एटा : फूड प्‍वाइजनिंग से 2 की मौत, 28 से ज्‍यादा अस्‍पताल में भर्ती

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्यक्रम के दौरान खिलाए जा रहे लड्डू को जब्‍त कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

News18Hindi
Updated: June 23, 2018, 2:43 PM IST
News18Hindi
Updated: June 23, 2018, 2:43 PM IST
एटा में एक पारिवारिक कार्यक्रम में कलश यात्रा के दौरान बूंदी के लड्डू खाने से वहां मौजूद कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई. बीमार लोगों को तुरंत अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के दौरान दो लोगों की मौत हो गई जबकि 28 से ज्‍यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्यक्रम के दौरान खिलाए जा रहे लड्डू को जब्‍त कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार एटा के नयागांव थाना क्षेत्र के नगला वितरा गांव में एक परिवार के घर पर कलश यात्रा का आयोजन किया गया था. सभी लोग कार्यक्रम में व्‍यस्‍त थे. इसी दौरान बंदूी का लड्डू खाने के बाद कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ गई. जब तक बीमार लोगों को संभाला जाता तब तक कई और लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी.

बीमार लोगों को तुरंत निकट के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां महिला और एक बच्‍चे की मौत हो गई. अभी भी 28 से ज्‍यादा लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्यक्रम के दौरान बांटे जा रहे लड्डू को जब्‍त कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ग्रामीण अवधेश सिंह की फोटो


वितरा गांव के रहने वाले अवधेश सिंह ने बताया कि गांव में 18 जून को श्रीमद्भागवत कथा के समापन के दौरान हुए भंडारे में लड्डू बनवाए गए थे. गांव के लोग धूमधाम से कलश विसर्जन करने कंपिल स्थित गंगा घाट पर गए थे. वहां से लौटते समय बच्चों और ग्रामीणों को भूख लगी तो भागवत के भंडारे में बने लड्डू खाए. बासी लड्डू खाने के बाद बच्चों को पेट में दर्द की शिकायत होने लगी. वहीं वृद्धा सुरजा देवी (70) सहित एक बच्चे की मौत हो गई. ग्रामीणों ने आननफानन में बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. सीएमओ डॉ अजय अग्रवाल ने बताया कि तबियत बिगड़ने के पीछे बासी लड्डुओं के साथ गर्मी भी एक बड़ी वजह है. मौसम को देखते हुए बासी खाने से बच्चों का स्वास्थ्य खराब हुआ है. पूरे मामले पर सीएमओ ने मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजे जाने की बात कही है.

यह भी पढ़ें:

PCS-2015 के चयनित अफसरों को सीबीआई ने किया दिल्ली तलब
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर