अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Live Updates: यूपी में 24 घंटे में COVID-19 के 1166 नए मरीज, लखनऊ में सबसे ज्यादा 219 संक्रमित

Uttar Pradesh News, 25 December 2020 Live: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 1,166 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश में कोविड-19 का रिकवरी रेट 95.75 प्रतिशत है. लखनऊ में सबसे ज्यादा 219 हैं. वहीं मेरठ में 62, वाराणसी में 60, गाजियाबाद में 54, मुजफ्फरनगर में 50, सहारनपुर में 49 और कानपुर में 48 संक्रमित मरीज मिले हैं.

Hindi.news18.com | December 25, 2020, 2:57 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 25, 2020
2:57 pm (IST)
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर मांग की है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी के लोगों के ऊपर ’’राजनैतिक द्वेष’’ की भावना से दर्ज मुकदमे वापिस होने के साथ ही, सभी विपक्षी पार्टियों के लोगों पर भी ऐसे दर्ज मुकदमे भी जरूर वापिस होने चाहिए.


11:02 am (IST)
उत्तर प्रदेश के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के रामचंद्रपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी टूटने से हड़कंप मच गया है. ये रायबरेली-लखनऊ-प्रयागराज रेलमार्ग है. रेल विभाग के कर्मचारियों द्वारा पटरी दुरुस्तीकरण का कार्य शुरू कर दिया है. दरअसल मालगाड़ी के गुजरने के बाद पटरी टूट गई, जिसके बाद यातायात रोक दिया गया है. 

9:46 am (IST)
एक तरफ किसान आंदोलन दिल्ली में चरम पर है, वहीं दूसरी तरफ प्रदेशों में भी तमाम राजनीतिक दल इसके समर्थन में अभियान छेड़े हुए हैं. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी 25 दिसंबर को पूरे प्रदेश में किसान घेरा कार्यक्रम आयोजित कर रही है. किसान घेरा कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेता गांवों में घेरा बनाकर अलाव के साथ चौपाल में किसानों से बातचीत करेंगे. उनकी समस्याओं पर चर्चा करेंगे और उनके संघर्ष में सहयोगी होने का भरोसा दिलाएंगे.


9:44 am (IST)
उत्तर प्रदेश के पशुधन विभाग में फर्जी टेंडर से ठगी मामले में एंटी करप्शन कोर्ट ने आईपीएस अरविंद सेन को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है. इसी मामले में एक अन्य आरोपी अमित मिश्रा को भी कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया. वहीं मामले में गिरफ्तार आरोपी सिपाही दिलबहार यादव के वॉयस सैंपल टेस्ट का कोर्ट ने आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा कि आरोपी सिपाही दिलबहार यादव स्वेच्छा से अपनी आवाज का नमूना देता है तो उसे नियमानुसार रिकॉर्ड किया जाए.


9:21 am (IST)
किसानों के मान-सम्मान और सुरक्षा-संवर्धन के लिए लगतार प्रयासरत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को किसानों से मुखातिब होंगे. पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती के इस विशेष अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के 2 करोड़ 13 लाख से अधिक किसान परिवारों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की नई किस्त के तहत करीब 4,260 करोड़ की राशि प्रदान की जाएगी. प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की वर्चुअल उपस्थिति वाले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी सहभागिता होगी. सीएम योगी, लखनऊ के मोहनलालगंज में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.


9:05 am (IST)
लव जिहाद पर कानून बनने के बाद राज्य सरकार के सरकारी नुमाईंदे ताबड़तोड़ मुकदमे दर्ज करने में लगे हैं. बिजनौर में अब तक लव जिहाद के नाम पर 2 मुकदमे दर्ज हो गए है. इस बीच एक मामले में पुलिस की कार्रवाई पर आरोपी के परिजनों ने सवाल उठाए हैं. यही नहीं मामले में शिकायतकर्ता परिवार की लड़की का कहना है कि वह तो बर्थडे पार्टी से लौट रही थी, पहले चोर समझकर लोगों ने रोक लिया, फिर उसके साथ युवक को लव जिहाद में गिरफ्तार कर लिया.


8:01 am (IST)
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 1,166 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश में कोविड-19 का रिकवरी रेट 95.75 प्रतिशत है. लखनऊ में सबसे ज्यादा 219 हैं. वहीं मेरठ में 62, वाराणसी में 60, गाजियाबाद में 54, मुजफ्फरनगर में 50, सहारनपुर में 49 और कानपुर में 48 संक्रमित मरीज मिले हैं. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप सामने आने पर भारत सरकार ने यूनाइटेड किंगडम के बीच की उड़ानें स्थगित कर दी हैं. यूके से 9 दिसम्बर के बाद यूपी आए लोगों की अनिवार्य रूप से RT-PCR विधि से टेस्टिंग की जाएगी और कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन कराया जाएगा.


LOAD MORE
UP News Live Updates: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों से लगातार अपडेट हो रहीं विभिन्न खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज