• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Chunav Live Updates 2022: यूपी चुनाव से पहले BJP को एक और झटका, फतेहाबाद के MLA जितेंद्र वर्मा हुए सपा में शामिल

UP Chunav Live Updates 2022: यूपी चुनाव से पहले BJP को एक और झटका, फतेहाबाद के MLA जितेंद्र वर्मा हुए सपा में शामिल

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 LIVE Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें, छठे व सातवें चरण के लिए प्रत्याशियों के चयन पर भाजपा कोर ग्रुप (BJP Core Group) की दिल्ली में मंथन जारी है. कोर ग्रुप की इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान तथा सह चुनाव प्रभारी अनुराग ठाकुर के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • | January 24, 2022, 09:12 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO
    11:20 (IST)

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव 28 जनवरी को नामांकन करेंगे. इटावा कलेक्ट्रेट में 28 जनवरी सुबह 11:00 बजे शिवपाल सिंह यादव का नामांकन होगा. शिवपाल सिंह यादव इटावा के जसवंतनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

    11:20 (IST)

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव 28 जनवरी को नामांकन करेंगे. इटावा कलेक्ट्रेट में 28 जनवरी सुबह 11:00 बजे शिवपाल सिंह यादव का नामांकन होगा. शिवपाल सिंह यादव इटावा के जसवंतनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

    9:01 (IST)
    आगरा जिले की फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मौजूदा विधायक जितेंद्र वर्मा ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वर्मा अब समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.  वर्मा की बगावत से बीजेपी को फतेहाबाद विधानसभा सीट पर खासी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.

    7:31 (IST)
    उत्‍तर प्रदेश के हरदोई जिले में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने संडीला में विवादित बयान दिया है. उन्होंने स्वतंत्र देव को लेकर कहा कि चुनाव के समय स्वतंत्र देव को पिछड़ों की याद आ रही है. धर्म के चश्मे पर बयान दे रहे हैं, लेकिन अभी तक पिछड़ों का जो अपमान होता रहा है, उस पर उन्‍होंने कुछ नहीं बोला क्योंकि अगर उस समय बोलते तो योगी आदित्‍यनाथ उनकी जीभ काट देते.

    7:16 (IST)
    उत्‍तर प्रदेश की राजनीति में इस समय सबसे ज्यादा यदि किन्हीं दो पार्टियों की चर्चा है तो वह भाजपा और सपा. चुनावी माहौल में दोनों ही पार्टियों के बीच जोड़-तोड़ के खेल के साथ ही बयानबाजी का दौर भी चल रहा है. दोनों पार्टियों के नेता भी लगातार ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं, जिससे सियासी पारा लगातार चढ़ रहा है. इन सबके बीच हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं मुलायम सिंह यादव की बहू (Mulayam Singh Yadav Daughter in-Law) अर्पणा यादव ने BJP ज्‍वाइन करने को लेकर बड़ा खुलासा किया है. अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने बताया कि आखिरकार उन्‍होंने भाजपा का दामन क्‍यों थामा. साथ ही उन्‍होंने यह भी बताया कि उत्‍तर प्रदेश में भाजपा की सरकार क्‍यों जरूरी है. पढ़ें विस्तृत रिपोर्ट...

    6:55 (IST)
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ खुद गोरखपुर से मैदान में उतरने की घोषणा कर चुके आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने ऐलान किया कि वह अखिलेश यादव के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेंगे. उन्होंने कहा कि वह अखिलेश यादव का बहुत सम्मान करते हैं और चाहते हैं कि वह सदन में जाएं. मायावती को लेकर भी चंद्रशेखर ने इसी तरह की बातें कहीं.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के पांचवें, छठे व सातवें चरण के लिए प्रत्याशियों के चयन पर भाजपा कोर ग्रुप (BJP Core Group) की दिल्ली में मंथन जारी है. कोर ग्रुप की इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान तथा सह चुनाव प्रभारी अनुराग ठाकुर के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी शामिल हैं.

    कोर ग्रुप की यह बैठक 25 जनवरी तक चलेगी, जिसके बाद प्रत्याशियों के नाम केंद्रीय समिति को सौंपे जाएंगे.केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर सहमति बन जाने पर इन तीनों चरणों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी.

    यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम बड़े अपडेट्स यहां पढ़ें…

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0