उप चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, ये 12 मंत्री संभालेंगे मोर्चा

भाजपा ने उत्‍तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए 12 मंत्रियों को जिम्‍मेदारी सौंपी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 24, 2019, 12:56 PM IST
उप चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, ये 12 मंत्री संभालेंगे मोर्चा
भाजपा का उप चुनाव में सपा-बसपा से मुकाबला है.(फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 24, 2019, 12:56 PM IST
उत्‍तर प्रदेश में 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने कमर कसी ली है. इस मिशन के लिए मंत्रियों तथा पदाधिकारियों को खास जिम्मेदारी सौंपी गई है तो हर विधानसभा क्षेत्र में पूर्णकालिक विस्तारक भी तैनात किए गए हैं.

विधानसभा उपचुनावों को लेकर रविवार को भाजपा मुख्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल समेत कई मंत्री और संगठन के पदाधिकारियों ने जीत का खाका तैयार किया. इस दौरान ना सिर्फ जा‍तीय समीकरणों पर ध्‍यान दिया गया बल्कि मंत्री और पदाधिकारी से हर बूथ पर भाजपा को सबसे मजबूत बनाने की अहम जिम्‍मेदारी दी गई है. जबकि इस बैठक में जिन जिलों में चुनाव होने हैं वहां के सांसद, प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष और विस्तारक भी मौजूद थे.

इस चुनाव में भाजपा का मुकाबला  समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी है, जो कि अकेले-अकेले मैदान में उतर रही हैं. जबकि दोनों पार्टियों ने 2019 का लोकसभा चुनाव गठबंधन के तहत लड़ा था. इस दौरान बसपा ने 38 में से दस तो सपा ने 37 में से पांच पर जीत हासिल की थी.

ये 12 मंत्री संभालेंगे मोर्चा

उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश उपाध्यक्ष रंजना उपाध्याय को गोविंदनगर (कानपुर), उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और प्रदेश मंत्री देवेंद्र चौधरी को रामपुर, ग्राम्य विकास मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह और प्रदेश मंत्री प्रकाश पाल को मानिकपुर (चित्रकूट), राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह धुन्नी और प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया को हमीरपुर, पंचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह और प्रदेश मंत्री वाइपी सिंह को गंगोह (सहारनपुर), ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और प्रदेश उपाध्यक्ष बीएल वर्मा को टुंडला (फीरोजाबाद), गन्ना विकास राज्यमंत्री सुरेश राणा और प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम खंडेलवाल को इगलास (अलीगढ़), चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन और प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर को कैंट (लखनऊ) का प्रभारी बना गया है.

जबकि कानून मंत्री बृजेश पाठक और प्रदेश मंत्री संतोष सिंह को जलालपुर (अंबेडकरनगर), वन मंत्री दारा सिंह चौहान और प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल को जैदपुर (बाराबंकी), समाज कल्याण मंत्री रमापति राम शास्त्री व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी तथा प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता को बलहा (बहराइच) और परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह तथा प्रदेश मंत्री त्रयंबक त्रिपाठी को प्रतापगढ़ की जिम्‍मेदारी संभालेंगे.

इन सीटों पर है उप चुनाव
बहरहाल, प्रतापगढ़, हमीरपुर, रामपुर, जलालपुर, इगलास, जैतपुर, गंगोह, मानिकपुर, लखनऊ कैंट, गोविन्दनगर कानपुर, फिरोजाबाद तथा बलहा में उप चुनाव होने हैं.

ये भी पढ़ें-

कमलनाथ सरकार की विज्ञापन जारी करने में बड़ी चूक, शिवराज ने पूछा- किसका है ये तीसरा हाथ?

सरकार के लिए चुनौती बना ई-टेंडर सिस्‍टम, इस वजह से अधिकारी करते हैं कंप्यूटर से छेड़छाड़
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...