लाइव टीवी
Elec-widget

उत्‍तर प्रदेश: नौजवानों को नेतृत्‍व देकर सत्‍ता में वापसी की तैयारी में है बीजेपी

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 15, 2019, 8:28 PM IST
उत्‍तर प्रदेश: नौजवानों को नेतृत्‍व देकर सत्‍ता में वापसी की तैयारी में है बीजेपी
बीजेपी एक दक्ष टीम के साथ मैदान में आना चाह रही है, जो कि मिशन 2022 की जिम्मेदारी उठाएंगे.

मिशन 2022 (Mission 2022) की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में युवाओं (Youth) पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर ली है.

  • Share this:
लखनऊ (Lucknow): मिशन 2022 (Mission 2022) की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में युवाओं (Youth) पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर ली है. पार्टी (Party) ने तय किया है कि इस बार जिलाध्यक्षों (District President) के चुनाव (Election) में नौजवानों को वरीयता (Preference) दी जाएगी.

अध्यक्ष के नाम पर शुक्रवार को सहमति बन जाएगी. इसके लिए बीजेपी (BJP) कार्यालय पर बैठक (Meeting) बुलाई गई है. पार्टी सूत्रों के अनुसार, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल, चुनाव प्रभारी आशुतोष टंडन सहित जिला चुनाव प्रभारी और सह जिला चुनाव प्रभारी बैठक में जिलाध्यक्षों का भविष्य तय करेंगे.

बड़े स्तर पर बदलाव
बता दें कि बीजेपी संगठन में डेढ़ लाख से अधिक बूथ अध्यक्षों और 1918 मंडल अध्यक्षों का चुनाव हो चुका है. इस बार संगठन में न केवल 451 मंडलों की संख्या बढ़ाई गई है, बल्कि चार जिले भी बढ़ा दिए गए हैं. अब इन जिलों सहित 98 जिलों के अध्‍यक्षों का चुनाव 20 नवंबर को होना है. बीजेपी ने संगठनात्मक आधार पर बड़े जिलों में दो जिलाध्यक्ष की व्यवस्था की है. बीजेपी ने इसके संकेत दिए हैं कि पार्टी नौजवानों को आगे करेगी. पार्टी कार्यालय पर बैठक बुलाई गई है. बीजेपी महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बताया कि बीजेपी हमेशा संगठन में मजबूती को लेकर सुधार करती रहती है. हम युवाओं के जोश और वरिष्ठों की सोच को हमेशा तरजीह देते हैं.

'दक्ष टीम के साथ चुनाव मैदान में आना चाहती है बीजेपी'
भारतीय जनता पार्टी सदस्य संख्या बढ़ाने के बाद डेढ़ लाख से अधिक बूथों पर अपनी फौज तैयार कर चुकी है. वहीं मंडलअध्यक्षों की क्षेत्रवार सूची भी तैयार हो गयी है. बीजेपी के 6 क्षेत्रीय संगठन इनकी घोषणा करेंगे. वहीं प्रदेश अध्यक्ष जिलाध्यक्षों की घोषणा करेंगे. पहली बार यूपी बीजेपी 98 जिलाध्यक्षों का चुनाव करेगी. पहले 94 महानगर अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष हुआ करते थे, लेकिन इस बार चार अधिक होंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि जिम्मेदारी युवाओं की होगी. बीजेपी के युवा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी कहते हैं कि बीजेपी एक दक्ष टीम के साथ मैदान में आना चाह रही है, जो कि मिशन 2022 की जिम्मेदारी उठाएंगे.

यह भी पढ़ें:
Loading...

कासगंज: शादी में शरीक होने जा रहे 4 युवक हुए हादसे का शिकार, 2 की मौके पर मौत
फिरोजाबाद: डीसीएम और स्विफ्ट डिजायर कार के बीच हुई भीषण टक्कर में युवक की मौत
माघ मेला: भारतीय रेलवे ने पूरी की सभी तैयारियां, प्रयागराज के लिए चलाई जाएंगी 160 स्‍पेशल ट्रेन
उत्‍तर प्रदेश: 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के दौरान होगी ऑनलाइन मॉनीटरिंगलख्‍


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 5:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...