Home /News /uttar-pradesh /

यूपी में कब से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज? सरकार ने जारी किया नया फरमान

यूपी में कब से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज? सरकार ने जारी किया नया फरमान

School Closed in UP: 10वीं तक के सभी स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद किया गया है.

School Closed in UP: 10वीं तक के सभी स्कूलों को 30 जनवरी तक बंद किया गया है.

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस (COVID-19 in UP) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूल-कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्‍थानों (School- College Closed) को अब 30 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है. यूपी प्रशासन की ओर से जारी ताजा आदेश के मुताबिक, इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज़ की ही इजाजत होगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस (COVID-19 in UP) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूल-कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्‍थानों (School- College Closed) को अब 30 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है. यूपी प्रशासन की ओर से जारी ताजा आदेश के मुताबिक, इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज़ की ही इजाजत होगी.

इससे पहले यूपी सरकार ने कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट (COVID-19 Omicron Variant) को लेकर चिंता के बीच पहले सारे स्‍कूल-कॉलेजों को 16 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए थे. हालांकि इसके बाद भी हालात नहीं सुधरे तो प्रशासन ने 23 जनवरी तक सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी किया और अब यह मियाद बढ़ाकर 30 जनवरी कर दी गई.

यूपी सरकार का यह निर्देश राज्‍य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूल-कॉलेजों पर भी लागू होगा.

ये भी पढ़ें- मायावती ने दूसरी लिस्ट में भी मुस्लिमों पर खेला बड़ा दांव, 51 प्रत्याशियों में 23 मुसलमान

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की संक्रमित मरीज़ों की संख्या अब भी चिंताजनक बनी हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, यहां पिछले 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के 16159 नए केस मिले हैं. वहीं इस दौरान 22 लोगों की मौत हो गई. हालांकि एक राहत की बात यह रही कि इस दौरान राज्य में 17600 लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर ठीक हुए.

Tags: COVID-19 CASES, COVID-19 in UP, Omicron, School closed in uttar pradesh

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर