UP Weather Update: 6 सितंबर से पहले बारिश की संभावना बेहद कम, बनी रहेगी बादलों की आवाजाही
Lucknow News in Hindi

UP Weather Update: 6 सितंबर से पहले बारिश की संभावना बेहद कम, बनी रहेगी बादलों की आवाजाही
चार-पांच शहरों को छोड़कर प्रदेश में कहीं भी बारिश नहीं दर्ज की गई.

UP Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार यूपी और उसके आसपास मॉनसून का फिलहाल कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है.

  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग का ताजा अपडेट बताता है कि 6 सितंबर से पहले पूरे प्रदेश में बारिश की कोई ज्यादा संभावना नहीं है. कई जिलों में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. एकाध जगहों पर छिटपुट बौछारें भी पड़ सकेंगी, लेकिन जमकर होने वाली बारिश के लिए अगले 3 दिन इंतजार करना पड़ेगा. पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक के किसी भी जिले में बारिश की फिलहाल कोई संभावना दिखाई नहीं दे रही. हालांकि तापमान में बढ़ोतरी की कोई खास गुंजाइश नहीं है. हवाओं के चलने से उमस से भी राहत मिलती रहेगी.

मौसम विभाग के अनुसार यूपी और उसके आसपास मॉनसून का फिलहाल कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है. अगले कुछ और दिनों में इसके सक्रिय न रहने की ही संभावना है.  यही वजह है कि फिलहाल बूंदाबांदी की ही संभावना है. बीते गुरुवार का दिन बारिश के लिहाज से बहुत ही सामान्य रहा. चार-पांच शहरों को छोड़कर प्रदेश में कहीं भी बारिश नहीं दर्ज की गई. गोरखपुर, वाराणसी, रायबरेली और कानपुर में हल्की बारिश दर्ज की गई जो 5 मिली मीटर से नीचे ही रही.

बारिश में आई इस कमी का प्रभाव भी दिखना शुरू हो गया है. पूर्वांचल और तराई के बाढ़ग्रस्त जिलों को राहत मिलनी शुरू हो गई है. तीन-चार दिन पहले जहां प्रदेश के 19 जिले बाढ़ की मार झेल रहे थे वहीं अब उनकी संख्या महज 14 रह गई है. अगले कुछ दिनों में ऐसे ही बारिश में कमी जारी रही तो दूसरे बाढ़ग्रस्त जिलों को भी राहत मिलने की उम्मीद बढ़ जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज