Home /News /uttar-pradesh /

Uttar Pradesh Elections: यूपी में चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका गांधी, कहा- 'नहीं मानती कि मैं सीएम उम्‍मीदवार हूं'

Uttar Pradesh Elections: यूपी में चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका गांधी, कहा- 'नहीं मानती कि मैं सीएम उम्‍मीदवार हूं'

प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

Uttar Pradesh Elections: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) वाड्रा ने कहा है कि मैं यूपी विधानसभा चुनाव लड़ सकती हूं, लेकिन यह नहीं मान सकती कि मैं मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार हूं. उन्‍होंने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि शुक्रवार को ही प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान मैंने कहा था कि मैं सीएम उम्‍मीदवार हूं, लेकिन यह एक जुबानी कमेंट मात्र था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (priyanka gandhi)  वाड्रा ने कहा है कि मैं यूपी विधानसभा चुनाव लड़ सकती हूं, लेकिन यह नहीं मान सकती कि मैं मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार हूं. उन्‍होंने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि शुक्रवार को ही प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान मैंने कहा था कि मैं सीएम उम्‍मीदवार हूं, लेकिन यह एक जुबानी कमेंट मात्र था. दरअसल शुक्रवार सुबह जब प्रियंका गांधी से पूछा गया था कि उत्‍तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस का सीएम उम्‍मीदवार कौन होगा, तब उनका जवाब था कि आप मेरा चेहरा देख सकते हैं, नहीं देख पाते क्‍या?

इस जवाब के बाद तमाम तरह की अटकलें शुरू हो गईं थीं. ऐसा कहा जा रहा था कि अब तक सक्रिय राजनीति से दूर रहीं प्रियंका चुनाव लड़ने जा रही हैं. हालांकि उत्‍तर प्रदेश में प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी के चुनाव अभियान का नेतृत्‍व कर रही हैं. उन्‍होंने इंटरव्‍यू में साफ किया कि हां, मैंने सुबह एक सवाल के जवाब में ऐसी बात कही थी. लेकिन यह एक टिप्‍पणी ही थी.

ये भी पढ़ें :  UP Election 2022: अखिलेश यादव को लगा झटका, सपा के प्रदेश सचिव ने थामा ‘कमल’, करहल में बढ़ेगी चुनौती 

ये भी पढ़ें : यूपी में लड़कियों के बाद युवाओं पर कांग्रेस का दांव, 20 लाख नौकरी देने का वादा! 

इससे पहले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर जोर-शोर से तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने  अपना यूथ मेनिफेस्टो (युवा केंद्रित घोषणापत्र) जारी किया था. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव एवं यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी के विजन डॉक्यूमेंट में बेरोजगारी सहित युवाओं से संबंधित कई मुद्दों को हल करने का वादा किया है. इसके बाद उन्‍होंने प्रेस को संबोधित किया था. इसमें पूछे गए सवालों पर प्रियंका ने जवाब दिए थे.

एक अन्‍य सवाल कि क्‍या चुनाव के बाद किसी राजनीतिक दल को समर्थन देकर कांग्रेस पार्टी सरकार में शामिल होगी? इस पर उन्‍होंने कहा कि जब ऐसी परिस्थितियां आएंगी तब वह तय करेंगे. यदि हम ऐसा करेंगे तो हम चाहेंगे कि हमने जो एजेंडा महिलाओं और युवाओं के लिए रखा है, वह पूरा हो.

Tags: Priyanka gandhi, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर