UP News Live Update: गंगा समग्र के कार्यकर्ता संगम में शामिल होंगे सीएम योगी

Uttar Pradesh News Live Updates: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित नवाबगंज थाना क्षेत्र में पड़ने वाले खागलपुर गांव में शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात हुई सामूहिक हत्या के मामले को लेकर सपा का छह सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल आज खागलपुर गांव जाएगा. सपा कार्यकर्ता रामबाबू पटेल और निरंजना देवी भारतीया हत्याकांड की भी सपा प्रतिनिधि मंडल करेगा जांच.

Uttar Pradesh News Live Updates: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित नवाबगंज थाना क्षेत्र में पड़ने वाले खागलपुर गांव में शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात हुई सामूहिक हत्या के मामले को लेकर सपा का छह सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल आज खागलपुर गांव जाएगा. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रतिनिधिमंडल वहां इस मामले के तथ्य एकत्र करेगा और पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेगा. सपा के प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव, पूर्व सांसद धर्मराज सिंह पटेल, सोरांव विधायक गीता पासी मौजूद रहेंगी. इनके अलावा पूर्व एमएलसी वासुदेव यादव, पूर्व विधायक अंसार अहमद , पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रईस चंद्र शुक्ला भी प्रतिनिधि मंडल में शामिल हैं.

खागलपुर गांव में शनिवार को एक ही परिवार के पांच लोगों की नृशंस हत्या हुई है. इस मामले में आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हुआ कि मृतक राहुल तिवारी ने ही अपनी पत्नी और तीनों बेटियों की हत्या करने के बाद खुद साड़ी से फंदा बनाकर फांसी लगा ली. हालांकि पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है और इस सामूहिक हत्याकांड के पीछे की वजह पता लगाने में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...
17 Apr 2022 15:15 (IST)

गंगा समग्र के कार्यकर्ता संगम में शामिल होंगे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ गंगा समग्र के राष्ट्रीय कार्यकर्ता संगम में शामिल होंगे. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. आरएसएस का सहयोगी संगठन है गंगा समग्र, जिसका कार्यक्रम देवा रोड पर एक निजी स्कूल में हो रहा है.

17 Apr 2022 13:13 (IST)

सहारनपुर : पंक्चर हुई कार बन गई आग का गोला, बाल-बाल बचा परिवार

सड़क पर दौड़ रही एक कार अचानक पंक्चर होने के बाद बिजली के पोल और पेड़ से टकरा कर आग का गोला बन गई. हालांकि गनीमत रही कि कार में सवार एक ही परिवार के सात लोग बाल-बाल बच गए. फायर बिग्रेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर नियंत्रण पाया, लेकिन तब तक कार जलकर खाक हो चुकी थी.

घटना सहारनपुर जनपद के थाना देवबंद क्षेत्र की है, जहां गांव कुलसठ निवासी सुरेंद्र अपने पिता जिला सिंह एवं बहन और अपने बेटों मोनू, सोनू (13) एवं बहन के बच्चों साथ गांव लखनौती स्थित दूसरी बहन के यहां भात (शादी सामरोह) देने को गया था. दोपहर तीन बजे के करीब लौटते हुए देवबंद-अंबेहटा मार्ग पर कार में पंक्चर हो गया और वह अनियंत्रित होकर पहले सड़क पर खड़े बिजली के पोल ओर उसके बाद पेड़ से टकरा गई और देखते ही देखते कार में आग लग गई कार में सवार लोगों ने कार से कूद-कूदकर अपनी जान बचाई और कार जलकर खाक हो गई.

17 Apr 2022 12:18 (IST)

बागपत के केतिपुरा मोहल्ले में 1500 रुपये को लेकर मारपीट और फायरिंग

बागपत शहर कोतवाली के केतिपुरा मोहल्ले में खूनी संघर्ष की घटना सामने आई है, जहां 1500 रुपये लेनदेन के विवाद में दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ है. आरोप है कि एक पक्ष ने घर में घुसकर हमला बोलते हुए युवक को गोली मार दी, जबकि मारपीट में 3 अन्य युवक भी घायल हुए. पूरी घटना में एक ही पक्ष के 4 लोग घायल है, जिनका जिला अस्पताल बागपत में उपचार चल रहा है. गोली लगने से घायल युवक की गंभीर स्थिति के कारण मेरठ रेफर कर दिया गया है. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है. घायल की बहन ने बताया कि दूसरे पक्ष के लोगों से एक बकरा खरीदा गया था, जिसके 1500 रुपये बाकी रह गए थे. युवक का नाम माहताब है, जिसने पैसे शाम को देने का वादा किया था, लेकिन आरोपियो ने घर पर हमला बोल दिया. जिसमें मारपीट और फायरिंग में कई लोग घायल है.

17 Apr 2022 11:39 (IST)

मेरठ पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया योग, कहा- स्वास्थ्य मेवे में भाग लेकर सेहत की समस्याओं को दूर करें लोग

मेरठ पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि देश में 117000 हेल्थ वैलनेस सेंटर स्थापित किए जा चुके हैं, जहां इस हफ्ते में स्वास्थ्य मेला आयोजित किए जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने देशवासियों से अपील की कि मेले में भाग लेकर अपनी स्वास्थ संबंधी समस्याओं को दूर करें.

17 Apr 2022 11:23 (IST)

प्रेरणा दिवस के रूप में मनाई गई पूर्व पीएम चंद्रशेखर की जयंती

आजमगढ़ जिले के जहानागंज स्थित चंद्रशेखर ट्रस्ट पर आज पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर की 96वीं जयंती शनिवार को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाई गई. जहानागंज के रामपुर स्थित चंद्रशेखर स्मारक ट्रस्ट पर भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें एमएलसी यशवंत सिंह की उपस्थिति में लोगों ने उनकी आदम कद प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ ही संगोष्ठी में जीवन वृंत पर चर्चा की. कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में एमएलसी यशवंत सिंह ने कहा कि चंद्रशेखर जी युवा तुर्क के रूप में जाने जाते थे. उन्होंने न्याय के लिए अन्याय के खिलाफ सदैव ही संघर्ष किया. अपने जीवन में कभी भी पद की लालच नहीं की. प्रधानमंत्री जैसी कुर्सी को भी छोड़ने में उन्होंने क्षण भर की देरी नहीं की. चंद्रशेखर जी महान व्यक्तिव वाले व्यक्ति थे. आज हम उनका 96वीं जयंती मना रहे हैं.

17 Apr 2022 11:11 (IST)

आजम खान के करीबी राफे राना ने पूछा सवाल- क्या मुलायम जेल में होते तब भी चुप बैठते अखिलेश?

आजम खान के करीबी राफे राना ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर साधा निशाना. शायर मुन्नवर राना के भाई ने सवाल किया कि मुलायम सिंह यादव जेल में होते तो क्या तब भी अखिलेश यादव चुप बैठते. उन्होंने मुलायम की राजनीति की तारीफ करते हुए आरोप लगाया कि अखिलेश ने मुसलमानों के लिए कुछ नहीं किया.

17 Apr 2022 10:52 (IST)

प्रयागराज : 5 लोगों की मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ बड़ा खुलासा

प्रयागराज स्थित नवाबगंज थाना क्षेत्र के खागलपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस के मुताबिक, चिकित्सकों के पैनल ने राहुल तिवारी के शव का पोस्टमार्टम किया, जिसमें मृत्यु का कारण दम घुटना पाया गया. पुलिस के मुताबिक, घटनास्थल की परिस्थितियों, दो पन्नों के सुसाइड नोट और पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के अनुसार, मृतक राहुल तिवारी की आत्महत्या की पुष्टि होती है. इस प्रकरण में मृतक के बड़े भाई मुन्ना तिवारी की तहरीर पर तत्काल चार संदिग्ध लोगों के खिलाफ धारा 302, 34 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और रिकॉर्ड 10 घंटे में सभी चार नामजद अभियुक्तों को हिरासत में ले लिया गया और पूछताछ की जा रही है. पढ़ें विस्तार से खबर…

17 Apr 2022 09:18 (IST)

प्रयागराज: सामूहिक हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने खागलपुर जाएगा सपा प्रतिनिधिमंडल

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित नवाबगंज थाना क्षेत्र में पड़ने वाले खागलपुर गांव में शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात हुई सामूहिक हत्या के मामले को लेकर सपा का छह सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल आज खागलपुर गांव जाएगा. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रतिनिधिमंडल वहां इस मामले के तथ्य एकत्र करेगा और पीड़ित परिजनों से मुलाकात करेगा. सपा के प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के जिलाध्यक्ष योगेश चंद्र यादव, पूर्व सांसद धर्मराज सिंह पटेल, सोरांव विधायक गीता पासी मौजूद रहेंगी. इनके अलावा पूर्व एमएलसी वासुदेव यादव, पूर्व विधायक अंसार अहमद , पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रईस चंद्र शुक्ला भी प्रतिनिधि मंडल में शामिल हैं.

सपा कार्यकर्ता रामबाबू पटेल और निरंजना देवी भारतीया हत्याकांड की भी सपा प्रतिनिधिमंडल जांच करेगा. बारी नयापुरा निवासी सपा कार्यकर्ता रामबाबू पटेल का शनिवार को शव मिला है. शरीर पर चोट के निशान होने से हत्या की आशंका जताई जा रही है. इसके अलावा सोरांव के मलाका चतुरी गांव में निरंजना देवी भारतीया हत्याकांड की भी प्रतिनिधि मंडल जांच करेगा. मृतकों के परिजनों से भी सपा प्रतिनिधि मंडल करेगा मुलाकात, जांच के बाद रिपोर्ट सपा के प्रदेश कार्यालय में भेजी जाएगी.

विज्ञापन
0

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें