उत्‍तर प्रदेश: COVID-19 के 148 नए मामले, एक ही परिवार के 13 लोग मिले कोरोना संक्रमित

टीकमगढ़ में सामने आया पहला  कोरोना पॉजिटिव केस (प्रतीकात्मक तस्वीर)
टीकमगढ़ में सामने आया पहला कोरोना पॉजिटिव केस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के चलते सोमवार को दो मरीजों की मृत्‍यु (Death) हुई है, इसमें पहला मरीज आगरा (Agra) से था, जबकि दूसरा मरीज मुरादाबाद (Moradabad) का था.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 644 तक पहुंच गई है, सोमवार को कोरोना संक्रमण के 148 नए मामले पाए गए हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में एक तीन माह की बच्‍ची भी शामिल है, जिसका इलाज बस्‍ती के अस्‍पताल में चल रहा है. सोमवार को सबसे ज्‍यादा 39 कोरोना संक्रमित मरीज आगरा (Agra) से सामने आए हैं.

नए मरीजों में आगरा के फतेहपुरी सेकरी के एक गाइड और उसके परिवार के 13 लोग शामिल है. इसके अलावा, सहारपुर से मां-बेटे सहित 24 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, गौतमबुद्ध नगर से 16 और मुरादाबाद से कोरोना संक्रमण के 17 नए मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, कासगंज और इटावा में संक्रमित मरीजों की संख्‍या 43 तक पहुंच गई है. हालांकि, इस बीच सुकून की बात यह है कि बीते दिनों संक्रमित हुए 49 मरीज अब पूरी तरह से स्‍वस्‍थ्‍य होकर अपने घर वापस हो चुके हैं.

कोरोना मुक्‍त हुआ पीलीभीत
प्रमुख सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पीलीभीत कोरोना मुक्‍त हो गया है. वर्तमान समय में, रोजाना करीब 2000 सैंपल्‍स की जांच की जा रही है. नए मामलों में, लखनऊ से 9, बागपत से 7, फिरोजाबाद से 4 और आजमगढ़ से 2 कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं सीतापुर, मेरठ व कासगंज से 3-3 संक्रमण के मामले सामने आए हैं. बिजनौर, शामली व बती से 5-5 संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके अलावा, मुजफ्फरनगर, मथुरा व इटावा से 1-1 मरीज कोरोना संक्रमित मिला है.
प्रदेश में संक्रमण से हुईंं 2 मौतें


जानकारी के अनुसार, सोमवार को कोरोना संक्रमण के चलते दो मरीजों की मृत्‍यु हुई है. इसमें एक मरीज आगरा, जबकि दूसरा मरीज मुरादाबाद से था. उल्‍लेखनीय है कि आगरा में कोरोना संक्रमण के चलते यह तीसरी मृत्‍यु है. वहीं, मुरादाबाद में जिस कोरोना संक्रमित की मौत हुई है, वह तब्‍लीगी जमात से जुड़ा हुआ था और दिल्‍ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए मरकज में शामिल शामिल हुआ था. इस बीच आईसीएमआर ने यूपी में समूह जांच को मंजूरी भी दे दी है.

यह भी पढ़ें: 
दुनिया में कोरोना LIVE: ट्रंप का दावा- अमेरिका में जल्द ख़त्म होगा लॉकडाउन
SBI ने खाताधारकों को किया अलर्ट! इस वेबसाइट से रहें सावधान वरना हो जाएंगे कंगाल
मोदी सरकार की नई सुविधा, ये नंबर करेंगे लॉकडाउन में किसानों की सबसे बड़ी समस्या का समाधान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज