अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Update: यूपी में 24 घंटे में कोरोना के 2170 नए मामले, रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 94 %

Uttar Pradesh (UP) News Live Updates: उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक, प्रदेश में पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 2170 नए कोविड मामले दर्ज़ किए गए. उत्‍तर प्रदेश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 25,243 है. अब तक 5,06,938 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. रिकवरी रेट लगभग 94 फीसदी है.

Hindi.news18.com | November 28, 2020, 11:00 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 28, 2020

हाइलाइट्स

11:00 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में शनिवार को 75 व्यक्तियों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिससे यहां संक्रमित लोगों की संख्या 26,446 पर पहुंच गई.जिले के नोडल अधिकारी (कोविड-19) डाक्टर ऋषि सहाय ने बताया कि शनिवार को कोरोना से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई जिससे यहां अभी तक कोविड-19 से मरने वाले व्यक्तियों की संख्या 342 पहुंच गई.

10:33 pm (IST)
बुलंदशहर में पिछले डेढ़ साल से फरार चल रहे दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उस पर अपनी तलाकशुदा भाभी से दो लोगों के साथ मिलकर दुष्कर्म करने का आरोप है. बुलंदशहर के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी इस फरार के सिर पर 25,000 रुपये का इनाम था. उसे शुक्रवार को कोतवाली नगर पुलिस थाने के अधिकारियों की एक टीम ने गिरफ्तार किया.

8:26 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 से बचाव तथा उपचार की व्यवस्था को निरन्तर सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने जनपद लखनऊ और मेरठ पर विशेष ध्यान देकर इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है इसलिए हर स्तर पर पूरी सावधानी बरतना आवश्यक है.

LOAD MORE
UP News Live Update: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से लगातार अपडेट हो रहीं विभिन्न खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज