UP News LIVE Update: यूपी विधानसभा अध्यक्ष का 29 मार्च को होगा चुनाव

Uttar Pradesh News Live Updates: योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल (Yogi Sarkar 2.0) की पहली कैबिनेट बैठक में राज्य के 15 करोड़ लोगों को तीन और महीने तक मुफ्त राशन देने का फैसला किया है. इस योजना के तहत सरकार 3270 करोड़ रुपये खर्च करेगी. उधर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखनऊ स्थित राजभवन में रमापति शात्स्त्री को यूपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई.

Uttar Pradesh News Live Updates: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल में यूपी के 15 करोड़ लोगों को पहली खुशखबरी दी है. योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल (Yogi Sarkar 2.0) की पहली कैबिनेट बैठक में राज्य के 15 करोड़ लोगों को तीन और महीने तक मुफ्त राशन देने का फैसला किया है. इस योजना के तहत सरकार 3270 करोड़ रुपये खर्च करेगी.

अधिक पढ़ें ...
26 Mar 2022 17:42 (IST)

यूपी विधानसभा अध्यक्ष का 29 मार्च को होगा चुनाव

यूपी विधानसभा अध्यक्ष के लिए 29 मार्च को दोपहर 3 बजे विधानसभा मंडप हाल में निर्वाचन होगा. वहीं, विधानसभा सदस्य 28 मार्च दोपहर 2 बजे तक नामांकन कर सकते हैं. सभी नामांकन पत्र विधानसभा कार्यालय में जमा होंगे. नए सत्र में नए विधानसभा अध्यक्ष के नामांकन को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गयी है. भाजपा की तरफ से सतीश महाना को अध्‍यक्ष बनाने की चर्चा है.

26 Mar 2022 16:53 (IST)

डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश का एक्‍सीडेंट, बाल बाल बचे

लखनऊ से पीताम्बरा माता के दर्शन करने को जा रहे डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश का रोड एक्‍सीडेंट हो गया है. फॉर्च्यूनर और ट्रैक्टर की जोरदार टक्कर में वह बाल बाल बचे हैं. यह हादसा झांसी-कानपुर हाईवे  27 पर हुआ है.

26 Mar 2022 15:57 (IST)

आरएलडी के विधायक दल के नेता का शाम तक होगा ऐलान

आरएलडी चीफ जयंत चौधरी भी लखनऊ में मौजूद हैं. आज पार्टी के विधायकों की बैठक है, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा. आरएलडी ने सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था और उसके 8 विधायक बने हैं.

26 Mar 2022 15:42 (IST)

नोएडा : बच्चा चोरी के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

नोएडा के दनकौर क्षेत्र के एक गांव से कथित रूप से बच्चा चोरी करके भाग रहे युवक को पेड़ से बांधकर उसकी पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.दनकौर के थाना प्रभारी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि कनारसी गांव में बृहस्पतिवार रात को नरेश नामक युवक के छह महीने के बच्चे को अगवा करने के आरोप में नेपाल निवासी ननकू की ग्रामीणों ने पेड़ से बांधकर में जमकर पिटाई की थी. इसके बाद शुक्रवार को ननकू की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मृतक के भाई पाचांग ने थाना दनकौर में नरेश सहित कई लोगों को नामित करते हुए मामला दर्ज करवाया. सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी नरेश को गिरफ्तार कर लिया है.

26 Mar 2022 15:36 (IST)

फर्रूखाबाद: हिस्ट्रीशीटर समेत चार गिरफ्तार

फर्रूखाबाद पुलिस ने एक हिस्ट्रीशीटर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. यह सभी गैंग बनाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे. यह चारों कई थाना क्षेत्रों में आधा दर्जन से अधिक चोरी की घटनाएं कर चुके हैं. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 69 हजार की नकदी समेत 3 लाख के सोने व चांदी के जेवरात और चार तमंचे बरामद हुए हैं. इस बात का खुलासा एसपी ने किया है.

26 Mar 2022 15:17 (IST)

जौनपुर: अज्ञात वाहन की टक्कर से सिपाही की मौत

यूपी के जौनपुर में अज्ञात वाहन की टक्कर से सिपाही की मौत होने का मामला सामने आया है. दरअसल ड्यूटी के दौरान बाइक सवार अमित सिंह को पीछे से वाहन ने मारी टक्कर दी थी. इलाज के दौरान उनकी वाराणसी अस्पताल में मौत हुई है. वह जलालपुर थाने पर तैनात थे. यह हादसा रेहटी हाईवे रोड पर हुआ था.

26 Mar 2022 14:59 (IST)

झांसी: छेड़खानी से परेशान सगी बहनों के खाया जहर, लापरवाह थाना प्रभारी सस्पेंड

झांसी: छेड़खानी से परेशान सगी बहनों के जहर खाने के मामले में सदर बाजार थाना के प्रभारी को लापरवाह के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है. दबंगों की छेड़खानी से परेशान ये दोनों लड़कियां शिकायत लेकर कई बार थाने आई थीं, लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नही की थी. इस मामले की जांच के बाद एसएसपी ने थाना प्रभारी को सस्पेंड करने का आदेश दिया.

26 Mar 2022 14:12 (IST)

रायबरेली : पुलिस के आतंक से पीड़ित युवक ने एसपी ऑफिस के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

रायबरेली स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक युवक ने ऑफिस के सामने खुद पर डीजल डालकर आग लगाने का प्रयास किया. हालांकि पुलिसकर्मियों ने तुरंत भागकर उसे आत्मदाह से रोक लिया. इस युवक का नाम हीरा लाल है, जो थाना नसीराबाद में पड़ने वाले पूरे मितई बभनपुर का रहने वाला है. उसने नसीराबाद के थानाध्यक्ष पर फर्जी मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाया है.

26 Mar 2022 13:53 (IST)

हरदोई : भाजपा मंडल अध्यक्ष से अभद्रता करने वाला दारोगा लाइन हाजिर

हरदोई के सुरसा थाना क्षेत्र में भाजपा मंडल अध्यक्ष से अभद्रता करने वाला दारोगा लाइन हाजिर. एसपी राजेश द्विवेदी ने  दिया आदेश

26 Mar 2022 13:32 (IST)

शिवपाल यादव को लेकर बोले नरेश पटेल- उनका अलग दल है, न्योता भी अलग

वहीं शिवपाल यादव की नाराजगी को लेकर नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि सहयोगी दलों को 28 को बुलाया जाएगा. शिवपाल जी का अपना अलग दल है, उनको 28 को बुलाया गया है. पल्लवी पटेल जी, ओपी राजभर, शिवपाल जी और महान दल को भी बाकी सभी सहयोगी दलों के साथ 28 मार्च को बुलाया गया है.

26 Mar 2022 13:06 (IST)

अखिलेश यादव चुने गए सपा के विधायक दल के नेता

समाजवादी पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सर्व सम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बैठक के बाद प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी.


उन्होंने बताया कि सपा के वरिष्ठ विधायक अवधेश प्रसाद ने विधायक दल नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा, जिसका वरिष्ठ विधायक आलम बदी ने समर्थन किया.

26 Mar 2022 12:32 (IST)

समाजवादी पार्टी में फिर तकरार? विधायकों की बैठक में नहीं गए शिवपाल, कहा- मुझे नहीं बुलाया

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने खुले तौर पर अपनी नाराजगी का इजहरा किया है. शिवपाल यादव ने कहा कि राजधानी लखनऊ में शनिवार को होने वाली नवनिर्वाचित विधायकों की पहली बैठक में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें नहीं बुलाया. वहीं अपने अगले कदम को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द ही आपको बताऊंगा. पढ़ें खबर विस्तार से…

26 Mar 2022 12:20 (IST)

मापति शास्त्री बने यूपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दिलाई शपथ

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखनऊ स्थित राजभवन में रमापति शात्स्त्री को यूपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई.

यूपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के लिए 17 नाम भेजे गए थे, इनमें से मनकापुर विधानसभा से विधायक रमापति शास्त्री को प्रोटेम स्पीकर पद के लिए चुना गया. योगी सरकार के पहले कार्यकाल में समाज कल्याण मंत्री रहे रमापति शास्त्री ने हाल ही में सम्पन्न विधानसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी सपा के रमेश गौतम को 42,396 हजार मतों से हराया था.

26 Mar 2022 11:26 (IST)

भदोही में महात्मा गांधी की मूर्ति क्षतिग्रस्त, कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के भदोही में महात्मा गांधी की मूर्ति को किया गया क्षतिग्रस्त. यहां भदोही कोतवाली क्षेत्र के इंद्रमिल चौराहे पर यह मूर्ति लगी हुई थी, जिसे अज्ञात व्यक्ति द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन किया, वगीं प्रशासन के द्वारा दूसरी मूर्ति मंगवाई जा रही है.

26 Mar 2022 09:53 (IST)

बिजनौर: जमीन के झगड़े में खूब चलीं गोलियां, एक की मौत, 3 घायल

बिजनौर के थाना कोतवाली स्थित स्वाहेड़ी इलाके में ज़मीन को लेकर विवाद में दो पक्षो में जमकर गोलियां चलीं, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबिक तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए. घायलों को ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं मौके पर भारी फोर्स तैनात की गई है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है.

26 Mar 2022 09:35 (IST)

सीतापुर में पुलिस और स्वाट टीम की बदमाशों से मुठभेड़, तीन बदमाश गिरफ्तार

सीतापुर में पुलिस और स्वाट टीम की बदमाशों से हुई मुठभेड़. तीन अंतर्जनपदीय बदमाश गिरफ्तार. गोली लगने से तीनों बदमाश हुए घायल. बदमाशों पर था 25-25 हजार का इनाम. बदमाशों से 18 हजार की नगदी, तीन तमंचा, बाइक सहित भारी संख्या में कारतूस बरामद. ये तीनों बैंक मित्र लूट कांड में फरार चल रहे थे, जिन्हें पकड़ने में रामपुर कलां व स्वाट टीम को सफलता मिली.

26 Mar 2022 08:45 (IST)

बरेली में दो साल की बच्ची से दुष्कर्म, 60 साल का पड़ोसी गिरफ्तार

बरेली में दो वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. यह शाही थाना क्षेत्र की घटना है, जहां 60 वर्षीय पड़ोसी ने दिया वारदात को अंजाम. पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार. मासूम बच्ची को पुलिस ने मेडिकल के लिए भेजा.

26 Mar 2022 08:17 (IST)

मुजफ्फरनगर में तैनात दारोगा की हादसे में हुई मौत

बदायूं : मुजफ्फरनगर में तैनात दारोगा की हादसे में हुई मौत. ट्रैक्टर ट्रॉली ने बाइक सवार दारोगा की हुई थी टक्कर. बिना हेलमेट पहने हुए थे दारोगा सतेंद्र यादव. बदायूं के उसावा में तैनाती के दौरान खरीदी जमीन देखने आए थे दारोगा. उसहैत थाना क्षेत्र के सथरा पुल के पास हुआ हादसा.

26 Mar 2022 07:51 (IST)

लोनी में पॉवर ऑफ अटार्नी के जरिये जमीनों की खरीद-फरोख्त पर रोक की मांग, हाईकोर्ट ने मांगा यूपी सरकार से जवाब

गाजियाबाद की लोनी व सदर तहसील में जनरल पावर आफ अटार्नी के जरिये जमीन की खरीद फरोख्त पर रोक लगाने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है. जनहित याचिका में जमीन खरीद फरोख्त पर रोक लगाने के साथ पिछले पांच वर्षों में जमीन हस्तांतरण से सरकारी खजाने को हुए नुकसान की उच्च स्तरीय जांच कराने की भी मांग की गई है. 25 अप्रैल को इस मामले की अगली सुनवाई होगी. सोसायटी फॉर वायस ऑफ ह्यूमन राइट्स एंड जस्टिस व इसके अध्यक्ष राज कुमार कौशिक की जनहित याचिका पर जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर और जस्टिस आशुतोष श्रीवास्तव की खंडपीठ में हुई सुनवाई.

26 Mar 2022 07:16 (IST)

श्रीकांत शर्मा से लेकर नीलकंठ तिवारी तक, योगी कैबिनेट से इन 24 मंत्रियों का कटा पत्ता

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली है. सूबे की सियासत में ऐसा 37 साल बाद हुआ है कि किसी मुख्यमंत्री ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लिया हो. वहीं, इस बार उनके साथ 52 मंत्रियों ने शपथ ली है, जिसमें दो डिप्‍टी सीएम शामिल हैं, जबकि पिछली कैबिनेट के 24 मंत्रियों का पत्‍ता कट गया है. यहां देखें पूरी लिस्ट

अधिक पढ़ें

वहीं समाजवादी पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सर्व सम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बैठक के बाद प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी. उधर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखनऊ स्थित राजभवन में रमापति शात्स्त्री को यूपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई.

इसके अलावा आरएलडी चीफ जयंत चौधरी भी लखनऊ में मौजूद हैं. आज पार्टी के विधायकों की बैठक है, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा. आरएलडी ने सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था और उसके 8 विधायक बने हैं.

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें