Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरूशा राणा ने थामा कांग्रेस का दामन, यूपी महिला कांग्रेस की बनीं प्रदेश उपाध्यक्ष

    लखनऊ के पार्टी कार्यायलय में कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद प्रमाण पत्र दिखातीं उरूशा.
    लखनऊ के पार्टी कार्यायलय में कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद प्रमाण पत्र दिखातीं उरूशा.

    मशहूर शायर मुन्नवर राणा (Munnavar Rana) की बेटी उरूशा राणा ने आज कांग्रेस (Congress) पार्टी ज्वॉइन कर ली. उनको उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस (Women Congress) का उपाध्यक्ष बनाया गया है. उरूशा ने कहा कि वो यूपी (UP) में पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 21, 2020, 5:53 PM IST
    • Share this:
    लखनऊ. मशहूर शायर मुन्नवर राणा की बेटी और सामाजिक कार्यकर्ता (Social Worker) ऊरूशा राणा ने आज काग्रेस (Congress) पार्टी का दामन थाम लिया. उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ममता चौधरी की मौजूदगी लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में उनको कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई गई. इसके बाद उरूशा राणा को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) महिला कांग्रेस का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया दिया गया.

    शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरूशा राणा पहले भी कांग्रेस पार्टी से जुड़ी रही है, लेकिन वह लंबे समय से बतौर सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काम कर रही थीं. उरूशा राणा ने बीते वर्ष लखनऊ स्थित घंटाघर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC के खिलाफ कई दिनों तक चले महिलाओं के प्रर्दशन की अगुवाई की थी. उरूशा ने अपनी बहन सुमैय्या और फौजिया राणा का खुलकर समर्थन किया था. साथ ही मोदी-योगी सरकार को खुली चुनौती देते हुए घंटाघर पर कई दिनों तक सरकार के खिलाफ चले महिलाओं के प्रर्दशन में भी सक्रिय भूमिका निभाई थी.

    Photos: UP के बाहुबलियों का अनोखा गाड़ी प्रेम, जानिए किस VIP नंबर की गाड़ी से चलता है कौन?



    उरूशा राणा ने लॉकडाउन के दौरान कांग्रेस के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई थी. जिसके बाद आज उन्होंने कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने यूपी महिला कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिये न सिर्फ प्रदेश महिला कांग्रेस का उपाध्यक्ष पद गृहण किया. उरूशा को महिला कांग्रेस का प्रदेश उपाध्य़क्ष बनाकर यूपी में महिला कांग्रेस के सगंठन को सक्रिय करने की एक अहम जिम्मेदारी सौपी गई है.
    उत्तर प्रदेश में महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष बनने के बाद न्यूज 18 से बात करते हुए उरूशा राणा ने कहा कि  ‘आज सिर्फ प्रियंका गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ही जनहित के मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष कर रही है. ऐसे में अब उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस भी यूपी में हर मिनट हो रही रेप की घटनाओं, महिला उत्पीड़न और हिंसा के साथ बेराजगारी के मुद्दे को लेकर न सिर्फ सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ प्रर्दशन करेगी. बल्कि आने वाले दिनों में शीर्ष नेतृत्व से मिले निर्देशों के तहत एक विशेष रणनीति बनाकर यूपी की सत्ताधारी बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी.’
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज