UP News Live Updates: ज्ञानवापी मस्जिद में पहले दिन का सर्वे हुआ पूरा, कल भी होगी वीडियोग्राफी

Gyanvapi Mosque Videography live updates: उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित बहुचर्चित ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर वीडियोग्राफी सर्वे का काम पहले दिन सफलतापूर्वक पूरा हुआ. इस दौरान तहखाने का सर्वे किया गया. वहीं पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ने बताया कि कल भी वीडियोग्राफी जारी रहेगी.

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित बहुचर्चित ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर वीडियोग्राफी सर्वे का काम पहले दिन सफलतापूर्वक पूरा हुआ. इस दौरान तहखाने का सर्वे किया गया. वहीं पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ने बताया कि कल भी वीडियोग्राफी जारी रहेगी.

इस सर्वे के दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर से पहले क़रीब 800 मीटर की दूरी पर थाना चौक के पास सभी लोगों को रोक दिया गया. वहां भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात थी. वाराणसी कोर्ट ने किसी भी हालत में सर्वे की कार्रवाई ना रोकने के निर्देश दिए हैं. अगर कोई बाधा उत्पन्न करता है तो सख़्त कार्रवाई के निर्देश वाराणसी डीएम के द्वारा दिए गए हैं.

वाराणसी के कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को इस सिलसिले में सभी संबंधित पक्षों के साथ बैठक की थी, जिसके बाद यह फैसला किया गया. जिलाधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को सभी संबंधित पक्षों की एक अहम बैठक हुई और उन सभी से अपील की गई कि वे अदालत द्वारा गठित आयोग के काम में पूरा सहयोग करें और कानून-व्यवस्था बनाए रखें. उन्होंने बताया कि इस बैठक में मुस्लिम पक्ष के वकील भी मौजूद थे.

उधर मुस्लिम पक्ष ने स्थानीय अदालत के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. हालांकि उसका कहना है कि अगर उच्चतम न्यायालय इस पर कोई फैसला नहीं देता है तो वह हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकता है. तब तक वह ज्ञानवापी परिसर में वीडियोग्राफी-सर्वे कार्य में सहयोग करेगा.

अधिक पढ़ें ...
14 May 2022 11:16 (IST)

ज्ञानवापी मस्जिद में पहले दिन का सर्वे हुआ पूरा, कल भी होगी वीडियोग्राफी

वाराणसी स्थित बहुचर्चित ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम पहले दिन सफलतापूर्वक पूरा हुआ. इस दौरान तहखाने का सर्वे किया गया. वहीं पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ने बताया कि कल भी वीडियोग्राफी जारी रहेगी.

14 May 2022 10:31 (IST)

ज्ञानवापी मस्जिद में दो कमरों और तहखानों के ताले खुले

ज्ञानवापी मस्जिद में दो कमरों और तहखानों के ताले खुल गए हैं. मस्जिद परिसर के पास लगी बेरिकेटिंग के अंदर सर्वे टीम पहुंच गई है. पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश और डीएम कौशल राज खुद मौके पर मौजूद हैं. इन दो आला अधिकारियों की मौजूदगी में शांतिपूर्ण ढंग से सर्वे हो रहा है, जिसके आज ही पूरा होने की उम्मीद है.

14 May 2022 09:31 (IST)

ज्ञानवापी मस्जिद कमेटी ने नहीं सौंपी तहखाने की चाभी, सर्वे टीम कर रही इंतजार

ज्ञानवापी मस्जिद की इंतजामिया कमेटी ने मस्जिद परिसर में स्थित तहखाने की चाभी अब नहीं सौंपी है, जिसके बाद प्रशासन ने कुछ समय का अल्टीमेटम दिया. सर्वे टीम चाभी का इंतजार कर रही है.

14 May 2022 09:13 (IST)

ज्ञानवापी मस्जिद के 500 मीटर के दायरे में सभी दुकानें बंद

ज्ञानवापी मस्जिद में शनिवार को रेड जोन के भीतर सर्वे का कार्य पूरा कराया जाना है. इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्रशाासन ने ज्ञानवापी मस्जिद के 500 मीटर के दायरे में सभी दुकानों को बंद करा दिया है. इलाके में आने वाले हर किसी पर पैनी नजर रखी जा रही है.

14 May 2022 08:35 (IST)

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अंदर गए कमिश्नर, भारी पुलिस बल तैनात

काशी विश्वनाथ मंदिर से पहले क़रीब 800 मीटर की दूरी पर थाना चौक के पास सभी लोगों को रोक दिया गया है. यहां भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात है. कोर्ट कमिश्नर सहित सभी पक्ष अंदर चले गए हैं. वाराणसी कोर्ट ने किसी भी हालत में सर्वे की कार्रवाई ना रोकने के निर्देश दिए गए हैं. अगर कोई बाधा उत्पन्न करता है तो सख़्त कार्रवाई के निर्देश वाराणासी डीएम के द्वारा दिए गए हैं.

14 May 2022 08:10 (IST)

सर्वे के लिए सभी पक्ष ज्ञानवापी मस्जिद पहुंचे

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के लिए सभी पक्ष परिसर पहुंच चुके हैं. काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 पर बैरिकेडिंग लगाकर आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. यहां 8 बजे से 12 बजे के बीच होना है सर्वे.

14 May 2022 07:51 (IST)

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर मुस्लिम पक्ष बोला- अदालत के आदेश का पालन करेंगे

ज्ञानवापी मस्जिद की रखरखावकर्ता संस्था ‘अंजुमन इंतजामिया मसाजिद’ के संयुक्त सचिव सैयद मोहम्मद यासीन ने कहा, ‘हमने सिविल जज रवि कुमार दिवाकर की अदालत द्वारा बृहस्पतिवार को पारित आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. न्यायालय ने कहा है कि वह इस पर कोई आदेश देने से पहले सभी फाइलें देखेगा. अगर वह इस मामले पर कोई आदेश नहीं देता है तो हम हाई कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘तब तक हम जिला अदालत द्वारा दिए गए आदेश के पालन में सहयोग करेंगे.’

14 May 2022 07:27 (IST)

मस्जिद के चप्पे-चप्पे की वीडियोग्राफी का आदेश

वाराणसी कोर्ट ने मस्जिद के चप्पे-चप्पे की वीडियोग्राफी करने के आदेश देने के साथ ही दोनों तहखानों को खोलकर उसकी भी वीडियोग्राफी करने का आदेश दिया था. इस दौरान तीनों अधिवक्ता आयुक्त के साथ दोनों पक्षों के पांच-पांच अधिवक्ता और एक सहायक के अलावा वीडियोग्राफी टीम वहां मौजूद रहेगी.

विज्ञापन
विज्ञापन
0

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें