liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Update: MLC चुनाव में मेरठ शिक्षक सीट पर BJP ने रचा इतिहास, वाराणसी में सपा ने दिखाया दम

UP News Live Update: MLC चुनाव में मेरठ शिक्षक सीट पर BJP ने रचा इतिहास, वाराणसी में सपा ने दिखाया दम

Uttar Pradesh (UP) News Live Updates: मेरठ (Meerut) में विधान परिषद सदस्य के लिए हुए शिक्षक कोटे के चुनाव में बीजेपी ने इतिहास रच दिया है. बीजेपी प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने आठ बार के विजेता ओमप्रकाश शर्मा को पराजित कर दिया है. वहीं वाराणसी खंड शिक्षक एमएलसी पद पर सपा प्रत्याशी लाल बिहारी यादव ने जीत का परचम फहरा दिया है. लाल बिहारी यादव ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी डॉ प्रमोद मिश्रा को हराकर यह पद जीत लिया.

  • News18Hindi
  • | December 04, 2020, 14:58 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A YEAR AGO

    AUTO-REFRESH

    13:17 (IST)
    वाराणसी खंड शिक्षक एमएलसी पद पर सपा प्रत्याशी लाल बिहारी यादव ने जीत का परचम फहरा दिया है. लाल बिहारी यादव ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी डॉ प्रमोद मिश्रा को हराकर यह पद जीत लिया. भाजपा के गढ़ में समाजवादी पार्टी ने अप्रत्याशित प्रदर्शन कर सभी को हैरान कर दिया है. चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाल बिहारी यादव को फूल मालाओं से लाद दिया. इस दौरान विजय प्रत्याशी लाल बिहारी यादव ने कहा कि यह विजय पूरे प्रदेश के वित्त विहीन शिक्षकों के आशीर्वाद से संभव हुई है, जिन्हे सरकार और उनके प्रबंधक एक पैसा सैलेरी पिछले कई महीनों से नहीं दे रहे हैं. लाल बिहारी यादव ने कहा कि हमारा पहला काम इन्हें सैलेरी दिलाना है और सरकार से इनका हक़ मांगना है.


    10:39 (IST)
    मेरठ में विधान परिषद सदस्य के लिए हुए शिक्षक कोटे के चुनाव में बीजेपी ने इतिहास रच दिया है. बीजेपी प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने आठ बार के विजेता ओमप्रकाश शर्मा को पराजित कर दिया है. वहीं स्नातक सीट के लिए मतगणना जारी है.


    9:57 (IST)
    उत्तर प्रदा के प्रतापगढ़ में कोहरे का कहर देखने का मिला है. नगर कोतवाली के छैवया पुल के पास सड़क हादसा हो गया है. यहां लखनऊ-वाराणसी हाइवे पर 3 ट्रक आपस मे टकरा गईं. हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई, जबकि खलासी समेत दो लोग घायल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


    9:52 (IST)
    उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) जिले के बसरेहर इलाके के लुहिया बहादुरपुर गांव मे एक महिला की मौत के बाद उसके शव को फूंका दिया. इस प्रकरण के सामने आने के बाद पुलिस मामले की जांच करने मे गंभीरता से जांच मे जुटी हुई है. परिजनों का आरोप है कि महिला के जहर खाकर जान दे देने के बाद रात के अंधेरे में महिला का शव जला दिया गया. उनका कहना है कि पहले महिला को एक शख्स अपने साथ ले गया. महिला अपने घर जब वापस आना चाहती थी तो विवाद हुआ और महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद आरोपी ने बसरेहर थाना क्षेत्र के गांव बहादुरपुर लोहिया के पास नहर के किनारे शव को जला दिया. 


    9:24 (IST)
    बीजेपी के उमेश द्विवेदी एमएलसी शिक्षक खण्ड का चुनाव जीत गए हैं. उमेश ने 7065 वोट पाकर उमेश द्विवेदी ने जीत दर्ज की. उन्होंने 3247 वोटो के अंतर से महेंद्रनाथ राय को मात दी.


    8:33 (IST)
    लखनऊ. शिया वक़्फ़ बोर्ड (Shia Waqf Board) के पूर्व चेयरमैन वसीम रिज़वी (Waseem Rizvi) की मुश्किलें आने वाले समय में और बढ़ सकती हैं. दरअसल सीबीआई लगातार वसीम रिजवी के खिलाफ शिकंजा कसती जा रही है. कई मामलों को सीबीआई ने वसीम रिजवी के खिलाफ दर्ज किया है, अब पता चला है कि वसीम रिजवी के खिलाफ दर्ज पुराने मुकदमों को भी सीबीआई खंगालने में जुटी है. बता दें वसीम पर 10 मुक़दमे लखनऊ में पहले से दर्ज हैं. वसीम पर गंभीर धाराओं के कई मुक़दमे दर्ज हैं. सीबीआई पता कर रही है कि पुराने मुक़दमे किस स्थिति में हैं? दरअसल सीबीआई ने वसीम रिज़वी के खिलाफ लखनऊ और प्रयागराज में मुक़दमे दर्ज किए हैं. ये दोनों मामले वक़्फ़ संपत्तियों की खरीद फ़रोख़्त में फर्जीवाड़े से जुड़े हैं.


    8:27 (IST)
    यूपी विधान परिषद सदस्य के लिए हो रहे चुनाव में आगरा क्षेत्र से शिक्षक कोटे की सीट पर आकाश अग्रवाल ने जीत दर्ज कर ली है. आकाश को 6690 मत मिले. उन्होंने बीजेपी के दिनेश चंद्र वशिष्ठ को 2376 मतों से मात दी. दिनेश चंद्र वशिष्ठ को 4314 मत मिले.


    8:10 (IST)
    विधान परिषद सदस्य के लिए हो रहे वाराणसी खंड के शिक्षक कोटे के चुनाव में सपा ने जीत दर्ज कर ली है. समाजवादी पार्टी के लालबिहारी यादव जीत गए हैं.


    UP News Live Update: उत्तर प्रदेश विधान परिषद (UP MLC Election) के 11 सीटों पर हुए चुनाव में धीरे-धीरे परिणाम आने शुरू हो गए हैं. बता दें मंगलवार को बीजेपी, सपा कांग्रेस, विभिन्‍न शिक्षक संगठन और निर्दलीय मिलाकर कुल 199 प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला मतपेटियों में बंद हो गया था. पहले शिक्षक निर्वाचन के नतीजे आएंगे. उसके बाद स्नातक निर्वाचन के परिणाम घोषित होंगे. उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद के खंड स्‍नातक और खंड शिक्षक क्षेत्र से 11 सीटों के लिए मंगलवार को चुनाव में औसत 55.47 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला था. संयुक्‍त मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी रमेश चंद्र राय के मुताबिक आगरा खंड स्‍नातक में 41.56 प्रतिशत, इलाहाबाद झांसी खंड स्‍नातक में 41.10 प्रतिशत, लखनऊ खंड स्‍नातक में 36.74 प्रतिशत, मेरठ खंड स्‍नातक में 42.86 प्रतिशत, वाराणसी खंड स्‍नातक में 39 .33 प्रतिशत मतदान हुआ. राय के अनुसार खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र आगरा में 70.78, बरेली-मुरादाबाद खंड में 73.48 प्रतिशत, गोरखपुर-फैज़ाबाद में 73.94, लखनऊ खंड में 58.99 प्रतिशत, मेरठ खंड में 62.60 और वाराणसी खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 68.83 प्रतिशत मतदान हुआ.
    विज्ञापन

    विज्ञापन