Home /News /uttar-pradesh /

UP Cold Wave Update: यूपी में आज से 30 नवंबर तक चलेगी शीतलहर, IMD ने जारी किया जबरदस्त ठंड का अलर्ट

UP Cold Wave Update: यूपी में आज से 30 नवंबर तक चलेगी शीतलहर, IMD ने जारी किया जबरदस्त ठंड का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में मंगलवार 23 नवंबर से गलन और शीतलहर शुरू हो सकती है.  (प्रतीकात्मक)

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में मंगलवार 23 नवंबर से गलन और शीतलहर शुरू हो सकती है. (प्रतीकात्मक)

IMD Alert on Cold Wave: मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में मंगलवार 23 नवंबर से गलन और शीतलहर शुरू हो सकती है. इस दौरान उत्तराखंड से आने वाली ठंडी हवाएं भी मौसम को सर्द करेंगी और आगामी 2-4 दिनों में ही हाड़ कंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी दिशा से चलने वाली हवाओं के कारण सूबे में लगभग सभी जगह न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट आ रही है और ठंड धीरे-धीरे बढ़ने लगेगी.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश में ठंड का सितम (Cold Wave in UP) लगातार बढ़ता ही जा रहा है. राजधानी लखनऊ सहित पूरे सूबे में कल यानी सोमवार से ठंड बढ़ गई है और मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी हफ्ते में शीतलहर की मार और बढ़ सकती है. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट (IMD Alert) के मुताबिक, राज्य में 23 से लेकर 30 नवंबर तक जबरदस्त शीतलहर चलेगी. इस कारण तापमान में तेजी से गिरावट आएगी.

    मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में मंगलवार 23 नवंबर से गलन और शीतलहर शुरू हो सकती है. इस दौरान उत्तराखंड से आने वाली ठंडी हवाएं भी मौसम को सर्द करेंगी और आगामी 2-4 दिनों में ही हाड़ कंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी दिशा से चलने वाली हवाओं के कारण सूबे में लगभग सभी जगह न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट आ रही है और ठंड धीरे-धीरे बढ़ने लगेगी. इस कारण राजधानी लखनऊ और आस-पास के इलाकों में गलन बढ़नी शुरू हो गई है.

    ये भी पढ़ें- इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला- बच्चे से ओरल सेक्स अति गंभीर अपराध नहीं

    कानपुर में भी शीतलहर  
    लखनऊ मंगलवार को न्यूनतम तापमान रात 12 डिग्री तथा अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक जाने का अनुमान है. वहीं इस दौरान हवा की रफ्तार 3 किलोमीटर प्रति घंटा तथा आर्द्रता 75% तक रह सकती है. वहीं कानपुर में भी न्यूनतम तापमान रात 12 डिग्री तथा अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक जा सकता है. यहां शीतलहर की मार ज्यादा रह सकती है, क्योंकि 73% आर्द्रता के साथ 5 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है.

    यूपी की तमाम बड़ी खबर एक क्लिक में यहां पढ़ें…

    गौरतलब है कि मौसम विभाग का आंकलन है कि इस वर्ष उत्तर प्रदेश सहित पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ेगी. वहीं यूपी में कुछ जगहों पर न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

    Tags: Cold wave, Imd, UP weather alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर