Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: आगरा में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, शब्बीर अब्बास ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

UP Chunav: आगरा में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, शब्बीर अब्बास ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

शब्बीर अब्बास उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री के पद पर थे. (फाइल फोटो)

शब्बीर अब्बास उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री के पद पर थे. (फाइल फोटो)

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: शब्बीर अब्बास का कहना है कि वह पिछले 35 सालों से कांग्रेस पार्टी के प्रति निष्ठा और ईमानदारी से काम करते रहे है, लेकिन अब यह पुरानी कांग्रेस नहीं रही है. इस नई कांग्रेस पार्टी में पार्टी हाईकमान तक बात तक नहीं पहुंचाई जा सकती है. कांग्रेस पार्टी में अब बढ़ती हुई साम्प्रदायिक, अल्पसंख्यक और दलित विरोधी ताकतों से लड़ने की ताकत अब नहीं रही है, जिसके कारण पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव (UP Pradesh Assembly Election) नजदीक आ रहे है, वैसे-वैसे नेता पार्टी बदलने में सबसे आगे दिखाई दे रहे हैं. इसी कड़ी में आगरा में कांग्रेस (Congess) के बड़े नेता में शुमार शब्बीर अब्बास (Shabbir Abbas) ने मंगलवार को पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. वर्तमान में शब्बीर अब्बास उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री के पद पर थे. इससे पहले वह कांग्रेस के शहर अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव, आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य, एचआरडी मिनिस्ट्री में  कॉउन्सिल के चेयरमैन रह चुके हैं.

कांग्रेस नहीं कर सकती दलित विरोधी ताकतों का सामना
शब्बीर अब्बास का कहना है कि वह पिछले 35 सालों से कांग्रेस पार्टी के प्रति निष्ठा और ईमानदारी से काम करते रहे है, लेकिन अब यह पुरानी कांग्रेस नहीं रही है. इस नई कांग्रेस पार्टी में पार्टी हाईकमान तक बात तक नहीं पहुंचाई जा सकती है. कांग्रेस पार्टी में अब बढ़ती हुई साम्प्रदायिक, अल्पसंख्यक और दलित विरोधी ताकतों से लड़ने की ताकत अब नहीं रही है, जिसके कारण पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया है. हालांकि की नई पार्टी ज्वाइन करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह अभी कुछ नहीं कहना चाहते. उन्होंने कहा, ‘यह समय बताएगा कि किस पार्टी में जाऊंगा.’

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव की सीट हुई तय, यहां से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव!

2002 में लड़ा था विधानसभा चुनाव
कांग्रेस के बड़े नेता रहे शब्बीर अब्बास ने साल 2002 में कांग्रेस पार्टी से आगरा की छावनी विधानसभा से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे. उसके बाद कांग्रेस पार्टी में सक्रिय कार्यकर्ता रहे और पार्टी ने उन पर कई पदों की जिम्मेदारी भी थी.

ये भी पढ़ें- यूपी व‍िधानसभा चुनाव में वर्चुअल रैली को लेकर क्‍या है BJP और SP का प्‍लान?

सोनिया गांधी को पत्र लिखकर दी इस्तीफे की जानकारी
शब्बीर अब्बास में कहा कि बहुत समय से देखा जा रहा था कि कांग्रेस पार्टी अब बढ़ती हुई साम्प्रदायिक, अल्पसंख्यक और दलित विरोधी ताकतों ने नहीं लड़ सकती है. इसके लिए पार्टी को मेरे द्वारा बताया भी गया, लेकिन पार्टी में किसी भी कार्यकर्ता की सुनवाई नहीं होती है. अंत मे सभी पदों से इस्तीफा देने का निर्णय लिया, राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफे की जानकारी दी है.

Tags: UP Congress, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर