Home /News /uttar-pradesh /

COVID-19 Third Wave: कोरोना को लेकर IIT कानपुर के प्रोफेसर का दावा हुआ सही तो यूपी के लिए होगी बड़ी राहत वाली खबर

COVID-19 Third Wave: कोरोना को लेकर IIT कानपुर के प्रोफेसर का दावा हुआ सही तो यूपी के लिए होगी बड़ी राहत वाली खबर

आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर ने दावा किया है कि यूपी में कोरोना की तीसरी लहर कल यानी 19 जनवरी को ही अपने पीक पर होगी.

आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर ने दावा किया है कि यूपी में कोरोना की तीसरी लहर कल यानी 19 जनवरी को ही अपने पीक पर होगी.

कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) को लेकर आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने अपने गणतीय मॉडल के हिसाब से एक नया दावा किया है. प्रोफेसर अग्रवाल का यह दावा अगर सही साबित होता है तो उत्तर प्रदेश (corona cases in UP) के लिए बड़ी राहत की खबर होगी. प्रो. अग्रवाल अपने गणितीय मॉडल के आधार पर कोरोना संक्रमण को लेकर पहले भी कई आंकलन पेश कर चुके हैं, जो अक्सर सही साबित हुई हैं.

अधिक पढ़ें ...

कानपुर. कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर (Coronavirus Third Wave) को लेकर आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने अपने गणतीय मॉडल के हिसाब से एक नया दावा किया है. प्रोफेसर अग्रवाल का यह दावा अगर सही साबित होता है तो उत्तर प्रदेश (corona cases in UP) के लिए बड़ी राहत की खबर होगी. दरअसल आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर ने दावा किया है कि यूपी में कोरोना की तीसरी लहर कल यानी 19 जनवरी को ही अपने पीक पर होगी. उन्होंने कहा है कि इसके बाद सूबे में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से घटने लगेगी और मार्च तक यह तीसरी खत्म हो सकती है.

प्रो. अग्रवाल अपने गणितीय मॉडल के आधार पर कोरोना संक्रमण को लेकर पहले भी कई आंकलन पेश कर चुके हैं, जो अक्सर सही साबित हुई हैं. उन्होंने बताया है कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की तीसरी लहर 19 जनवरी को चरम पर होगी. इस दिन 40 से 50 हजार तक संक्रमण के मामले सामने आ सकते हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर यूपी के कुछ जिलों में चरम पर पहुंच चुकी है.

आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल का ट्वीट

ये भी पढ़ें- यह चरण सिंह वाला लोकदल नहीं, 20 लाख दो तो टिकट पक्की- RLD नेता का ऑडियो वायरल

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘हाल ही में कोरोना संक्रमण के जो आंकड़े सामने आए हैं, उसके मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर के चरम पर होने का ग्राफ कुछ पहले हुआ है. यूपी के साथ ही इसी माह कई और राज्यों में भी संक्रमण की तीसरी लहर चरम पर होगी. वहीं संपूर्ण भारत में यह पीक वैल्यू 23 जनवरी को होने की संभावना है.’

ये भी पढ़ें- America से लाइव देखी कानपुर वाले घर में डकैती, पुलिस को फोनकर लुटेरे को पकड़वाया

आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने इसके साथ ही कहा कि कोरोना संक्रमण हल्का होने की वजह से इसमें से एक फीसद मरीजों को ही अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत पड़ेगी. इसके बाद संक्रमण के मामले लगातार कम होंगे और फरवरी में कुछ हजार केस ही सामने आएंगे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 15,553 नए केस सामने आए हैं, जबकि 9 लोगों की मौत हो गई. इस दौरान 12,402 लोग ठीक हुए हैं.  इस तरह राज्य में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस एक लाख छह हजार 616 पर पहुंच गए हैं.

Tags: Corona Case in UP, Covid-19 Third Wave, Iit kanpur, Omicron variant

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर