अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Live Update: यूपी में धीरे-धीरे बढ़ रहे COVID-19 केस, चौबीस घंटे में 2,586 नए संक्रमित

Uttar Pradesh (UP) News Live Updates उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 2,586 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश में 22,757 कोरोना के एक्टिव मामले हैं. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोविड-19 रिकवरी रेट 94.18 प्रतिशत है.

Hindi.news18.com | November 20, 2020, 2:47 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 20, 2020

हाइलाइट्स

2:25 pm (IST)
केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 1500 करोड़ रुपये के लखनऊ के गोमती रिवरफ्रंट घोटाले में  सिंचाई विभाग के पूर्व चीफ इंजीनियर रूप सिंह यादव को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. यूपी में योगी सरकार ने घोटाले की जांच के लिए हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस आलोक सिंह की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई थी. कमेटी ने घोटाले की रिपोर्ट सरकार को सौंपी थी. जिसके बाद रूप सिंह यादव समेत सिंचाई विभाग के कई इंजीनियर, ठेकेदारों के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी.


2:09 pm (IST)
दिल्ली के एक होटल में नौकरी कर रही युवती ने उसी होटल में नौकरी कर रहे हरदोई के कासिमपुर इलाके के युवक पर 2 साल तक शारीरिक शोषण करने और गर्भवती होने पर गर्भपात कराने का आरोप लगाया है. युवक दिल्ली से आकर यहां दूसरी शादी कर रहा था. पता मिलते ही पहुंची युवती ने न सिर्फ तिलक रुकवाया बल्कि पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है. पुलिस मामले की पड़ताल में लगी है लेकिन कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से अधिकारी बच रहे हैं.


12:51 pm (IST)
मेरठ में सिर्फ 24 में कोरोना के 250 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. यहां कोरोना के मरीज़ों का आंकड़ा बढ़कर 15701 हो गया है. कोरोना से एक मौत भी हुई है, जिससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 343 हो गया है. यहां कुल 1660 एक्टिव केस वर्तमान में हैं. 


12:47 pm (IST)
दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi Highcourt) ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार को कड़ी फटकार लगाई है. हाईकोर्ट ने स्पष्ट कहा है - 'हमने जब आप से सवाल किया तब आप हरकत में आये है.' हाईकोर्ट की फटकार के बाद यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शुक्रवार को ट्वीट करके केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा.


11:01 am (IST)
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में लव जिहाद को लेकर जल्द ही सख्त कानून लाने की तैयारी है. ग़ृह विभाग से मिली जानकारी के अनुसार विभाग की तरफ से इस संबंध में प्रस्ताव विधि विभाग को भेज दिया गया है. दरअसल पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया था कि राज्य में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनेगा. उन्होंने कहा कि इससे न्यायालय के आदेश का पालन भी होगा और बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा. बता दें इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है.


10:11 am (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ की सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवार को दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. बता दें प्रतापगढ़ में एक तेज रफ्तार बोलेरो खड़ी ट्रक में पीछे से जा घुसी. इस भीषण दुर्घटना में बोलेरो सवार सभी 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. ये सभी बारात से लौट रहे थे.


10:07 am (IST)
वक्‍फ बोर्ड की संपत्तियों की खरीद-बिक्री में धोखाधड़ी की शिकायत के बाद सीबीआई ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की हैं. इस पूरे मामले में योगी सरकार में मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि दरअसल वक्फ बोर्डों में भ्रष्टाचार की शिकायतें बहुत पहले से की जा रही थी. सीबीआई जांच की सिफारिश योगी सरकार ने बहुत पहले ही कर दी थी. ये हजारों करोड़ का घोटाला है. आगे-आगे देखते जाइए इसमें अभी और भी कई नाम सामने आएंगे.


LOAD MORE
UP News Live Update: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से लगातार अपडेट हो रही खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज