Home /News /uttar-pradesh /

25 हज़ार के इनामी को STF ने दबोचा, पैरोल लेकर हुआ था फरार

25 हज़ार के इनामी को STF ने दबोचा, पैरोल लेकर हुआ था फरार

यूपी स्पेशल टॉस्क फोर्स, नोएडा की टीम को एक बड़ी सफलता मिली है. File photo

यूपी स्पेशल टॉस्क फोर्स, नोएडा की टीम को एक बड़ी सफलता मिली है. File photo

फहीमुद्दीन को यूपी एसटीएफ (UP STF) की टीम ने दिल्ली (Delhi) के मुस्तफाबाद से गिरफ्तार किया है. फहीमुद्दीन को हत्या (Murder) के मामले में कोर्ट से उम्र कैद की सजा हो चुकी है.

    नोएडा. यूपी स्पेशल टॉस्क फोर्स (UP STF), नोएडा की टीम को एक बड़ी सफलता मिली है. 25 हजार रुपये के इनामी सजायाफ्ता फहीमुद्दीन को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. फहीमउद्दीन पर आरोप है कि उसने 10 साल पहले बुलंदशहर (Bulandshahr) के चावल व्यापारी यासीन कुरैशी के घर में घुसकर गोली मारने के बाद गला काट कर हत्या की थी. फहीमुद्दीन को यूपी एसटीएफ की टीम ने दिल्ली (Delhi) के मुस्तफाबाद से गिरफ्तार किया है. फहीमुद्दीन को हत्या (Murder) के मामले में कोर्ट से उम्र कैद की सजा हो चुकी है.

    सजायाफ्ता फहीमउद्दीन पैरोल लेकर फरार हो गया था. लंबे वक्त से पुलिस को फहीमुद्दीन की तलाश थी. दो दिन पहले एसटीएफ नोएडा की टीम को फहीम के बारे में जानकारी मिली थी. इसके बाद एसटीएफ की टीम ने मुखबिरों का जाल फैला दिया.

    सटीक सूचना मिलने के बाद एसटीएफ की टीम ने दिल्ली के मुस्तफाबाद से फहीम को गिरफ्तार किया है. एक और बड़ी लूट के मामले में भी फहीम फरार चल रहा था. इसी के बाद से लगातार एसटीएफ फहीम का पीछा कर रही थी. लेकिन घनी बस्तियों में फहीम नाम बदलकर यहां-वहां रह रहा था.

    Noida Metro News: एक्वा लाइन मेट्रो में बड़ा बदलाव, पीक टाइम में 4 और स्‍टेशन पर रुकेगी ट्रेन

    65 लाख की लूट का आरोपी भी है फहीम

    एसटीएफ का कहना है कि फहीम के एक साथी बदमाश मेहरबान ने साल 2019 में ग्रेटर नोएडा में एक लूट की वारदात को अंजाम दिया था. आरोपी बदमाश ने 65 लाख रुपये की लूट की थी. लूट की रकम फहीम के हिस्से में भी आई थी. फहीम के साथी मेहरबान को पुलिस ने 18 जुलाई 2019 को मुठभेड़ में मार गिराया था. आरोपी बदमाश ने पहले पुलिस पर फायरिंग की थी, उसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग कर बदमाश को मार गिराया था. इस एनकाउंटर को एसटीएम की टीम ने ही अंजाम दिया था.

    मिली जानकारी के मुताबिक मेहरबान के पास से पुलिस को तमंचे, बंदूक, कार और कई दूसरे हथियार भी बरामद हुए थे. बदमाश नोएडा के जारचा में हुई 65 लाख की लूट के बाद पुलिस की हिट लिस्ट में था. उस पर लूट हत्या और डकैती के करीब 2 दर्जन से ज़्यादा मुकदमे दर्ज थे. एनकाउंटर में नोएडा एसटीएफ के दो कांस्टेबल भी जख्मी हुए थे.

    Tags: Delhi, Murder case, Noida Police, UP STF

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर