अपना शहर चुनें

States

UP: PM मोदी कल पहुंचेंगे वाराणसी, लेजर शो में देखेंगे भगवान बुद्ध का जीवन परिचय

PM मोदी कल वाराणसी का दौरा करेंगे.
PM मोदी कल वाराणसी का दौरा करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कल वाराणसी का दौरा करेंगे. यहां पर सारनाथ में बौद्ध धर्म (Buddhism) काम विश्व विख्यात सारनाथ स्तूप पर भगवान बुद्ध (Lord Buddha) के जीवन परिचय को लेजर शो के माध्यम से देखेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2020, 12:30 PM IST
  • Share this:
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आर रहे हैं. पीएम यहां पर गंगा घाटों पर नौकायन करने के बाद सारनाथ की तरफ रुख करेंगे और सारनाथ में बौद्ध धर्म (Buddhism) काम विश्व विख्यात सारनाथ स्तूप पर भगवान बुद्ध (Lord Buddha) के जीवन परिचय को लेजर शो के माध्यम से देखेंगे. इस शो के लिए सारी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है.

यहां पर लेजर शो देखने के लिए VIP और VVIP मेहमानों के बैठने के लिए अलग से कुर्सियों का इंतजाम किया जा रहा है. वहीं प्रधानमंत्री मोदी के बैठने के लिए सबसे अलग मच बनाया जा रहा है. ताकि पीएम लेजर शो का आनंद ले सकें. साथ ही सारनाथ में लाइटिंग से लेकर के बैठने के इंतजाम तक की पूरी व्यवस्था प्रशासन ने कर ली है. वहीं सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम भी किए गए हैं. एसपीजी ने सारनाथ में डेरा डाल दिया है वह पीएम मोदी के सुरक्षा के इंतजामों का जायजा ले रही है.

लखनऊ: महंत नृत्य गोपाल दास को तबीयत में सुधार, बोले- जल्द जाऊंगा अयोध्या



सारनाथ में जहां पीएम मोदी बैठकर के लेजर शो देखने वाले हैं, उस पूरे एरिया को आज सील कर दिया गया है. गौरतलब है कि पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम जिला प्रशासन से लिखित अमिमति मिलने के बाद आयोजित किया जा रहा है. बता दें कि प्रधानमंत्री 30 नवंबर को देव दीपावली के मौके पर पीएम मोदी वाराणसी को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. इस दौरान पीएम विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण और सारनाथ में लाइट एंड शो देखेंगे. पीएम मोदी के बाद के दौरे को लेकर दिला प्रशासन ने मंजूरी दे दी है. इसके बाद से वाराणसी में तैयारियां शुरू हो गई हैं. इन तैयारियों को लगभग पूरा भी कर लिया गया है. अब वाराणसी के लोगों को कल पीएम मोदी के आने का इतजार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज