• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: यूपी में आज से हड़ताल पर जूनियर डॉक्टर, OPD सेवा बाधित

UP News Live Updates: यूपी में आज से हड़ताल पर जूनियर डॉक्टर, OPD सेवा बाधित

Uttar Pradesh News Live Updates 27 Novemeber : जूनियर डॉक्टर्स की मांग नीट पीजी काउंसलिंग को लेकर है. नीट पीजी की परीक्षा जनवरी, 2021 में और काउंसिलिंग मई, 2021 में होनी थी. जून में जूनियर डॉक्टर प्रथम वर्ष में प्रवेश लेते लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. पहले कोरोना और फिर सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आरक्षण का मामला पहुंचने से नीट पीजी 2021 की काउंसिलिंग अब तक नहीं हुई.

  • News18 Uttar Pradesh
  • | November 27, 2021, 14:03 IST
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO
    11:23 (IST)

    सीएम योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और केशव प्रसाद मौर्य आज जौनपुर के दौरे पर हैं. यहां उमानाथ सिंह स्टेडियम टीडी कालेज में वे बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इस सम्मेलन में काशी क्षेत्र के 29500 बूथ अध्यक्ष शामिल होंगे.

    10:12 (IST)
    महोबा में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनावी दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रियंका गांधी आज दोपहर 2 बजे महाराजा छत्रसाल स्टेडियम में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी. विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर होने वाली इस जनसभा में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अल्पसंख्यक सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी और पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी भी मौजूद रहेंगे.

    महोबा के महाराजा छत्रसाल स्टेडियम में प्रियंका गांधी का मंच और पंडाल बनकर हो गया है. इस स्टेडियम में कांग्रेसियों ने 1 लाख लोगों के पहुंचने का दावा किया है. समूचे महोबा नगर में जगह-जगह प्रियंका गांधी के पोस्टरों की भरमार है. बुंदेलखंड के महोबा में वर्षों बाद ऐतिहासिक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए मध्य प्रदेश के छतरपुर के रास्ते कार से प्रियंका गांधी वाड्रा महोबा पहुंचेंगी.

    9:47 (IST)
    एटा के कोतवाली अवागढ़ क्षेत्र के बोर्रा मायनर नहर में अज्ञात महिला का सिर कटा शव बरामद हुआ है. सूचना मिलते ही इलाके में लोगों की भीड़ लगी. पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. फिलहाल महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है.

    9:11 (IST)

    उत्तर प्रदेश के नोएडा में बनने वाले देश के सबसे बड़े जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 30 सितंबर 2024 तक हर हाल में उड़ान शुरू हो जाएगी. अगर ऐसा नहीं होता है तो एयरपोर्ट बना रही स्विस कंपनी कंपनी पर रोज़ाना 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने यह जानकारी दी.

    7:30 (IST)

    उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में थाना खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र के रानीवाला चौक के पास एक अधेड़ मजदूर की चाकुओं से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि 2 दिन पूर्व मृतक पवन का आरोपियों से मामूली विवाद हुआ था, जिसके बाद कुछ लोगों ने पवन की चाकुओं से गोदकर बीच सड़क पर हत्या कर दी.

    प्राप्त जानकारी बताया जा रहा है कि मृतक पवन मजदूरी करके अपने घर वापस लौट रहा था, उसी दौरान आरोपियों ने पकड़ कर पवन के पेट में एक के बाद एक कई वार करते हुए चाकू भोंक दिए. इसके बाद गंभीर हालत में स्थानीय लोगों ने पवन को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टरों ने पवन को मृत घोषित कर दिया.

    Uttar Pradesh News Live Updates 27 Novemeber : आगरा स्थित एसएन मेडिकल कॉलेज सहित उत्तर प्रदेश के सभी जूनियर डॉक्टर नीट पीजी काउंसलिंग (NEET PG Counselling) कराने की मांग को लेकर आज से हड़ताल पर रहेंगे. जूनियर डॉक्टर्स (Junior Doctors Strike) ओपीडी का पूरी तरह से बहिष्कार करेंगे. हालांकि वार्ड में जो मरीज भर्ती हैं उनका इलाज होता रहेगा. इसके साथ ही इमरजेंसी में आए मरीजों का भी उपचार किया जाएगा.

    उधर हड़ताल को देखते हुए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने भी पूरी तैयारी की है. मेडिकल प्रशासन ने प्रत्येक ओपीडी में एक-एक अतिरिक्त डॉक्टरों की ड्यूटी लगा दी है. दरअसल जूनियर डॉक्टर्स की मांग नीट पीजी काउंसलिंग को लेकर है. नीट पीजी की परीक्षा जनवरी, 2021 में और काउंसिलिंग मई, 2021 में होनी थी. जून में जूनियर डॉक्टर प्रथम वर्ष में प्रवेश लेते लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. पहले कोरोना और फिर सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आरक्षण का मामला पहुंचने से नीट पीजी 2021 की काउंसिलिंग अब तक नहीं हुई.

    अब सुप्रीम कोर्ट में 6 जनवरी, 2022 को सुनवाई होनी है. इसमें भी निर्णय नहीं होता है तो काउंसिलिंग मुश्किल में पड़ जाएगी. इसके विरोध में देशभर के मेडिकल कालेजों के जूनियर डॉक्टरों ने विरोध शुरू कर दिया है. इसी क्रम में आज से एसएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर ओपीडी का बहिष्कार करेंगे.

    इधर जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल पर एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. प्रशांत गुप्ता ने कहा कि ओपीडी में पहुंचने वाले मरीजों को परेशानी न हो इसके लिए अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं. ओपीडी में एक-एक अतिरिक्त डॉक्टर की ड्यूटी लगाई गई है. मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल एसएस गुप्ता ने कहा कि ओपीडीसी लेकर इमरजेंसी तक मरीजों को कोई दिक्कत ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा.

    उत्तर प्रदेश की सभी ताज़ा खबरें और लेटेस्ट अपडेट्स यहां पढ़ें…

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन