UP Live News Update: मुख्तार अंसारी को लखनऊ कोर्ट ने सौंपी चार्जशीट की कॉपी

Uttar Pradesh News Live Updates: यूपी के बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को एंबुलेंस से कड़ी सुरक्षा में राजधानी लखनऊ लाया गया, जहां मुख्तार व्हील चेयर पर बैठकर लखनऊ एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट में उन्हें सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में चार्जशीट सौंपी गई.

Uttar Pradesh News Live Updates: यूपी के बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को एंबुलेंस से कड़ी सुरक्षा में राजधानी लखनऊ लाया गया, जहां मुख्तार व्हील चेयर पर बैठकर लखनऊ एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट में उन्हें सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में चार्जशीट सौंपी गई.

अधिक पढ़ें ...
28 Mar 2022 15:18 (IST)

मुख्तार अंसारी को लखनऊ कोर्ट ने सौंपी चार्जशीट की कॉपी

यूपी के बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को एंबुलेंस से कड़ी सुरक्षा में राजधानी लखनऊ लाया गया, जहां मुख्तार व्हील चेयर पर बैठकर लखनऊ एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट में उन्हें सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में चार्जशीट सौंपी गई.

28 Mar 2022 14:30 (IST)

इटावा : यूक्रेन से लौटे MBBS छात्रों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन, मेडिकल की पढ़ाई पूरी कराने की मांग की

युद्धग्रस्त यूक्रेन से वापस लौटे करीब एक दर्जन एमबीबीएस छात्रों ने आज इटावा के एसडीएम राजेश कुमार को एक ज्ञापन देकर मांग की है कि उनके प्रैक्टिकल शुरू हो चुके हैं जिनको भारत के मेडिकल संस्थानों में पूर्ण कराने के लिए निर्देश दिए जाएं, ताकि उनका कोर्स पूरा हो सके.

28 Mar 2022 14:25 (IST)

इटावा : यूक्रेन से लौटे MBBS छात्रों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन, मेडिकल की पढ़ाई पूरी कराने की मांग की

युद्धग्रस्त यूक्रेन से वापस लौटे करीब एक दर्जन एमबीबीएस छात्रों ने आज इटावा के एसडीएम राजेश कुमार को एक ज्ञापन देकर मांग की है कि उनके प्रैक्टिकल शुरू हो चुके हैं जिनको भारत के मेडिकल संस्थानों में पूर्ण कराने के लिए निर्देश दिए जाएं, ताकि उनका कोर्स पूरा हो सके.

28 Mar 2022 13:56 (IST)

विधान परिषद में नरेश उत्तम पटेल को नेता विरोधी दल बना सकती है सपा

यूपी के विधान परिषद में समाजवादी पार्टी की तरफ से नरेश उत्तम पटेल नेता विरोधी दल हो सकते हैं. पटेल समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं.

28 Mar 2022 13:34 (IST)

लखनऊ कोर्ट में पेशी के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचा मुख्तार अंसारी

मुख्तार अंसारी की पेशी को लेकर लखनऊ कोर्ट में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यूपी पुलिस के साथ RAF को कोर्ट के गेट पर लगाया गया है. कैसरबाग इलाके में भी सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किए गए हैं.

28 Mar 2022 13:03 (IST)

मुख्तार अंसारी को सौंपी जा सकती है चार्जशीट की कॉपी

मुख्तार अंसारी के खिलाफ दाख़िल चार्जशीट की कॉपी आज उसे सौंपी जा सकती है. चार्जशीट पर कोर्ट पहले ही संज्ञान ले चुकी है.

28 Mar 2022 12:05 (IST)

इटावा में दलितों के धर्मांतरण का प्रयास, 3 लोग गिरफ्तार

इटावा में धर्मांतरण के प्रयास का मामला सामने आया है. यहां बलरई इलाके के नगला रामसुंदर में दलित हिन्दुओं को ईसाई धर्म को अपनाने के लिए प्रयास करने के मामले में तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

28 Mar 2022 11:01 (IST)

सीएम योगी बोले- यूपी के विकास को आगे बढ़ाने का संकल्प लेंगे सारे विधायक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आज से प्रारंभ हो रहा है. विधानसभा नवनिर्वाचित सदस्यों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है.’

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि सभी नेता परंपराओं और मर्यादाओं का पालन करेंगे. यूपी के समग्र विकास के लिए सभी अपनी भागीदारी निभाएंगे और यूपी के विकास को आगे बढ़ाने का एक संकल्प भी लेंगे.’

28 Mar 2022 10:12 (IST)

STF की कानपुर यूनिट ने 50 हजार के इनाम बदमाश फहीमुद्दीन को पकड़ा

एसटीएफ की कानपुर यूनिट ने बाबू पुरवा से शातिर बदमाश को फहीमुद्दीन दबोचा. लूट की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका फहीमुद्दीन 14 साल से फरार चल रहा था, जिसके बाद उस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था.

28 Mar 2022 09:35 (IST)

रायबरेली से होकर निकलेगा मुख्तार का काफिला, पुलिस अलर्ट

रायबरेली के लालगंज, गुरुबक्सगंज ,बछरावां होकर निकलेगा मुख्तार का काफिला. रायबरेली जिले की सरेनी, लालगंज, गुरुबक्सगंज और बछरावां पुलिस अलर्ट.

28 Mar 2022 08:44 (IST)

सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में एसजेएम कोर्ट में मुख्तार अंसारी की होगी पेशी

लखनऊ की एसजेएम 3 की कोर्ट में होगी मुख्तार अंसारी की पेशी. फर्जी कागजातों से निष्क्रान्त संपत्ति पर कब्जा और अवैध निर्माण का है मामला. वर्ष 2020 में लखनऊ प्रशासन ने थाना हजरतगंज में 420,467,468,471,120b धाराओं में एफआईआर दर्जकर अवैध निर्माण को गिराया था. कड़ी सुरक्षा के बीच एंबुलेंस में मुख्तार को लाया जा रहा है लखनऊ. वज्र वाहन में एक इंस्पेक्टर, एक सब इंस्पेक्टर और छह कॉन्स्टेबल सुरक्षा में तैनात हैं.

28 Mar 2022 08:15 (IST)

महाराजगंज में तमंचे के बल पर लूट की कोशिश असफल, तीन बदमाशों को स्थानीय लोगो ने दबोचा

महाराजगंज जनपद के बृजमनगंज थाना क्षेत्र के लेहरा बाजार में एक स्वर्ण कारोबारी की दुकान पर लूट के इरादे से दो बदमाश चढ़े और असलहा लगाकर कारोबारी को लूटने का प्रयास किया. कारोबारी के शोर मचाने के बाद आरोपी लुटेरे भागने लगे इस दौरान हिम्मत जुटाकर स्थानीय लोगों ने 3 आरोपी लुटेरों को गिरफ्तार कर तमंचा बरामद किया है. पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है घटना कल देर शाम की है.

28 Mar 2022 07:37 (IST)

यूपी चुनाव में करारी हार के बाद बीएसपी की आज समीक्षा बैठक

यूपी चुनाव में करारी हार के बाद बीएसपी आज समीक्षा मीटिंग करने वाली है. इस दौरान प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम और प्रदेश अध्यक्ष आदित्य बेनीवाल मीटिंग लेंगे, जिसमें चुनावों के बाद आगे की रणनीति पर मंथन होगा. इस बैठक में यूपी चुनाव के प्रभारी रहे दयाचंद दिनकर भी शामिल होंगे.

28 Mar 2022 07:01 (IST)

मुख्तार अंसारी को लखनऊ शिफ्ट करने की तैयारी, बेटे ने जताया अनहोनी का डर

यूपी के बांदा जेल में बंद माफिया मुख़्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की रविवार देर रात तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद उसे लखनऊ (Lucknow) शिफ्ट करने की खबर है. उधर मुख़्तार के बेटे और मऊ से विधायक अब्बास अंसारी ने अपने पिता की तबियत को लेकर किए ट्वीट में शासन द्वारा मेडिकल कैंसिल करवाकर आधी रात में मुख्तार को बांदा से लखनऊ शिफ्ट किए जाने पर अनहोनी की आशंका जताई है. यहां विस्तार से पढ़ें खबर…

28 Mar 2022 06:36 (IST)

सीएम योगी और अखिलेश के बाद फतेह बहादुर सिंह लेंगे विधायक पद की शपथ

शपथ ग्रहण में प्रोटेम स्पीकर की सहायता के लिए राज्यपाल आनंदबेन पटेल द्वारा नामित सुरेश कुमार खन्ना, जय प्रताप सिंह, फतेह बहादुर सिंह रामपाल वर्मा और माता प्रसाद पांडेय में से सिंह का शपथ ग्रहण नहीं हुआ है. ऐसे में सीएम योगी और अखिलेश के बाद वह शपथ लेंगे.

28 Mar 2022 06:33 (IST)

सबसे पहले सीएम योगी, फिर अखिलेश यादव लेंगे विधायक पद की शपथ

विधानसभा मंडप में सोमवार को सबसे पहले नेता सदन के रूप में सीएम योगी आदित्यनाथ को शपथ दिलाई जाएगी. इसके बाद नेता प्रतिपक्ष के तौर पर अखिलेश यादव शपथ लेंगे.

अधिक पढ़ें

इससे पहले उत्तर प्रदेश में आज से विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो रही है. यहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आज से प्रारंभ हो रहा है. विधानसभा नवनिर्वाचित सदस्यों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है. मुझे विश्वास है कि सभी नेता परंपराओं और मर्यादाओं का पालन करेंगे. यूपी के समग्र विकास के लिए सभी अपनी भागीदारी निभाएंगे और यूपी के विकास को आगे बढ़ाने का एक संकल्प भी लेंगे.’

विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Election Result 2022) में निर्वाचित सभी विधायकों को आज विधानसभा सदस्यता की शपथ दिलाई जा रही है. विधानसभा के नवनिर्वाचित प्रोटेम स्पीकर रमापति शास्त्री ने सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शपथ दिलाई. यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू हुआ, जो मंगलवार तक चलेगा. विधायकों के शपथ ग्रहण में प्रोटेम स्पीकर की मदद के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विधानसभा के पांच वरिष्ठ सदस्यों सुरेश कुमार खन्ना, जय प्रताप सिंह, रामपाल वर्मा और माता प्रसाद पांडेय को नियुक्त किया है.

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें