UP Weather Update: पश्चिमी यूपी के इन 11 जिलों में आज हल्की बारिश का अनुमान
Greater-Noida News in Hindi

UP Weather Update: पश्चिमी यूपी के इन 11 जिलों में आज हल्की बारिश का अनुमान
पश्चिमी यूपी में आज हल्की बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग (Met Deprtment) ने आज मुरादाबाद (Moradabad), अमरोहा, बुलंदशहर (Bulandshahr), हापुड़, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बागपत और गाजियाबाद में हल्की बारिश का अनुमान जारी किया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मौसम को लेकर ताजा अनुमान सामने आ गया है. मौसम विभाग (Met Department) के मुताबिक शुक्रवार को प्रदेश के पश्चिमी इलाके (Western UP) के कुछ जिलों में हल्की बारिश की गुंजाइश है. जिन जिलों में अगले कुछ घंटे में बौछारें पड़ सकती हैं वे हैं - मुरादाबाद, अमरोहा, बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बागपत और गाजियाबाद. इसके अलावा प्रदेश के बाकी सभी जिलों में आमतौर पर मौसम खुला रहेगा.

22 अगस्त तक जारी रहेगा ये सिलसिला
पूर्वी यूपी, तराई, मध्य, रुहेलखंड, ब्रज क्षेत्र और बुंदेलखंड किसी भी इलाके में 21 अगस्‍त को बारिश संभावना नहीं है. यह सिलसिला 22 अगस्त तक जारी रह सकता है. हालांकि, अभी तक के मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले तीन-चार दिनों में पूर्वी यूपी में अनेक स्थानों पर जबकि पश्चिमी यूपी में कई स्थानों पर बारिश की संभावना है. छिटपुट बारिश की संभावना के चलते ही मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिनों के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया है.

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिससे एक चक्रवाती सिस्टम के डेवेलप होने की संभावना बन रही है. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि थोड़ा समय बीतने के बाद ही प्रदेश पर इसके असर का आकलन किया जा सकेगा.
गुरुवार को पश्चिमी यूपी में जमकर हुई बारिश


मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक ही गुरुवार का दिन रहा. पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड के कई जिले बारिश से सराबोर रहे. गुरुवार को मेरठ में सबसे ज्यादा 12.2 मिलीमीटर बारिश हुई. आगरा में 11.9 मिलीमीटर बारिश हुई. नजीबाबाद में 4.6, अलीगढ़ में 4.8, झांसी में 6.4 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा 11 मिलीमीटर बारिश प्रयागराज में दर्ज की गई. इस तरह पूर्वाचल और तराई के ज्यादातर जिलों में पिछले कई दिनों से बारिश थमी हुई है. यह सिलसिला अगले तीन-चार दिनों तक जारी रह सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज