अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Live Update: रविवार तक चलेगा किसानों आंदोलन, कई इलाकों में चक्काजाम

Uttar Pradesh (UP) News Live Updates: केंद्र सरकार से तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसानों ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में चक्‍का जाम और विरोध प्रदर्शन किया. लखनऊ में भारतीय किसान यूनियन ने अहिमामऊ-सुल्‍तानपुर रोड पर चक्‍का जाम की तैयारी की थी, लेकिन प्रशासनिक मुस्‍तैदी से यह संभव नहीं हो सका. जबकि किसानों ने शनिवार और रविवार भी आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया है. इसके अलावा भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्‍यक्ष हरनाम सिंह वर्मा ने 77 किसानों द्वारा गिरफ़्तारी देने का दावा किया है, लेकिन पुलिस का कहना है कि हिरासत में लेकर इन्‍हें छोड़ दिया गया.

Hindi.news18.com | November 27, 2020, 10:19 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 27, 2020

हाइलाइट्स

2:34 pm (IST)
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश सरकार ‘एक्सप्रेस-वे’ को अमीर दोस्तों को सौंपने की तैयारी में है. लीज़ पर देकर लोन लेने के घोटाले से सरकार जिन लोगों को फ़ायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है, वो मनमाना टोल वसूलकर जनता का शोषण ही करेंगे. सपा की सरकार आने पर इस महाघोटाले की जांच होगी. ये सरकार है या सेल्समैन.


1:12 pm (IST)
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया है, जिसमें केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी का कहना है कि किसानों की आवाज दबाने के लिए पानी बरसाया जा रहा है. किसानों को सड़कें खोदकर रोका जा रहा है लेकिन सरकार उनको ये दिखाने और बताने के लिए तैयार नहीं है कि MSP का कानूनी हक होने की बात कहां लिखी है. एक देश, एक चुनाव की चिंता करने वाले प्रधानमंत्री जी को एक देश, एक व्यवहार भी लागू करना चाहिए.


1:09 pm (IST)
लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र के रामपुर में ज़मीन के विवाद में खूनी संघर्ष हुआ है. यहां दो पक्षों में जमकर मारपीट और फायरिंग की घटना हुई है. पता चला है कि उमेश रावत और सुशील रावत के पक्षों में मारपीट हुई है. बवाल में उमेश के पेट और सुशील के पैर में गोली लगी है. वहीं दोनों पक्षों के कई लोगों को चोटें आई हैं. विवादित जमीन को लेकर दोनों पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ है. यही नहीं मामले में लोग पारा पुलिस पर भी लापरहवाही का आरोप लगा रहे हैं. घायलों को ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है, वहीं मौके पर पुलिस के अधिकारी पहुंच गए हैं. 


12:32 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के संभल (Sambhal) से मानवता को शर्मसार करने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में स्ट्रेचर पर रखे बच्ची को कुत्ता नोंच-नोंचकर खाता दिख रहा है. समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ये वीडियो जारी किया गया है और शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की गई है. उधर वीडियो वायरल होने के बाद संभल जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया.


12:31 pm (IST)
यूपी में 'लव जिहाद' के खिलाफ लाये गये अध्यादेश ( Love Jihad Ordinance) की चर्चाओं के बीच मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सांसद एसटी हसन ने "लव जिहाद" को एक राजनीतिक स्टंट करार दिया और मुस्लिम लड़कों से कहा कि हिंदू लड़कियों को अपनी 'बहनों' की तरह मानें. सपा सांसद एसटी हसन ने कहा कि हमारे देश में हजारों साल से बच्चे जब बालिग हो जाते हैं तो अपना जीवनसाथी खुद चुन लेते हैं, हिंदू मुस्लिम से शादी करता है, मुस्लिम हिंदू से शादी करता है, हालांकि बहुत कम होता है, अगर आप देखेंगे तो पता चलेगा कि शादी तो मर्जी से हो गई, लेकिन जब समाज का दबाव पड़ता है तो कहते हैं कि हमें तो मालूम नहीं था कि मुस्लिम है.


11:38 am (IST)
किसान आंदोलन को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस हाई अलर्ट पर है. प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी ने हरियाणा सीमा से लगे जिलों की पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों की सघन मॉनिटरिंग की जाए. किसानों के आंदोलन के मद्देनजर गाज़ियाबाद में मेट्रो सेवा 2 बजे तक बंद हैं. जिसके चलते यहां लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं.


10:58 am (IST)
उत्तर प्रदेश में जल निगम भर्ती घोटाला मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) ने पूर्व मंत्री आज़म खान को प्रोडक्शन वारंट भेजा है. आजम खान कई महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं. दरअसल जल निगम भर्ती घोटाले में एसआईटी ने आज़म खान को दोषी पाया है. एसआईटी ने आज़म खान पर पहले ही एफआईआर दर्ज की हुई है. माना जा रहा है कि एसआईटी मामले में जल्द चार्जशीट दाखिल करेगी. 


LOAD MORE
UP News Live Update: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से लगातार अपडेट हो रहीं विभिन्न खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज