुलजार खान, शोएब खान ने ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये चाकू खरीदा था औश्र उसके बाद हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. शकील के मोबाइल फोन के जरिये असल गुनहगार तक प्रतापगढ़ पुलिस पहुंच गई.


9:12 am (IST)
उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक सीट के लिए मतगणना के दौरान बवाल हो गया. मतगणना केंद्र पर पहुंचे भाजपा के विधायक राजीव सिंह पारीछा और रवि शर्मा के साथ-साथ महानगर अध्यक्ष और पूर्व महानगर अध्यक्ष पुलिस से भिड़ गए. इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर भाजपा नेताओं की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है. अखिलेश का कहना है कि भाजपा लोकतंत्र को निर्लज्ज होकर लूटना चाहती है.


9:11 am (IST)
उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षकों (Basic Teachers) के अंतर्जनपदीय तबादलों (Inter District Transfers) को लेकर बड़ी खबर है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने (Allahabad High Court) ने शिक्षा सत्र के बीच तबादलों पर लगी रोक हटा ली है. कोर्ट ने राज्य सरकार को तबादला करने की इजाजत दे दी है. बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से तबादले करने की मांग में अर्जी दाखिल की गई थी.


LOAD MORE
UP News Live Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार स्थिर बनी हुई है. स्थिति ये है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1985 नए केस सामने आए हैं. इनमें लखनऊ में सबसे ज्यादा 259 केस आए हैं. वहीं मेरठ की हालत भी चिंताजनक बनी हुई है. यहां 224 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इनके अलावा गाजियाबाद में 165, गौतमबुद्धनगर में 149 और वाराणसी में 133 केस हैं. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में एक दिन में कुल 1,71,816 सैम्पल की जांच की गई. अब तक कुल 1,99,60,393 सैम्पल की जांच की गई है. 22,665 कोरोना के एक्टिव मामले में से 10,653 लोग होम आइसोलेशन में हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज