UP News Live Updates: MLC चुनाव में हरदोई से बीजेपी प्रत्याशी की जीत तय, सपा उम्मीदवार ने वापस लिया पर्चा

उत्तर प्रदेश में 9 अप्रैल को विधान परिषद (MLC Election) की 36 सीटों पर चुनाव होना है. हालांकि इससे पहले ही बीजेपी के तीन प्रत्याशियों की जीत पक्की हो गई है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 9 अप्रैल को विधान परिषद (MLC Election) की 36 सीटों पर चुनाव होना है. हालांकि इससे पहले ही बीजेपी के तीन प्रत्याशियों की जीत पक्की हो गई है. यहां मथुरा-एटा-मैनपुरी-कासगंज की दोनों सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जांच में अधूरे मिलने पर खारिज कर दिए गए. वहीं बुलंदशहर से राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया.

यूपी की हर बड़ी खबर यहां पढ़ें…

अधिक पढ़ें ...
23 Mar 2022 14:44 (IST)

डिंपल यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से उतारेगी समाजवादी पार्टी- सूत्र

सूत्रों ने बताया कि सपा के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों ने डिंपल यादव को आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने पर सहमति व्यक्त की थी. इन नेताओं की राय पर अखिलेश ने लोकसभा की सीट छोड़ी थी और अब डिंपल यादव को मैदान में उतारकर अखिलेश डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे. पढ़ें खबर विस्तार से…

23 Mar 2022 14:09 (IST)

आगरा में बिल्डिंग से कूदा 12वीं का छात्र, मौके पर ही मौत

आगरा में 12वीं का एक छात्र होस्टल की बिल्डिंग से कूद गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. यह मामला थाना न्यू आगरा इलाके का है, जहां पुलिस का कहना है कि छात्र पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में था.

23 Mar 2022 13:16 (IST)

MLC चुनाव में हरदोई से बीजेपी प्रत्याशी की जीत तय, सपा उम्मीदवार ने वापस लिया पर्चा

हरदोई से एमएलसी पद पर अशोक अग्रवाल का निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय. कुछ देर बाद हो सकती है घोषणा. समाजवादी पार्टी प्रत्याशी रजीउद्दीन ने वापस लिया पर्चा, जिसके बाद अग्रवाल के समर्थकों में हर्ष की लहर है.

23 Mar 2022 13:02 (IST)

कानपुर: गाड़ियों से वसूली करने वाले चार पुलिसकर्मी निलंबित, वीडियो हुआ था वायरल

कानपुर में पीआरवी पर तैनात तीन पुलिसकर्मियों व एक होमगार्ड को डीसीपी पूर्वी ने मंगलवार को निलंबित कर दिया. इन पुलिसकर्मियों का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे सरेराह चलती गाड़ियों से खुलेआम वसूली करते दिख रहे थे.

23 Mar 2022 12:29 (IST)

कासगंज में 70 साल की बुजुर्ग की निर्मम हत्या

कासगंज में अज्ञात बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम देने के बाद 70 साल की बुजुर्ग की हत्या की. घर में रखे सोने- चांदी के आभूषण व कुछ नगदी लेकर अज्ञात बदमाश फरार हो गए. लूट के बाद वृद्धा की हुई हत्या से क्षेत्र में फैली सनसनी. वृद्धा कमलेश घर में अकेली थी. हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक भारी पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. डॉग स्क्वायड की टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम की जिला अस्पताल भेजा. कोतवाली सोरों क्षेत्र के गांव गंगागढ़ का मामला.

23 Mar 2022 10:10 (IST)

कानपुर : दलित का मकान कब्जा कराने के मामले में यादव मार्केट की पूरी चौकी लाइन हाजिर

कानपुर के बर्रा में दलित परिवार को प्रताड़ित कर उसका मकान कब्जा कराने के मामले में डीसीपी साउथ ने मंगलवार रात कार्रवाई करते हुए यादव मार्केट चौकी लाइन हाजिर कर दी. चौकी पर तैनात इंचार्ज समेत तीन दरोगा, चार हेड कांस्टेबल और सात सिपाहियों को लाइन हाजिर किया. इन सभी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं.

23 Mar 2022 09:12 (IST)

रिटायर्ड आईपीएस समेत 20 पर लगा गैंगस्टर एक्ट, टेंडर दिलाने के नाम पर ठगी,धमकाने का है मामला

रिटायर्ड आईपीएस अरविंद सेन समेत 20 लोगों पर हजरतगंज थाने में हुई एफआईआर. मध्य प्रदेश के कारोबारी मंजीत भाटिया से 9 करोड़ रुपये ठगने का है मामला. पशुपालन विभाग में आटा सप्लाई का टेंडर दिलाने के नाम पर हुई थी ठगी. एसटीएफ की जांच के बाद 13 जून 2020 को हुई थी एफआईआर. मामले के सभी आरोपी जेल में बंद हैं.

23 Mar 2022 08:30 (IST)

शाहजहांपुर में यात्रियों से भरा टेंपो खाई में गिरा, एक दर्जन यात्री घायल

शाहजहांपुर में यात्रियों से भरा टेंपो खाई में गिरने में एक दर्जन यात्री घायल हो गए हैं. इनमें से 6 यात्रियों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया. यह घटना थाना बंडा की बसंतपुर गांव के पास की है. बताया जा रहा है कि टेंपो में ज्यादा यात्रियों के भारे होने से हुआ हादसा.

23 Mar 2022 08:08 (IST)

बहराइच के ग्राम प्रधानों का आरोप, सपा प्रत्याशी को वोट देने के लिए दबाव डाल दे रहे BDO

बहराइच में ग्राम प्रधानों ने एमएलसी चुनाव में बीडीओ ने सपा प्रत्याशी को वोट देने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है. यह मामला बहराइच के महसी तहसील का है, जहां इन ग्राम प्रधानों ने बीडीओ के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जिलाअधिकारी को पत्र लिखकर बीडीओ को हटाए जाने की मांग की है.

23 Mar 2022 07:46 (IST)

यूपी MLC चुनाव: पहले चरण की 30 सीटों पर अब मैदान में 105 प्रत्याशी, 34 नामांकन निरस्त

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के स्थानीय निकाय क्षेत्र की 36 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में पहले चरण की 30 सीटों पर दाखिल हुए 139 नामांकन पत्रों में से मंगलवार को हुई जांच में 34 नामांकन निरस्त कर दिए गए. अब कुल 105 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं. कल यानी 24 मार्च को नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख है.

23 Mar 2022 07:28 (IST)

गायत्री प्रजापति के परिवार की बढ़ी मुश्किलें, खरीद-फरोख्त के आरोप में बेटे सहित 3 पर केस दर्ज

रेप के आरोप में जेल में बंद सपा सरकार में कद्दावर मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति के परिवार की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ने लगी है. 2022 के एमएलसी चुनाव को लेकर सपा नेताओं का ऑडियो वायरल होने के बाद सुल्तानपुर के एक युवक की तहरीर पर जगदीशपुर थाने में गायत्री प्रजापति के बड़े बेटे और सपा एमएलसी प्रत्याशी शिल्पा प्रजापति के पति अनिल प्रजापति समेत तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है. पढ़ें खबर विस्तार से…

23 Mar 2022 07:15 (IST)

बुलंदशहर: खड़े ट्रक में घुसी तेज़ रफ़्तार सेंट्रो कार, 3 की मौत

बुलंदशहर में देर रात हुए एक सड़क हादसे में कार सवार पिता समेत दो बेटों की दर्दनाक मौत हो गई. मृतक शाकिर और बेटे सनिब तथा उज़ैर मेरठ से रात को वापस घर लौट रहे थे. टायर पंक्चर होने की वजह से एक ट्रक गुलावठी रोड पर खगुआवास के पास खड़ा था, जिसमें उनकी कार टकरा गई और हादसे में इन तीनों की मौत हो गई. इस हादसे की ख़बर से मृतकों के परिजनों में मचा कोहराम.

23 Mar 2022 07:03 (IST)

गाजियाबाद में नाले की दीवार ढही, मलबे में दब गए 5 मजदूर, 2 की मौत

गाजियाबाद में निर्माणाधीन नाले की दीवार गिरी, जिससे 5 मजदूर मलबे में दब गए. इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन करके पांचों मजदूरों को बाहर निकाला गया, हालांकि इनमें से दो मजदूरों की मौत हो गई. यह हादसा विजय नगर थाना क्षेत्र में डीएवी चौक के पास हुआ, यहां पर निर्माणाधीन नाले का कार्य रात में भी किया जा रहा था.

23 Mar 2022 06:44 (IST)

MLC Election: मथुरा-एटा-मैनपुरी-कासगंज से सपा के दोनों प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

सपा ने मथुरा-एटा-मैनपुरी-कासगंज क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह धाकरे और राकेश यादव को प्रत्याशी बनाया था. इन दोनों के शपथपत्र में त्रुटियां थीं, जिसे सही कराने के लिए नोटिस देकर मंगलवार सुबह 11 बजे तक नामांकन कक्ष में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया था, लेकिन वह निर्धारित समय तक नहीं पहुंच सके. ऐसे में इन दोनों प्रत्याशियों का नामांकन पत्र खारिज हो गया और अब यहां से भाजपा के प्रत्याशी आशीष यादव और ओम प्रकाश सिंह का निर्विरोध चुना जाता तय है.

अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 9 अप्रैल को विधान परिषद (MLC Election) की 36 सीटों पर चुनाव होना है. हालांकि इससे पहले ही बीजेपी के तीन प्रत्याशियों की जीत पक्की हो गई है. यहां मथुरा-एटा-मैनपुरी-कासगंज की दोनों सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जांच में अधूरे मिलने पर खारिज कर दिए गए. वहीं बुलंदशहर से राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया.

यूपी की हर बड़ी खबर यहां पढ़ें…

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें