• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Chunav 2022 Live Updates: सीएम योगी ने पीएम मोदी और अमित शाह को दिया धन्‍यवाद, कहा- भारी बहुमत से जीतेंगे

UP Chunav 2022 Live Updates: सीएम योगी ने पीएम मोदी और अमित शाह को दिया धन्‍यवाद, कहा- भारी बहुमत से जीतेंगे

Uttar Pradesh Assembly Election 2022 LIVE Updates: गोरखपुर से उम्‍मीदवार बनाए जाने के बाद उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और भाजपा संसदीय बोर्ड को धन्‍यवाद दिया है. उन्‍होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में BJP भारी बहुमत के साथ प्रदेश की सत्‍ता में वापसी करेगी.

  • News18Hindi
  • | January 15, 2022, 17:29 IST
    LAST UPDATED 11 DAYS AGO

    हाइलाइट्स

    20:17 (IST)

    Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: योगी आदित्‍यनाथ कैबिनेट में मंत्र सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अखिलेश यादव पर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि सपा प्रमुख हार के डर से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. साथ ही उन्‍होंने दावा किया कि इस बार के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को 300 से ज्‍यादा सीटें आएंगी. 

    19:16 (IST)

    इशारों-इशारों में अखिलेश पर हमला 

    उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने नाम लिए बगैर ही समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पर करारा पलटवार किया है. उन्‍होंने कहा कि पूर्व की सरकार के शासनकाल में 'ईज ऑफ डूइंग क्राइम' था, जबकि भाजपा सरकार में 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' का माहौल है. 

    18:45 (IST)
    सपा विधायक जय चौबे पर केस दर्ज: संतकबीरनगर के सदर से समाजवादी पार्टी के विधायक जय चौबे पर केस दर्ज किया गया है. आचार संहिता का उल्‍लंघन और कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्‍लंघन के आरोप में बखीरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है.

    18:23 (IST)

    BJP प्रत्याशी ने उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां
    भाजपा ने नौगांवा सादात से देवेंद्र नागपाल को प्रत्‍याशी बनाने की घोषणा की है. लिस्‍ट सामने आते ही देवेंद्र नागपाल ने रोड शो निकाला. इसमें बड़ी तादाद में कार्यकर्ताा और समर्थक शामिल हुए. इस दौरान आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई गईं. 

    17:49 (IST)

    सपा महिला विंग ने बनाया डिजिटल वॉर रूम
    विधानसभा चुनाव की गतिविधियां बढ़ने के साथ ही सभी पार्टियां पूरी तरह से चुनावी मोड में आ चुकी हैं. समाजवादी पार्टी के महिला विंग ने सोशल मीडिया के जरिये जनता तक पहुंचने के लिए वाराणसी में डिजिटल वॉर रूम तैयार किया है. यहां महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. 

    17:47 (IST)

    विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच कानपुर में बीजेपी विधायक महेश त्रिवेदी के शिलान्यास पत्थर पर कालिख पोतने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इस घटना से नाराज पार्टी कार्यकर्ता थाने में ही धरने पर बैठ गए हैं. पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई है.

    17:07 (IST)
    बीजेपी की पार्लियामेंट्री बोर्ड द्वारा सीएम योगी को गोरखपुर से चुनाव लड़ाए जाने का संगम की रेती पर लगे माघ मेले में आए साधु-संतों ने स्वागत किया है. अमेठी सगरा परमहंस आश्रम के पीठाधीश्वर शिव योगी मौनी महाराज ने कहा है कि यह भाजपा का विवेकपूर्ण निर्णय है.

    16:25 (IST)

    बुलंदशहर उड़ी आचार संहिता की धज्जियां
    बीजेपी की ओर से उम्मीदवारों के नाम घोषित होने के बाद उम्मीदवार भाजपा कार्यालय पहुंचे. बीजेपी कार्यालय में समर्थकों का भी जमघट लगा रहा. इस दौरान आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई गईं. भाजपा के सभी सातों उम्मीदवारभाजपा जिला कार्यालय पहुंचे. 

    15:46 (IST)
    भाजपा प्रत्‍याशी के खिलाफ बगावत के सुर
    गाजियाबाद के लोनी विधानसभा से बीजेपी के नंदकिशोर गुर्जर को टिकट मिलने के बाद पार्टी में बगावत के सुर उभरने लगे हैं. बताा जा रहा है कि लोनी से बीजेपी चेयरमैन रंजीता धामा अपनी ही पार्टी के उम्‍मीदवार नंदकिशोर गुर्जर के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी. 

    15:28 (IST)

    पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान की पत्नी का नौगांवा विधानसभा से टिकट कटा
    पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान की पत्‍नी का नौगांवा विधानसभा से टिकट कट गया है. उनकी जगह नौगांव सादात विधानसभा से पूर्व सांसद देवेंद्र नागपाल को बीजेपी ने टिकट दिया है. बता दें कि भाजपा ने शनिवार को प्रत्‍याशियों की पहली लिस्‍ट जारी की है.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए नामांकन का सिलसिला शुरू हो चुका है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी आज प्रत्याशियों की पहली लिस्ट (BJP Candidates List) जारी कर सकती है. खबर है कि बीजेपी ने अब तक 300 से ज्यादा सीटों पर मंथन कर लिया है और करीब 172 नाम फाइनल भी किए जा चुके हैं. हालांकि पहले और दूसरे चरण की कुछ सीटों पर पेंच फंसा है, इसलिए फिलहाल उम्मीदवारों के ऐलान में थोड़ी देर हो रही है.

    उधर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के लखनऊ स्थित कार्यालय में शुक्रवार को सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम व वर्चुअल रैली के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करते हुए भारी भीड़ जुटने पर चुनाव आयोग (Election Commission) ने सख्त रुख अख्तियार अपनाया है. सूत्रों के मुताबिक, आयोग ने लखनऊ जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है. जिला निर्वाचन अधिकारी जल्द आयोग को रिपोर्ट देंगे. रिपोर्ट के आधार पर आयोग अखिलेश यादव को नोटिस जारी कर सकता है. कोविड को लेकर आयोग ने 15 तारीख़ तक किसी भी तरह का फिजिकल रैली या कार्यक्रम के लिए मना किया था.

    यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम बड़े अपडेट्स यहां पढ़ें…

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन