UP Weather Update: मेरठ, आगरा सहित इन 21 जिलों में कुछ घंटों में जोरदार बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने यूपी में आज 21 जिलों बारिश का अनुमान जारी किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

मौसम विभाग (Met Department) ने यूपी के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, संभल, मथुरा, आगरा सहित 21 जिलों में अगले कुछ घंटे में बारिश का अनुमान जारी किया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर मौसम विभाग (Met Department) ने अपना अनुमान जारी कर दिया है. शुक्रवार को प्रदेश के पश्चिमी, बुंदेलखंड और ब्रज इलाके में बारिश (Rain Fall) का दौर दिखाई देगा. पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना कम दिखाई दे रही है, लेकिन पश्चिमी यूपी के जिलों में बारिश का जोर रहेगा.

अगले कुछ घंटों में जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है वे जिले हैं- सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर, संभल, बदायूं, अलीगढ़, मथुरा, आगरा, हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, बहराइच, लखीमपुर और ललितपुर.

बुंदेलखंड के लिए 24 घंटे का अलर्ट
इसके अलावा मौसम विभाग ने गुरुवार को जो अनुमान जारी किया था, उसके मुताबिक बुंदेलखंड के सभी जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना है. झांसी, ललितपुर, महोबा, जालौन, हमीरपुर और आगरा में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

गुरुवार को सबसे ज्यादा चुर्क में बारिश
गुरुवार को बिहार से सटे जिलों और बुंदेलखंड के जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिली. सबसे ज्यादा चुर्क में 17.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके बाद झांसी में 15.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. हमीरपुर में 14 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि अलीगढ़ में 6.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मेरठ में भी 6.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि बलिया में 4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी. वाराणसी में 3 मिलीमीटर जबकि कानपुर में 1.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.